[ad_1]

हॉलीवुड फिल्मों का रीमेक: बॉलीवुड फिल्ममेकर अपनी फिल्मों के लिए हॉलीवुड से लेकर रिजनल सिनेमा तक की प्रेरणा लेते हैं और उन पर आधारित फिल्में बनाते हैं। हॉलीवुड के अलग-अलग चरित्रों, कहानियों, पटकथा, डायलॉग्स ने बॉलीवुड फिल्म निर्माताओं को प्रभावित किया है। हमारे बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन करीब तीन दशकों से दर्शकों के दिलों पर राज कर रहे हैं। वह अभी तक 100 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं। फिल्मों में लोग उनकी एक्टिंग से डायलॉग के अंदाज के कायल हो जाते हैं। आपको बता दें कि उनकी कुछ फिल्में हॉलीवुड से प्रेरित हैं।

आइए जानते हैं बिग बी की उन फिल्मों के बारे में जो हॉलीवुड से प्रेरित हैं।

पा

आर बाल्की की फिल्म पा हॉलीवुड फिल्म जैक से प्रेरित थी, जो 1996 में रिलीज हुई थी।पा में अमिताभ बच्चन, अभिषेक बच्चन और विद्या बालन लीड रोल में थे। यह फिल्म बाप-बेटे के रिश्तों पर आधारित थी, जहां बेटा प्रोजेरिया नाम की जेनेटिक बीमारी का शिकार हुआ था। फिल्म में अभिषेक बच्चन और विद्या बालन सुपरस्टार अमिताभ बच्चन के पिता और मां के रोल में नजर आए।

काला

अमिताभ बच्चन और रानी मुखर्जी स्टारर ब्लैक फिल्म काफी हद तक हॉलीवुड मूवी द मिरेकल वर्कर पर आधारित थी। यह फिल्म दिवस एकेडमिक एक्टिविस्ट हेलन केलर की जिंदगी पर बनी हुई थी। फिल्म में अमिताभ, रानी के शिक्षक की भूमिका में थे, किसी एक दिन रानी पढ़कर अपना ग्रेजुएशन पूरा करती हैं।

अग्निपथ

हॉलीवुड फिल्म स्कारफेस को अमिताभ बच्चन की पत्नी अग्निथ ने अनौपचारिक रूप से याद किया। 1990 में आई इस फिल्म में अमिताभ के अलावा अन्य चक्रवर्ती, माधवी और डैनी डैनजोंग्पा भी थे। यह फिल्म एक अजनबी के बारे में थी, जो अपने परिवार के लिए इतना हासिल करने के लिए दुश्मनों से बदला लेता है।

बागवान

इस फिल्म में अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी लीड रोल में थीं। यह भावनात्मक फिल्म हॉलीवुड फिल्म मेक वे फॉर टुमॉरो का रीमेक थी, जिसे अन्य कई आकाशगंगाओं में भी बनाया गया था। फिल्म में सलमान खान और महिमा चौधरी भी थे।

फ़ोरेंफें

अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, ऐश्वर्या राय बच्चन स्टारर मोहब्बतें अपने सागर के साथ फिल्मों में गिनी जाती है। यह फिल्म डेड पोएट्स सोसाइटी का रीमेक थी। इस फिल्म से उदय चोपड़ा, जिमी शेरगिल, जुगल हंसराज, किम शर्मा, शमिता शेट्टी और प्रीति झिंगयानी ने अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था।

ये भी पढ़ें: करियर के पीक पर इस सिंड्रोम से जूझ रही थीं सान्या मल्होत्रा, खुद के साथ करती थीं ऐसा बर्ताव!

[ad_2]

Source link

Umesh Solanki

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *