यात्रा युक्तियाँ सुंदर सूर्यास्त स्थल कन्याकुमारी माउंट आबू राजस्थान वाराणसी

0
58
Spread the love


सुंदर सूर्यास्त स्थल: अगर आपको सूर्योदय और सूर्यास्त देखना पसंद है तो आप भारत की कुछ जगहों पर जाने का प्लान बना सकते हैं। सनराइज और सनसेट का खूबसूरत नजारा काफी अद्भुत होता है। कुछ ऐसी जगहें हैं जहां का सूरज बेहद अद्भुत होता है। भारत में भी कुछ टूरिस्ट स्पॉट सनसेट के लिए काफी प्रसिद्ध हैं। यहां का व्यू गजब का होता है। परिवार और दोस्तों के साथ यहां की ट्रिप खास तरीके से प्लान कर सकते हैं। काशी से कन्याकुमारी तक जाकर आप खूबसूरत सनसेट का नजारा देख सकते हैं। जानिए ऐसी ही खूबसूरत जगहों के बारे में…

कन्याकुमारी (कन्याकुमारी)

सूर्य का अद्भुत दृश्य आप कन्याकुमारी में देख सकते हैं। यहां आकर इतना शानदार व्यू देखने को मिलता है कि कल्पना करना भी मुश्किल होता है। समुद्र का किनारा और सनसेट देखकर आप भी आनंदित हो जाएंगे। यहां आपको रात के समय बड़ी संख्या में सैलानी मिल जाएंगे।

माउंट आबू, राजस्थान (माउंट आबू, राजस्थान)

राजस्थान का माउंट आबू भी काफी खूबसूरत है। यह हिल स्टेशन काफी फेसम है। यहां बड़ी संख्या में टूरिस्ट आते हैं। पहाड़ी की चोटी से सूर्यास्त का दृश्य आपके लिए भी एक चमत्कार जैसा होता है। राजस्थान में कई और टूरिस्ट स्पॉट आप में ही आकर्षण हैं।

वाराणसी (वाराणसी)

दुनिया के सबसे प्राचीन शहरों में से एक वाराणसी पर गंगा का तट और घाट काफी दिव्य हैं। यहां घाट पर सीधे शाम को सूर्य को डूबते हुए प्रत्यक्ष में अत्यंत विशेष होता है। इससे खूबसूरत सनसेट कहीं और नहीं देखने को मिलता है। यहां की गंगा आरती और मंदिरों में दर्शन भी काफी आश्चर्यजनक है।

कच्छ का रण (कच्छ का रण)

गुजरात में कच्छ का रण नमक का रेगिस्तान है। यहां का उत्सव काफी हैरतअंगेज होता है और दुनिया भर में फहराता है। फेयरेस्ट सनसेट देखने के लिए आप अपने दोस्तों या परिवार के साथ कच्छ का रण जा सकते हैं। यहां के फेमस डिश का लुत्फ भी उठा सकते हैं। कच्छ काफी फेयरेस्ट और परफैक्ट डेस्टिनीशंस में से एक है।

यह भी पढ़ें



Source link

Umesh Solanki

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here