Home Bollywood संगीत में करियर बनाने के लिए केके फर्स्ट डेथ एनिवर्सरी सिंगर ने छोड़ी नौकरी, जानिए दिलचस्प बातें

संगीत में करियर बनाने के लिए केके फर्स्ट डेथ एनिवर्सरी सिंगर ने छोड़ी नौकरी, जानिए दिलचस्प बातें

0

[ad_1]

केके पुण्यतिथि: अपनी आवाज से दुनिया को दीवाना बनाने वाले बेहद टैलेंटेड और वर्सेटाइल टीचर कृष्णकुमार कुन्नथ अर केके की आज पहली डेथ एनिवर्सरी है। 31 मई 2022 को कोलकाता में एक कॉन्सर्ट के दौरान केके की अचानक तबीयत खराब हो गई थी जिसके बाद उन्हें फौरन अस्पताल ले जाया गया था। लेकिन अफसोस डॉक्टरो ने इस महान शिक्षक को मृत घोषित कर दिया था।

केके अचानक जाने से पूरे म्यूजिक इंडस्ट्री में शो की लहर दौड़ गई थी उसी समय उनके फैंस को भी गहरा सदमा लगने लगा था। आज तक केके के जाने का गम फैंस नहीं पाते हैं। उनके गाने आज भी उनकी मौजूदगी की घुसपैठ कर रहे हैं। आइए जानते हैं शिंगर की पहली डेथ एनिवर्सरी पर उनसे जुड़ी कुछ बातें।

बचपन से ही केके की सिंगिंग की चाहत थी
केके का पूरा नाम कृष्णकुमार कुन्नथ था और उनका जन्म 23 अगस्त 1968 को दिल्ली में एक मलयाली परिवार में हुआ था। केके ने अपनी शिक्षा दिल्ली के माउंट सेंट मैरी स्कूल से की थी। इसके बाद उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी के किरोड़ीमल कॉलेज से कॉमर्स में ग्रेजुएशन की थी। केके का चढ़ना शुरू से ही सिंगिंग की तरफ जा रहा था। हालांकि उन्होंने इसके लिए कभी कोई ट्रेनिंग नहीं ली थी लेकिन म्यूजिक स्कूल जरूर गए थे। हालांकि उन्होंने इसे कुछ ही दिनों में छोड़ भी दिया था, बताया जाता है कि म्यूजिक के दीवाने केके ने दूसरी क्लास से ही स्टेज पर दर्शकों का रुख करना शुरू कर दिया था। वे किशोर कुमार और ग्रुप बर्मन के प्रशंसक थे।

सिंगिंग के लिए छोड़ दी थी नौकरी
ग्रेजुएशन करने के बाद केके को मार्केटिंग एग्जिक्यूटिव की जॉब मिल गई थी। अपने बचपन का प्यार कृष्णा से शादी करने के लिए केके ने होटल इंडस्ट्री में आठ महीने तक नौकरी की थी। लेकिन एक दिन अचानक उन्होंने नौकरी छोड़ने का फैसला कर लिया और सिंगिंग में अपना करियर बनाने का मन बना लिया। हालांकि म्यूजिक इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाना इतना आसान नहीं था इसके लिए केके को काफी संघर्ष भी करना पड़ा।

केके ने म्यूजिक इंडस्ट्री में जिंगल्स की शुरुआत की थी
सिंगिंग में करियर बनाने का फैसला कर चुके केके ने जिंगल्स से शुरुआत की। उन्होंने तीन हजार से ज्यादा जिंगल्स गाए। स्ट्रग्लिंग डेज के दौरान केके होटल में भी गाना गाया था। फिर केके का म्यूजिक एल्बम ‘पल’ मिला था और फिर उन्होंने तमिल, तमिल कन्नड़, मलयालम, मराठी, ओड़िया, बांलाली सहित सनलाइट में कई स्टड सिंगिंग की शामिल थे। उनका यारो एल्बम काफी हिट हो रहा था और उनका गाना यारो दोस्ती बड़ी ही हसीन है यंग जनरेशन की फ्रेंडशिप एंथम ही बन गई थी।

तड़प तड़प’ गाना बनाने के लिए मीलों का पत्थर
केके को बॉलीवुड में फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ के गाने ‘तड़प तड़प’ से बड़ा ब्रेक मिला था। ये गाना उनका करियर के बंधन से काफी शानदार साबित हुआ। बाद में उनकी गिनती बड़े गायकों में होने लगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने बॉलीवुड में करीब 200 गाने गाए। उनके हिट विवादों में कोई कहता है, आवारापन बंजारापन, दस बंधन, खुदा जाने, तू ही मेरी शब है, दिल इबादत सहित कई शामलि हैं। तमाम सुपर-डुपर हिट सॉन्ग देने वाले केके को नए सागर का किशोर कुमार तक कहा जाता था।

53 साल की उम्र में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया। आज केके बेशक हमारे बीच नहीं हैं लेकिन उनके गाने उनके फैंस के दिल में उन्हें जिंदा रखे हुए हैं।

ये भी पढ़ें: कपिल शर्मा से नाराज हैं आमिर खान? कॉमेडियन से मिस्टर परफेक्शनिस्ट को हुई ये शिकायत

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here