आज का राशिफल 3 जून 2023 पढ़ें ज्योतिषी सुरेश श्रीमाली द्वारा अपना ज्योतिषीय भविष्यफल आज का राशिफल

0
42
Spread the love


राशिफल आज 3 जून 2023, आज का दैनिक राशिफल: ज्योतिष के अनुसार 3 जून 2023, शनिवार का दिन महत्वपूर्ण है। आज सुबह 11:17 तक चतुर्दशी तिथि फिर पूर्णिमा तिथि रहेगी। आज सुबह 06:16 तक विशाखा नक्षत्र फिर अनुराधा नक्षत्र रहेगा। आज योजनाओं से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, शिव योग का साथ मिलेगा। अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा। चंद्रमा वृश्चिक राशि में जीतेंगे। आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करें, आज दो समय है।

दोपहर 12.15 से 01.30 बजे तक अभिजीत मुहूर्त एवं दोपहर 02.30 से 03.30 बजे तक लाभ-अमृत का चौघड़िया रहेगा। वहीं सुबह 09:00 से 10:30 बजे तक राहुकाल रहेगा। अन्य राशियों के लिए शनिवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
चन्द्रमा 8 वें सदन में किसी भी सुसुराल में जीत से समस्या हो सकती है। वर्कस्पेस पर काम को सेटल करने के लिए काम को जल्दी करना होगा, लेकिन काम को जल्दी करने के बारे में याद रखें चक्कर में गलती की तनाव भी न रहते हुए। खेल सामग्री और चिकित्सा व्यवसाय प्रबंधक ऑर्डर लेकर माल आपूर्ति का काम करते हैं, लागू समय पर न कर पाने के कारण वह तनाव में रह सकते हैं। नई पीढ़ी सिर्फ अपने काम से काम लेती है, दूसरों के वाद-विवादों से खुद को दूर कर लें, नहीं तो प्रशासन के कोप का भाजन बन सकता है। वर्किंग वूमन वर्क को लेकर लगे हुए हैं, लेकिन बच्चों को एक पलक पर भी नजर रखनी चाहिए, उनके स्वास्थ्य को लेकर सावधानी बरतें। प्रेग्नेंट लेडीज डिस्ट्रिक्ट्स को लेकर सतर्क रहने के साथ ही डॉक्टर रूटीन चेकअप करवाती रहें क्योंकि अचानक स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है।
लकी कलर- सिल्वर,नं-5

वृषभ राशि (Taurus)-
मून 7वें हाउस में जीते हुए किसी भी बिजनस में नए उत्पादों से लाभ होगा। निवासी, सुनफा और शिव योग के बनने से जॉब से जुड़े लोगों के लिए बदलाव का समय है, यदि वह इस समय सक्रिय हो नई नौकरी की मांग करेगा तो निर्णय ही उन्हें अच्छी नौकरी मिल जाएगी। होटल, मोटल और रेस्टोरेन्ट बिजनेसमैन प्रॉपर्टी में निवेश करने की योजना बना सकते हैं। संपत्ति में निवेश करने से उन्हें संभावित लाभ होने की संभावना है। वीकेंड पर छात्रों के ऊपर पढ़ाई का बोझ कुछ कम होता हुआ नजर आ रहा है। टेस्ट खत्म होने से वह कुछ चैन की सांस लेगा। कामकाजी वूमन घर की सफाई-सफाई के अलावा अलंकरण पर भी ध्यान दें, यदि संभव हो तो घर की वस्तुओं का स्थान बदल सकता है। स्वीकार को लेकर परिस्थितियों के अनुकूल रहेंगी, इसलिए स्वास्थ्य को लेकर डरने की कोई बात नहीं है।
लकी रंग- येलो,नं-4

मेष राशि (मिथुन)-
चन्द्रमा छठे घर में रहेंगे जिससे शत्रुता से मुक्ति मिलेगी। वर्कस्पेस पर ईमानदारी के साथ सभी कार्य कंप्लीट हो जाएंगे। निवासी, सुनफा और शिव योग के बनने से वीकेंड पर होटल, होटलों और रेस्टोरेंट बिजनेस से जुड़े बिजनेसमैन के भोजन के स्वाद और सफाई पर विशेष ध्यान देना आपके बिजनेस के ग्राफ में इसका हिसाब होगा। जो छात्र हायर एजुकेशन के लिए फॉरेन जाने की इच्छा रखते हैं उन्हें जल्दी ही किसी शुभ समाचार मिलने की संभावना है। सुसुराल पक्ष में किसी भी मांगलिक कार्य की घटना में शामिल होने का स्वेटर आमंत्रण मिल सकता है। गले से संबंधित टॉन्सिल्स जैसी परेशानी हो सकती है इसलिए ठंडी चीजों से परहेज करें।
लकी रंग- नारंगी, नं-2

