Home Lifestyle लक्ष्मी जी शुक्रवार के दिन करें ये उपाय लक्ष्मी जी प्रसन्न होकर आप पर कृपा करें

लक्ष्मी जी शुक्रवार के दिन करें ये उपाय लक्ष्मी जी प्रसन्न होकर आप पर कृपा करें

0

[ad_1]

लक्ष्मी जी शुक्रवार का उपाय: हर व्यक्ति की यह इच्छा होती है कि, उसका घर धन-संपत्ति से भरे रहे और जीवन में किसी चीज की कमी न रहे। कुछ लोग तो धनवान बनने के लिए दिन-रात मेहनत भी करते हैं। लेकिन इसके बावजूद भी सफलता कोसों दूर रहती है।

अगर आप भी जीवन में बेरोजगार और जिम्मेदार हैं तो इसके लिए आपको देवी लक्ष्मी को प्रसन्न करना होगा। शास्त्रों में देवी लक्ष्मी को धन-वैभव की देवी कहा गया है। शुक्र ग्रह के साथ ही शुक्रवार के दिन देवी लक्ष्मी को भी समर्पित है। मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त करने के लिए शुक्रवार के दिन इन उपाय को जरूर करें।

इन कामों से प्रसन्न मां लक्ष्मी

धर्म रीलों

  • शुक्रवार के दिन पूजा में मां लक्ष्मी को कमल के फूल और कौड़ी अर्पित करें। इससे मां लक्ष्मी की कृपा बसरेगी।
  • मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए शुक्रवार के दिन मिश्री और खीर का भोग मीठा होता है।
  • शुक्रवार के दिन घर की सफाई करें। मुख्य द्वार पर रंगोली बनाएं और बंद करें।
  • शुक्रवार के दिन कमलगट्टे या फिर स्फटिक की मातृभूमि से लक्ष्मी जी के मंत्रों का जाप करें।

शुक्रवार को करें ये उपाय हर परेशानी होगी दूर

  • धनलाभ के लिए: कुछ लोगों के पास धन का अभाव होता है। तो वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जिनके पास धन तो होता है, लेकिन हाथों में टिकट नहीं होता है। इसके लिए शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा करें और कपूर से लक्ष्मी जी की आरती करें। कपूर में भर पिज्जा रोली भी मिला मिला. इसके बाद इस रूपरेखा को लाल रंग के कागज में अपने पर्स या बटुए में रखें। उपाय से धन आवक में वृद्धि होगी।
  • पत्नी को उपहार दें: जिस घर की स्त्री प्रसन्न रहती है वहां सदा मां लक्ष्मी का वास होता है। पत्नी को घर की लक्ष्मी कहा जाता है। इसलिए जरूरी है कि आप अपने घर की लक्ष्मी को प्रसन्न रखें। ऐसे में शुक्रवार के दिन पत्नी के लिए गिफ्ट कम आता है और पत्नी के घर में दे दें। इस उपाय से भी मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और घर पर सुख-समृद्धि बनी रहती है।
  • नकारात्मकता करें दूर: कई बार गैर जिम्मेदारियां भी रुकी रहती हैं, क्योंकि घर पर नकारात्मक ऊर्जा का नुकसान होता है। इसे दूर करने के लिए शुक्रवार के दिन शाम को पंचमुखी दीपक जलाकर मां लक्ष्मी की आरती करें। इससे घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाएगी और खुशियों का आगमन होगा।
  • सुखी भाईचारा जीने के लिए: शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी के साथ ही शुक्र ग्रह को भी समर्पित होता है। शुक्र प्रधान ग्रह है, जो प्रेम और सौंदर्य के देवता हैं। सुखी दांपत्य जीवन के लिए शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी के साथ शुक्र देव की भी पूजा करें।

ये भी पढ़ें: गंगाजल उपाय: गंगाजल का चमत्कारी उपाय से संवर जाएगा जीवन, ऋण मुक्ति से लेकर विवाह की बाधा भी दूर

अस्वीकरण : यहां देखें सूचना स्ट्रीमिंग सिर्फ और सूचनाओं पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी विशेषज्ञ की जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित सलाह लें।

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here