[ad_1]

राशिफल आज 2 जून 2023, आज का दैनिक राशिफल: ज्योतिष के अनुसार 2 जून 2023 शुक्रवार का दिन महत्वपूर्ण है। आज दोपहर 12:49 तक त्रयोदशी तिथि फिर चतुर्दशी स्थिर रहेगी। आज सुबह 06:53 तक स्वाति नक्षत्र फिर विशाखा नक्षत्र रहेगा। आज योजना से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, परिध योग का साथ मिलेगा। अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, धनु राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा। वहीं चन्द्रमा-केतु का ग्रहण दोष बनेगा। चंद्र तुला राशि में जीतेंगे।

आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करें, आज दो समय है। सुबह 08:15 से 10:15 बजे तक लाभ-अमृत का चौघड़िया और दोपहर 01:15 से 02:15 बजे तक शुभ चौघड़िया रहेगा। वहीं सुबह 10:30 से 12:00 बजे तक राहुकाल रहेगा। अन्य राशियों के लिए शुक्रवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
चन्द्रमा 7 वें घर में रहने से पति-पत्नी में से कोई भी अच्छा रहेगा। भवन निर्माण, भूमि खरीद फरोख्त और कृषि उपक्रम बनाने का व्यवसाय करने वाले व्यवसाय में भागीदारी के साथ आपके संबंध खुलेंगे। निवासी, परिध और सुनफा योग के बनने से वर्कस्पेस पर आपके कार्यों की शुरूआत की जाएगी। परिवार में खुशी का माहौल बना। स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा अर्लट जीने की जरूरत है। लाइफ एक्टर की बातें आपकी पुरानी यादों को जा सकती हैं। छात्रों की अपनी फील्ड पर पकड़ बेहतर बनी हुई है। परिवार के साथ शॉर्ट ट्रिप की योजना बनेगी।
लकी कलर- सिल्वर,नं-5

धर्म रीलों

वृषभ राशि (Taurus)-
चन्द्रमा छठें घर में होगा किसी को मानसिक तनाव। दायरे प्रोडेक्ट और शीतल पेय का निर्माण बिजनेस में जल्दी काम करने के लिए नई तकनीक की जरूरत आपको लगेगी। निवासी, सुनफा और अधिकार योग के बनने से वर्कस्पेस पर आपकी उन्नत संभावनाएं नहीं दिखेंगी। परिवार में सभी सदस्यों के साथ आपके सामंजस्य में वृद्धि होगी। सामाजिक स्तर पर दिन आपके लिए ग्रेट रहेगा. जीवन साझेदारी के साथ आपका संबंध शानदार बना रहता है।
छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम होंगे। स्वास्थ्य के मामले में दिन आपके पक्ष में रहेगा।
लकी रंग- येलो,नं-4

मेष राशि (मिथुन)-
चंद्रमा 5वें घर में रहेंगे बिना रुके आपका अचूक धनलाभ। कपड़े का व्यापार, हैण्डलूम और कटोरा मिल व्यवसाय में आपकी स्थिति नॉर्मल रहती है। पर आप अपने प्रयास और मेहनत को जारी रखें। “कामयाबी मुझे मिले न मिले ये अलग बातें हैं। पर मैं मेहनत ही न व्यवहार ये गलत बात है। निवासी, सुनफा और परिध योग के बनने से वर्कस्पेस पर टीम वर्क के साथ आप आगे बढ़ेंगे। शादी शुदा जीवन में दिखने की स्थिति बन सकती है। परिवार में सभी के सहयोग से आप किसी योजना पर काम कर सकते हैं। दिन सामान्य रहेगा लेकिन फिर भी स्वास्थ्य को लेकर आप तानशन में रहेंगे। छात्रों के लिए दिन कुछ नया सिखने वाला होगा।
लकी रंग- नारंगी, नं-2

कर्क राशि (कर्क)-
चन्द्रमा चौथे घर में रहेगा जिसके परिवार के सदस्य अनबन हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र व्यवसाय में आपके लिए एक दिन समस्या निर्माण करने वाला रहेगा। वर्कस्पेस पर जिस काम में पारंगत न हो, उस काम में हाथ न डालने में आपकी दिलचस्पी है। बिच्छु का मंतर जाने न, सांप के बिल में हाथ। अर्थात्:- “मूर्खता पूर्ण कार्य करना।” ग्रहण दोष के बनने से सामाजिक स्तर पर आपकी पोस्ट पर बवाल खड़ा हो सकता है। लाइफ पार्टनर के साथ आपका रिलेशन बिगड़ सकता है। डायसाइजेशन की समस्या हो सकती है, खान-पान का ध्यान रखें। आप अपने परिवार के लिए समय नहीं निकालेंगे। विद्यार्थी किसी बात को लेकर स्ट्रेस में रहेंगे।
लकी रंग- सफेद,नं-3

