ग्रेटर नोएडा एएनएन में अवैध रूप से रह रहे 16 विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया

0
65
Spread the love


ग्रेटर नोएडा अपराध समाचार: ग्रेटर नोएडा की बीटा-2 पुलिस ने अवैध रूप से 16 विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के बाद अफ्रीकी मूल की तीन महिलाओं सहित 16 लोगों को डिटेंशन सेंटर भेज दिया गया। विदेशी नागरिकों की चेकिंग के लिए पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाया था। चेकिंग के दौरान विदेशी नागरिक जांच टीम को वैध पासपोर्ट नहीं दिखा। पुलिस और एलआईयू की टीम ने कासा ग्रीन सोसाइटी में कार्रवाई की। विदेशी नागरिकों का सत्यापन अभियान पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह के निर्देश पर चला।

विदेशी नागरिकों का सत्यापन अभियान

पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने बताया कि जनपद में रह रहे विदेशी नागरिकों का पासपोर्ट और वीजा चेक कर लिया गया है. उनका कहना था कि 15 दिन के अंदर पुलिस ने दो बार ड्रग की दुकान का भंडाफोड़ कर दिया था। 450 करोड़ की ड्रग्स के साथ दोनों बार 12 विदेशी नागरिक पकड़े गए। इसलिए विदेशी नागरिकों के सत्यापन अभियान चलाने का निर्णय लिया गया। उन्होंने कहा कि-2 पुलिस और एलआईयू के संयुक्त चेकिंग अभियान में पकड़े गए विदेशी नागरिकों पर कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

16 अफ्रीकी मूल के नागरिक गिरफ्तारियां

पकड़े गए लोगों में 13 पुरुष और तीन महिलाएं हैं। अपर पुलिस उपायुक्त की निगरानी में विदेशी नागरिकों का सत्यापन अभियान चलाया गया है। विदेशी नागरिकों के लिए जरूरी दस्तावेज पासपोर्ट और वीजा के बिना जनपद में रह रहे थे। वैध दस्तावेज नहीं होने पर विदेशी नागरिकों के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया। विदेशी वीजा नागरिक एक्सपायर्ड होने के बावजूद भारत में रह रहे थे। बता दें कि 150 करोड़ की बरामदगी से पहले पुलिस ने 17 मई को 300 करोड़ की भी ड्रग्स बरामदगी की थी। गुप्त सूचना पर पुलिस ने 2021 से संचालित ड्रग फैक्ट्री की परदाफाश की थी।

लोकसभा चुनाव: 2024 का महासंग्राम जीतने के लिए सपा का ‘एक पीठ 20 यूथ’ मंत्र, अखिलेश यादव ने संभाली कमान



Source link

Umesh Solanki

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here