ग्रेटर नोएडा में ड्रग्स फैक्ट्री का भंडाफोड़ 3 विदेशी गिरफ्तार 30 किलो ड्रग्स की कीमत लगभग 150 करोड़ रुपये ANN

0
66
Spread the love


यूपी ड्रग्स न्यूज: एनसीआर (एनसीआर) में ड्रग सप्लाई और निर्माण के सेंटर के रूप में ग्रेटर नोएडा (ग्रेटर नोएडा) तेजी से उभरा है। पुलिस अधिकारी की ओर से चलाए जा रहे नशे के अवैध कारोबार के खिलाफ अभियान में कोतवाली-2 पुलिस और स्वात टीम को उस समय एक बड़ी सफलता मिली, जब 15 दिनों के भीतर ही सेक्टर ओमेगा स्थित समाज में विदेशी की ओर रुख से एक और ड्रग्स की दुकान का भंडाफोड़ हुआ। पुलिस ने ठिकानों से 3 विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है।

इस फैक्ट्री के भंडाफोड़ में पूर्व में पकड़े गए विदेशी नागरिकों के निशानदेही पर पुलिस ने कार्रवाई की है। करीब 150 करोड़ की 30 किलो ड्रग्स मिली है। अभी भी जारी है। विगत 16 मई को थाना-2 पुलिस और स्वात टीम ने सूरजपुर कोतवाली क्षेत्र के थाटा दो सेक्टर स्थित तीन मंजिला मकान में चल रही गूगल की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया था। उसी के साथ 300 करोड़ रुपये की कीमत की 46 किलोग्राम जीपीएस बरामद किया गया था और नौ विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया था।

पुलिस ने गैट के एक बड़े हिस्से को रिमांड पर लिया था

पुलिस ने पकड़े गए नाइजीरिया मूल के ड्रग्स गिरोह के मुख्य पंच चिड़ी इजी अग्वा को रिमांड पर लिया था। रिमांड के दौरान पूछताछ से पता चला कि सदी के कुछ दोस्त शहर के करीब एक क्लब में भी फैक्ट्री संचालित करते हैं। पुलिस को लेकर मित्रा सोसाइटी पहुंचती है और दबिश दी. स्पॉट पर लग रही है। पुलिस ने तीन विदेशी नागरिकों को मौके से गिरफ्तार कर रेडी मेथाफेट माइन (मदमा) और रॉ माल बरामद किया। पहचान के पास से करीब 150 करोड़ की कीमत की 30 किलो ड्रग्स बरामद हुई।

कई देशों में ड्रग्स की सप्लाई होती थी

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि यह फैक्ट्री भी करीब एक साल से संचालित हो रही थी। प्रारंभिक जांच में पता चला यहां से ड्रग्स की आपूर्ति दिल्ली-एन करोड़ के अलावा कई देशों में भी होती थी। अभी तक देखा जा रहा है कि जीपीएस को कुल मिलाकर कितने धब्बे मिले हैं। पुलिस यह जानने का प्रयास कर रही है कि वह ड्रग्स तैयार करने के लिए रॉ माल, केमिकल आदि कहां से और किस से खरीद कर ला रहे थे। इसके अलावा वह उसे कहां-कहां खपाते थे और उसका बदला किस तरह से लिया जाता था।

ये भी पढ़ें- औरैया मर्डर केस: औरैया में 13 साल की बच्ची से रेप के बाद हत्या, शरीर पर खरोंच और काटने के निशान, जीजा पर आरोप



Source link

Umesh Solanki

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here