सिंह राशि (Leo)-
चांदमा तीसरे घर में जीता है जिससे छोटा भाई खुश हो जाता है। मेडिकल और फ्रेम बिजनेस में धन संबंधी शुभ समाचार प्राप्त होंगे। कार्यस्थल पर संचार के माध्यम से आपके वरिष्ठ आपको एक नई जिम्मेदारी सौंप सकते हैं। घटित ट्रेवलिंग से आप सबसे खराब परिणाम प्राप्त करेंगे। पारिवारिक जीवन कायम रहेगा, लेकिन किसी के साथ मुद्दों पर बहस न करें। होटल में रहने वाले लोगों की और परिवार के लोग पहचान करेंगे। स्वास्थ्य के मामले में अर्लट रहना, बहुत अधिक काम आपको शारीरिक दर्द और तकलीफ दे सकता है। सामाजिक स्तर पर आप द्वारा किए गए कार्यों की वजह से आपका मान-सम्मान बढ़ेगा।
लकी रंग- हरा,नं-7

कन्या राशि (कन्या)-
दूसरे सदन में जीतेगा चांदमा का कोई भी फाइलनेश से लाभ होगा। भवन निर्माण और नामांकन व्यवसाय में आप अपने परिश्रम से सफलता में सफल होंगे। “अगर किसी काम को करने में डर लगे तो याद रखना यह, संकेत है कि आपका काम डायरेक्ट में बहादुरी से भरा है।” नौकरी बदलने की दिशा में आगे बढ़ेंगे। परिवार के साथ कम्फर्ट जोन महसूस करेंगे। स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से राहत मिलेगी। लाइफ पार्टनर में आ रही कुछ पार्टनर करने में सफल होंगी। छात्रों को अपने प्रयास के लिए भविष्य में अच्छे परिणाम मिलेंगे।
लकी कलर- पर्पल,नं-1

तुला राशि (Libra)
चंद्रमा आपकी राशि में से किसी भी व्यक्ति रहेंगे शांत रहेंगे। युवा मेकिंग बिजनेस में आने वाली परेशानी दूर होगी। वर्कस्पेस पर दिन आपके लिए शानदार रहेगा। परिवार के लिए समय निकाल देगा। अपने अनुसार अपने आपसी रिश्ते को लेकर आपसी मनमुटाव रखेंगे, जिससे आपको खुशी मिलेगी। लाइफ एक्ट के साथ दिन अच्छा गुजरेगा। छात्र अपनी तुलना किसी और से न कर अपनी फील्ड पर ध्यान दें, तो दिन उनके लिए पहुंचेगा। “जो लोग अपनी तुलना दूसरे लोगों से करते हैं, उन्हें याद रखना चाहिए कि सूर्य और चन्द्रमा अपने-अपने समय पर चमकते हैं।” किसी भी व्यक्ति के साथ व्यक्तिगत यात्रा की योजना बनाई जा सकती है।
लकी कलर- पिंक,नं-5

कबीरदास जयंती 2023: कबीर के 3 प्रेरणादायक दोहे में छिपी है सफलता का रास्ता, जान गए तो बहुत पक्की

वृश्चिक राशि (Scorpio)
मून 12वें हाउस में जीते हुए आपस में नए संपर्क से हानि हो सकती है। बिजनेस में आप कुछ खास नहीं करेंगे। वर्क स्पेस पर आप ऑफिस वर्क को छोड़कर किसी अन्य काम में व्यस्त हो सकते हैं। आए थे हरिभजन को ओटन लगे कपिस। अर्थात्:- “आवशक कार्य को छोड़कर अनावश्यक कार्य में उलझ जाना।” स्वास्थ्य मे मामले में मानसिक और शारीरिक दर्द का अनुभव होने की अनुमान है। परिवार में किसी से न चाहते हुए भी आपका मनमुटाव हो सकता है। ग्रहण दोष के बनने से कंपीटीटिव एजाजम में रिजल्ट आपकी आशा के विपरीत आने से आप तनाव में रहेंगे। जीवन अभिनय की कोई बात आपको चिंतनशील कर सकती है।
लकी रंग- गोल्डन, नं-8

