राशिफल आज 31 मई 2023 पढ़ें ज्योतिषी सुरेश श्रीमाली द्वारा अपना ज्योतिषीय भविष्यफल आज का राशिफल

0
42
Spread the love


राशिफल आज 31 मई 2023, आज का दैनिक राशिफल: ज्योतिष के अनुसार 31 मई 2023, बुधवार का दिन महत्वपूर्ण है। आज दोपहर 01:47 तक एकादशी तिथि फिर द्वादशी रहेगी। आज सुबह 06:00 बजे तक नक्षत्र नक्षत्र फिर नक्षत्र बनेगा। आज योजनाओं से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, सर्वार्थसिद्धि योग का साथ मिलेगा। अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा। चन्द्रमा शाम 06:30 के बाद तुला राशि में जीतेंगे। आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करें, आज दो समय है।

सुबह 07:00 से 09:00 बजे तक लाभ-अमृत का चौघड़िया एवं शाम 5:15 से 6:15 बजे तक लाभ का चौघड़िया रहेगा। वहीं दोपहर 12:00 से 01:30 बजे तक राहुकाल रहेगा। अन्य राशि वालों के लिए बुधवार का दिन क्या आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
चन्द्रमा छठें सदन में जीत से कोई भी पुरानी बीमारी निकल जाएगी। निवासी, सुनफा और सर्वार्थसिद्धि योग के बनने से बंधा हुआ व्यवसाय कार्य में आपकी वाणी सभी शक्ति पर प्रभाव डालेगा उसका प्रभाव आपके व्यवसाय में भी दिखेगा। नौकरी पर काम में कंटीन्यूटी और लक्ष्य के प्रति आपकी उत्सुकता आपके प्रमोशन के रास्ते आसान बना देगी। “कोई भी लक्ष्य मनुष्य के साहस से बड़ा नहीं है, हारा समान युद्ध नहीं।” परिवार के साथ किसी दर्शनीय स्थल या धार्मिक यात्रा पर जाने की योजना बन सकती है। लव और लाइफ एक्ट से आपको कोई खुशखबरी मिल सकती है। सामाजिक स्तर पर आपके कार्यों की सराहना और सराहना होगी। दांत के दर्द से राहत महसूस होगी। छात्र सफलता का स्वाद चखेंगे।
लकी रंग- नीला,नं-3

वृषभ राशि (Taurus)-
चन्द्रमा 5वें भाव में जो भी छात्र पढ़ेंगे वह अच्छा रहेगा। कंस्ट्रक्शन बिजनेस में प्रोजेक्ट टाइमली कंप्लीट से लॉजिकल थिंकिंग होगी। निवासी, सुनफा और सर्वार्थसिद्धि योग के बनने से वर्कस्पेस पर सीनियर का आपको सर्पोट मिलेगा। छात्रों को पढ़ने में सफल होने के लिए उनकी एकता को जानने पर अमल तब ही वो आपके जीवन में सफल हो जाएगा। परिवार में शांति का माहौल बना रहेगा। प्रेम और विवाह शुदा जीवन में वाणी की अॉपरेशन में सफल होंगे। स्वास्थ्य के मामले में पाचन संबंधी समस्या से आप परेशान होंगे। सामाजिक स्तर पर सबसे अच्छा प्रदर्शन करेंगे।
लकी रंग- भूरा, नं-1

मेष राशि (मिथुन)-
चन्द्रमा चौथें सदन में जीती हैं जिससे मां दुर्गा को याद करें। बिजनेस में कोर्ट-कचहरी के फैंस आपके गलें की फांस बन सकते हैं। ऑफिस में सिद्धांतों को खोलकर झूठ और व्यवसाय के जाल में आप फंसा सकते हैं। अर्लट रहे. “दुनिया में सबसे बड़ी सच्चाई ईमानदारी है, और सबसे बड़ा झूठा धोखा है।” परिवार में आपको अपनी वाणी पर कंट्रोल करना होगा। पीठ दर्द की समस्या से आप परेशान होंगे। सामाजिक स्तर पर कुछ लोगों का सामना करना पड़ता है। आपको अपने व्यवहार में संयम और संयम रखने की सलाह दी जाती है। एजेक्शन डेट्स और रिजल्ट को लेकर छात्र कन्फ्यूज रहेंगे।
लक्की रंग लाल,नं-8

कर्क राशि (कर्क)-
मून तीसरें हाउस में जिएंगे तो चमक में वृद्धि होगी। बिजनेस से प्राप्त धन को म्यूच्यूअल फंड, वैकल्पिक बाजार, और संपत्ति में निवेश में करने की योजना बना सकता है। स्काइप लोगो को नौकरी के लिए काफी संघर्ष करने के बाद जग सकता है। “राह संघर्ष की जो दौड़ता है, वो ही दुनिया को बदलता है, जो रात से जंग लगता है, सूरज वैसे ही मिलता है।”फैमिली में किसी खास मुद्दे को लेकर आपकी राय राय देगी। लव और लाइफ पार्टनर के खर्चो के साथ-साथ आप अपने व्यवहार पर भी नियत्रण करने में कामयाब होंगे। अपनी सेहत को लेकर अर्लट रहें। सामाजिक स्तर पर आपसे कोई भूल हो सकती है। छात्रों के लिए टाइम लिटिल चैलेंजिंग हो सकता है।
लकी कलर सिल्वर, नं-4

सिंह राशि (Leo)-
चन्द्रमा दूसरे घर में जीत जाएगा जिससे धन-गलन से लाभ होगा। व्यवसाय में वित्तीय दस्तावेज़ों को कभी भी संभाल कर रखें जिसकी आपको आवश्यकता हो सकती है। वर्कस्पेस पर चल रही राजनीति से दूरियां बनाकर रख रही हैं। आप अपने काम पर ध्यान दें। “जिंदगी में बड़ा मुकाम हासिल करने के लिए काम पर ध्यान केंद्रित कर लोगों की बातों पर नहीं।” सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर पेशेवर व्यक्ति की योजना आपको मिलेगी। लव और लाइफ पार्टनर से किसी विशेष मुद्दे पर वातार्लाप हो सकता है। परिवार में खुशी का माहौल बनाने में आप सफल होंगे। टखने के दर्द से कुछ राहत महसूस होगी। विद्यार्थी करियर को लेकर चिंतनशील हो सकता है।
लकी कलर मैरून, नं-5

कन्या राशि (कन्या)-
चन्द्रमा राशि में से प्रत्येक बुद्धिमान-विकास होगा। बिजनेस में किसी भी दिल को फाइनल करना आपके लिए किसी चलेज से कम नहीं होगा। वर्कस्पेस पर लकी पर विश्वास नहीं करते हुए आप अपने मेहनत से आगे बढ़ेंगे। “अगर जीवन में सफलता प्राप्त होती है, तो मेहनत पर विश्वास करें किस्मत की आजईश तो जुए में होती है।” सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर अलग से आप अपने कार्यों को कम्पलिट करेंगे। कॉमन कोल्ड से आप परेशान होंगे। निवासी, सुनफा और सर्वार्थसिद्धि योग के बनने से प्रॉपर्टी रिलेटेड केस सुलझने से आपका तनाव में कमी आएगी। लव और शादी शुदा लाइफ में एक दूसरे को समझकर लाइफ को बेहतर बनाने की कोशिश करेंगे।
कंपीटीटिव अस्पष्ट स्पष्ट करने में कुछ संचय का सामना करना पड़ेगा।
लकी कलर- पर्पल,नं-2

तुला राशि (Libra)
चांदमा 12वें हाउस में ज्यादा खर्च करने वाले हैं। बिजनेस में फालतू के नुकसान के अलावा दूसरे खर्चे आपके लिए परेशानियां खड़ी कर देंगे। अंतर्दृष्टि पर सतर्क रहें, आप किसी साजिश का शिकार हो सकते हैं। सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर व्यस्तता की दौड़ धूप और व्यस्तता बनी रहेगी। ध्यान को अपने मार्ग में शामिल कर स्वास्थ्य में सुधार लाएंगे। परिवार में जीतना आप अहम को दूर स्ट्रोक आपके और आपके परिवार के लिए सही रहेगा। “अंकार करने से बड़े रिश्ते टूट जाते हैं।” लव और मैरिज शुदा लाइफ में ट्रस्ट की कमी बनी रहती है। छात्र-छात्राओं के साथ घूमना-फिरना छोड़कर अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें।
लकी रंग- हरा,नं-9

हनुमान जी: हनुमान जी को आखिर प्रिय क्यों हैं सिंदूर, जानिए इसके पीछे का रहस्य

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चन्द्रमा 11 वें हाउस में जीतेगा जिससे लाभ से लाभ होगा। बाजार पर आपकी पकड़ ही आपके व्यवसाय को ऊंचाईयों पर ले जाएगी। निवासी, सुनफा और सर्वार्थसिद्धि योग के बनने से कार्यस्थलों पर सफलता के योग बन सकते हैं। अनुकूलन की समस्या से आप परेशान होंगे। “स्वास्थ्य सबसे बड़ा उपहार है, संतोष सबसे बड़ा धन है, वफादारी सबसे बड़ा धन है।” फैमिली में पूजा-अनुष्ठान होंगें जिसमें आप अहम जीते। लव और लाइफ के साथ हो रहा मनमुताव दूर होगा। राजनीतिक स्तर पर सामाजिक कार्य के साथ-साथ आप अपने व्यक्तिगत कार्य को कंपलिट करेंगे। कंपटीशन एजेजमेंट्स की डेट डिक्लेयर बने ही सब्सक्राइबर रिजेक्शन को कंपलिट करने में लगे रहेंगे।
लकी रंग- येलो,नं-8

धनु राशि (Sagittarius)
चंद्रमा 10वें हाउस में रहकर कर्मशील बने रहेंगे। निवासी, सुनफा और सर्वार्थसिद्धि योग के बनने से बिजनेस में नए अधिग्रहण की खरीदारी हो सकती है। लुकाछिपी पर मुश्किलों से पार होते हुए आप आगे बढ़ेंगे। “अगर जीवन में आगे बढ़ना है, तो पहले उस काम पर अपना कदम बढ़ाओ, जो सबसे बड़ा और सबसे कठिन हो, जितना मुश्किल से तुम दूर हो जाते हो।” कारण मौसम को ध्यान में रखते हुए जुकाम और एलर्जी की समस्या हो सकती है। परिवार में पार्टनर का बंटवारा आपकी उपस्थिति में हो सकता है। लव और लाइफ पार्टनर के साथ त्योहार को शॉपिंग करते हुए देखा जा सकता है। सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर कुशल प्रबंधन से आपके कार्य होंगे।
कंपीटीटिव रोजगार छात्रों को लेकर कॉन्फिडेंट रहेंगे।
लकी रंग- सफेद,नं-4

मकर राशि (मकर राशि)
चंद्रमा 9वें सदन में जितने भी सामाजिक स्तरों पर जीतेंगे, आपका रूतबा बढ़ जाएगा। निवासी, सुनफा और सर्वार्थसिद्धि योग के बनने से बिजनेसमैन मार्केट पर पकड़ बनाने में आप सफल होंगे। ऑफिस में कार्य का बोझ कम होने से कार्य में सुधार आया जिससे आपके कार्य की सभी प्रावधिक हो जाएंगे। सामाजिक स्तर पर आप अपने किसी मनपसंद काम में रुचि लेंगे और अपना समय व्यतीत करेंगे। परिवार में आप अपनों पर विश्वास बनाए रखेंगे। “अपानों पर भी उतना ही विश्वास रखते हैं, जितना आप दवाओं पर रखते हैं, बेशक मिद कडवे होंगे पर आपके फायदे के लिए।” प्रेम और विवाह शुदा जीवन में संबंध को ठीक करने के लिए प्रयास में आप सफल होंगे। स्पोर्ट्स पर्सन खुद को फिट रखने के लिए जी रहे हैं।
लकी रंग- लाल,नं-1

कुंभ राशि (Aquarius)
मून 8 वें हाउस में से किसी भी यात्रा में समस्या हो सकती है। बिजनेस में कोर्ट-कचहरी से संबंधित मामलें आपके पक्ष में न आने से आप परेशान हो गए। वर्कस्पेस पर भितरघात से बचें, सतर्क रहें कार्य करें। फैमिली में आपके एंग्जायटी की वजह से बात बिगड़ सकती है। “गुस्सा गलतफहमियों को बढ़ा कर रिश्ते में जहर घोल देता है।” लव और लाइफ पार्टनर की कुछ एक्टिविटी से आपको परेशानी हो सकती है। शरीर में इंफेक्शन की समस्या हो सकती है। स्वास्थ्य को लेकर अर्लट रहें। सामाजिक स्तर पर आपकी कोई पोस्ट आपको मुश्किलों में डाल सकती है, इसलिए जो भी कार्य करें सोच-समझकर ही करें। छात्रों को पढ़ने में कुछ टॉपिक्स में नहीं आएंगे जिससे वो परेशान हो जाएंगे।
लकी कलर ब्राउन,नं-7

मीन राशि (Pisces)
चांदमा 7वें घर में जीते हुए उससे संबंध से संबंध रखेंगे अच्छे। निवासी, सुनफा और सर्वार्थसिद्धि योग के बनने से परिवहन में प्रगति होगी, साथ ही आर्थिक लाभ भी होगा। वर्कप्लेस पर मनोवांछित जगह पर आवंटन होने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। स्टमक दर्द से परेशान होकर आप उसे हल्का कर सकते हैं आपके लिए भारी परेशानी हो सकती है। धार्मिक यात्रा को लेकर परिवार के साथ ट्रेवलिंग की योजना बनेगी। लव और शादी शुदा लाइफ में दिन रोमांस गुजरेगा। सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपके लिए समस्या खड़ी हो सकती है। स्पोर्ट्स पर्सन को आगे बढ़ने से रोकने के लिए रेसिपेटिंग जॉगिंग करेंगे। “आगे बढ़ने वाला व्यक्ति कभी भी किसी को बाधा नहीं पहुंचाता और दूसरों को बाधा पहुंचाने वाला व्यक्ति कभी आगे नहीं बढ़ता।”
लकी कलर- स्काई ब्लूनं-3



Source link

Umesh Solanki

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here