ये आसान ट्रिक्स पास्ता को हेल्दी बनाने और वजन घटाने में मदद करते हैं

0
68
Spread the love


पास्ता खाने से वजन कम कैसे करें: जहरीली (पास्ता) इटेलियन डिश जो खाने में काफी हद तक खराब होती है। लेकिन वजन कम करना चाहते हैं लोग इससे दूर भागते हैं। वास्तव में जंक फूड की श्रेणी में रखा जाता है और इसमें पाए जाने वाले ढेर सारे कार्बोहाइड्रेट के कारण इसे वजन कम करने के लिए बुरा बताया जाता है। देखें तो साधारण तरीके से बनाए गए अपनी नारों और दबे हुए मसल्स की वजह से वेट गेन की वजह बन जाते हैं। लेकिन अगर इसे सही तरीके से बनाया जाए तो ये आपके लिए टेस्ट के साथ वजन कंट्रोल करने के लिए भी हानिकारक हो सकते हैं। झंझट को आज समझें जैसे डिशेज को भी हल्दी और वजन के लिए धोखा देने वाले टिप्स के बारे में।

वानस्पतिक सब्जियों वाले कुक करें

जब कोई भी पालतू जानवर खाने का मन करता है तो शाकाहारी चूहे चूज करें। आपको बता दें कि सामान्य प्रकार के होल वीट विटाई पोहोशकों में ज्यादा फाइबर होता है। आप मिलेट शब्दों से जुड़े हुए भी कह सकते हैं और आपके वेट को कंट्रोल करने में काफी मदद करेंगे।

जहर में मक्खन और चीज न डालें

अगर वजन कम करने के लिए दिखा रहे हैं तो कोशिश करें कि कम से कम या भी ना के बराबर चीज और मक्खन डालें। इससे आपका वजन बढ़ाने के लिए जिम्मेदार नहीं माना जाएगा। चीज और मक्खन में काफी कैलोरी होती है जिससे वजन बढ़ सकता है। अगर चीज डालनी है तो ऊपर से थोड़ा सा बुरक दें। इससे स्वाद भी आ जाएगा और आपका वजन भी नहीं बढ़ेगा। इसके बजाय आप इसे बनाने में व्हाइट वाइन मिला सकते हैं।

एड में एड करें सभी में सम्मिलित करें

निर्दिष्ट को हेल्दी बनाना है तो आप इसमें हर मनपसंद को मिला सकते हैं। इससे आपकी सेहत को फायदा पहुंचेगा। इसमें आप 2.1 अनुपात में उपाय 2 अंशमापी और 1 जोखिम का अनुमान लगाते हैं। इससे आपका वजन भी कंट्रोल में रहेगा और खाने से आपकी सेहत भी दुरुस्त रहेगी क्योंकि हर तरह से स्वास्थ्य के लिए लाभ हैं।

बहुत कम तेल में बनाएं

ऐसा करने में लगने वाले तेल का भी ध्यान रखें। अगर आप ऑलिव ऑयल यूज कर रहे हैं तो इसे बेहद कम और संतुलित मात्रा में डालें। इसके बजाय आप कोल्‍ड कंप्रेस्ड ऑलिव ऑयल का यूज करेंगे तो आपकी सेहत को ज्‍यादा आनंद मिलेगा। इससे संबंधित आपके पचने में काफी आसानी से हो जाएगा।

कमजोर प्रोटीन का भी सही सेवन करें

जो बना रहे हैं तो प्रोटीन भी जरूरी है। ऐसे में एक प्रोटीन का सेवन करना चाहिए। इसके लिए चिकन और फ्रेश फिश जैसे सल्मन फिश का यूज कर सकते हैं। इससे आपको भरपूर प्रोटीन भी मिलेगा और कैलोरी भी कम इनटेक होगा।

यह भी पढ़ें

नीचे स्वास्थ्य उपकरण देखें-
अपने बॉडी मास इंडेक्स (बीएमआई) की गणना करें

आयु कैलक्यूलेटर के माध्यम से आयु की गणना करें



Source link

Umesh Solanki

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here