धनु राशि (Sagittarius)
सनमा 11वें हाउस में जिन्दा रहेंगे इसकी संभावनाएं बढ़ेंगी। निवासी, सुनफा और अधिकार योग के बनने से बिजनेस में किसी बड़ी कंपनी का आपसे टाईअप हो सकता है। स्वास्थ्य के मामले में आप अच्छा और उत्साहित महसूस करेंगे। जीवन अभिनय के प्रति गर्मी और स्नेह महसूस करेंगे। वर्कस्पेस पर आपके काम के समय पूर्व कम्पलिट हो जाने से आपके चेहरे पर अलग ही खुशी नजर आएगी। सामाजिक स्तर पर आपको अनावश्यक गतिविधियों से दूर रहने की सलाह दी जाती है। डेढ़ प्रतिशत पर विजय हासिल करने में सफल होंगे। कार्यक्रम में भाग लेने के लिए ट्रेवलिंग हो सकती है।
लकी कलर- ग्रे,नं-2

मकर राशि (मकर राशि)
चन्द्रमा 10 वें घर में जो भी नौकरी में परिवर्तन होगा। निवासी, सुनफा और परिध योग के बनने से होटल और व्यवसाय में मेहनत का बेहतर रिजल्ट प्राप्त करेंगे। वर्कप्लेस पर आपकी जिम्मेदारी बढ़ सकती है। अचानक यात्रा की योजना बन सकती है। परिवार में किसी के साथ हो रही गलतफहमियां दूर हो जाएंगी। लाइफ एक्टर की बात को लेकर आप फिक्रमंद हो सकते हैं। छात्रों के लिए टिचर एक पथ प्रयोक्ता का काम करेगा। “शिक्षक का दरवाज़ा खटखटाता है, लेकिन आपका प्रयास खुद ही होता है।” अपनी सेहत का ख्याल रखें।
लकी रंग- भूरा, नं-1

कुंभ राशि (Aquarius)
चन्द्रमा 9वें सदन में कोई भी धार्मिक कार्य रुकावट कर सकता है। फार्मास्यूटिकल और मेडिकल बिजनेस में कुछ लाभ हासिल करेंगे, साथ ही किसी नए बिजनेस को ओपन करने की योजना बना रहे हैं, तो सुबह 8.15 से 10.15 और दोपहर 1.15 से 2.15 के बीच में आपके लाभ रहेंगे। वर्क स्पेस पर काम को लेकर आपकी सोच, कार्यकुशलता और स्मार्ट वर्क को लेकर आप दूसरों से आगे बढ़ते हैं। विवाह शुदा जीवन में नामांकित अनुभव हो सकते हैं। परिवार के किसी काम को पूरा करने में बड़े भाई का सहयोग मिलेगा। यात्रा के दौरान किसी अंजान व्यक्ति से आपको सहायता मिल सकती है। कॉमन कोल्ड से आप परेशान होंगे। छात्रों को शिक्षकों का पूरा सर्पोट मिलेगा।
लकी कलर- नेवी ब्लू,नं-3

मीन राशि (Pisces)
चन्द्रमा 8वें घर में जीता जिससे अनसुलझे मामला सुझेगा। मार्केटिंग टीम वीक होने से बिजनस में हार का सामना करना एक अतिरिक्त प्रयास करने के साथ-साथ आपको स्वयं पर विश्वास भी रखना होगा तब ही आप सफल होंगे। “विश्वास के बिना कुछ भी संभव नहीं है। और विश्वांस के साथ कुछ भी असंभव नहीं है। स्वास्थ्य संबंधी कोई समस्या सामने आने से आप बूढ़े हो जाएंगे। शादी शुदा जिंदगी में आपको अपने वर्ड पर कंट्रोल रखना होगा। छात्र स्वयं की मूर्खता के कारण कुछ अजनबी हो सकते हैं। ट्रेवलिंग करते समय आपको कोई नुकसान नहीं हो सकता है। परिवार में किसी बुजुर्ग की सेहत बिगड़ सकती है।
लकी कलर- क्रीम,नं-4

[ad_2]

Source link

Umesh Solanki

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *