नींद से तलाक क्या है, जानिए इस चलन के बारे में सबकुछ

0
139
Spread the love


नींद तलाक क्या है: डिवॉर्स जिसे हिंदी में हम तलाक कहते हैं। शादी के बाद जब दो लोग अनबन हो जाते हैं और मामला काफी हद तक बिगड़ जाता है तब दो लोग एक दूसरे से तलाक लेने का फैसला लेते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये दोनों कपल अपनी नींद पूरी करने के लिए डाइवोर्स ले रहे हैं। ये दोनों कपल्स एक साथ सोने की बजाय अलग-अलग सोना पसंद कर रहे हैं। इसे स्लिप डिवोर्स का नाम दिया गया है। फाइनल स्लिप डिवोर्स क्या है और कपल इसे क्यों फॉलो करते हैं आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से।

स्लीप डाइवर्स क्या है

स्लीप डाइवॉर्स तब होता है जब कपल्स एक साथ रहते हैं। सब कुछ एक साथ करते हैं। खाना खाते हुए हर एक एक्टिविटी यहां तक ​​कि फिजिकल रिलेशन भी बना रहता है, लेकिन नींद के लिए अलग-अलग बेडशीट या अलग-अलग लुक में सोना पसंद करते हैं। ये लंबी अवधि भी हो सकती है या छोटी अवधि भी हो सकती है। यह पूरी तरह से कपल्स पर निर्भर करता है कि वो कितने दिनों तक स्लिप डाइवोर्स लेना चाहते हैं।

स्लीप डाइवॉर्स क्यों जरूरी है

कई सारे अनुमानों का आकलन करते हुए कहते हैं कि बहुत सारे लोग दिनभर ऑफिस का काम करते हैं। महिलाएं घर और ऑफिस दोनों का काम करती हैं। बच्चों की जिम्मेदारी रहती है। घर परिवार की जिम्मेदारी रहती है। ऐसे में जब इंसान थक कर देखता है तो उसे चैन से सोने की तलब रहती है। हालांकि पार्टनर की झिझक की वजह से कपल्स पर्याप्त नहीं हैं। जैसे कुछ लोग जोर-जोर से खर्राटे लेते हैं। कुछ लोग ज्यादा रात तक मोबाइल चलाते हैं। कुछ लोग लाइट जलाकर सो रहे हैं, जो दूसरे को डिस्टर्ब कर सकते हैं। ऐसे में कपल्स अपनी नींद को पूरा करने के लिए अलग-अलग सोना पसंद करते हैं। अगर आप भी अपनी एक्टिंग की नींद या अन्य प्रतिक्रियाओं के कारण अपनी नींद से समझौता कर रहे हैं तो इस स्थिति में स्लिप डाइवोर्स लिया जा सकता है।

क्या स्लीप डाइवर्स से डरियां पैदा होती हैं?

अब मन में सवाल उठता है कि क्या स्लिप डिवॉर्स कप्लस के बीच ड्यूरियां पैदा करता है तो ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। सुधार में मदद करती है। महीने में एक 2 बार सोने से तलाक लेने वाले कपल्स इमोशनली ज्यादा कनैक्ट रहने की स्थिति में हैं

नीचे स्वास्थ्य उपकरण देखें-
अपने बॉडी मास इंडेक्स (बीएमआई) की गणना करें

आयु कैलक्यूलेटर के माध्यम से आयु की गणना करें



Source link

Umesh Solanki

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here