कर्क राशि (कर्क)-
चन्द्रमा 5वें घर में रहने से किसी प्रकार का सुख प्राप्त नहीं होगा। वीकेंड पर ऑफिस के किसी भी प्रोजेक्ट को दूसरों के भरोसे न छोड़ें। जिस जिम्मेदारी को आपने लिया है उसे स्वयं ही पूरा करने की कोशिश करें। फिश फार्मिंग बिजनेस के लिए किसी भी तरह का लॉन रखा है तो उसे चुकाने की तैयारी में लगना चाहिए। कंपीटीटिव छात्रों के वादे होने पर उनका दिन प्रसन्नता और उल्लास से भरा रहेगा। खुशियाँ सेलिब्रेट करने के साथ ही भगवान का धन्यवाद कहते हैं और उन्हें चुनते हुए भोग करते हैं। स्रावित पदार्थ पदार्थ का सेवन अधिक करें, एसिडिटी की परेशानी हो सकती है।
लकी रंग- सफेद,नं-3

सिंह राशि (Leo)-
चंद्रमा चौथे घर में रहेगा जिससे मां की स्थिति अच्छी रहेगी। वर्कस्पेस पर कार्य लेकर को लेकर संदेश और चेतावनी का उल्लंघन न करें, गलतियां अधिक होने पर बॉस बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं। इंपोर्ट एक्सपोर्ट के बिजनेसमैन को थोड़ा सतर्क रहने की आवश्यकता है। किसी भी माल को खोजने या मंगाने से पहले उसकी अच्छी से जांच पड़ताल कर लें। विद्यार्थी का मन कुछ अशांत रहने वाला है, इसलिए भगवान का स्मरण करते रहें और यदि जाप आदि करते हैं तो उसे बढ़ा दें। नकारात्मक ग्रह कलह पैदा कर सकते हैं, लेकिन अपनी समझदारी दिखाते हुए विवाद की स्थिति पैदा न करें और शांति से बात को व्यवस्थित करने की कोशिश करें। वित्तीय योजना से परिवार का भविष्य सुरक्षित करने की कोशिश करें, अपने साथ घर के अन्य सदस्यों को भी सेविंग करने की सलाह दें। अचानक तबीयत खराब होने की आशंका है, इसलिए स्वास्थ्य के साथ किसी भी तरह की गलती करें।
लकी रंग- हरा,नं-7

कन्या राशि (कन्या)-
चंद्रमा तीसरे घर में रहेंगे जिससे चमक में वृद्धि होगी। वर्कस्पेस पर काम करने वालों के साथ विवाद करने से बचें, वरना आपकी छवि खराब हो सकती है जिसका असर आपके करियर पर भी पड़ सकता है। बिजनेसमैन के लिए आय के साथ व्यय के भी रास्ते बनते हैं इसलिए पहले से ही हाथ में शामिल हो जाते हैं। कंपीटीटिव छात्र मन की शांति के लिए पूजा-पाठ के साथ कोई धार्मिक पुस्तक भी पढ़ सकते हैं जिससे की मन को शांति मिलेगी। फैमिली मेंबर आपकी किसी समस्या का हल निकालने में आपकी मदद करेंगे, इसलिए उनकी समस्या को सांझा जरूर करें। स्वास्थ्य के मामले में जो लोग विभिन्न बीमारियों से ग्रस्त हैं और दवाओं का सेवन करते हैं उन्हें दवाओं को समय से नहीं लेना चाहिए।
लकी कलर- पर्पल,नं-1

तुला राशि (Libra)
चन्द्रमा दूसरें घर में जीता जिससे सत्कर्म व पूर्ण कर्म करें। नौकरीपेशा लोगों की बात करें तो वह काम करने वालों की मदद करते नजर आते हैं। हैण्डीक्राफ्ट व्यवसाय, टी.वी. और ब्यूटी पार्लर बिजनेसमैन जितना हो सके उतना कर्ज लेने से बचें क्योंकि कर्ज भविष्य में परेशानी बढ़ा सकता है। जरूरी होने पर सोच-समझ ही ले। पढ़ने में आ रही परेशानी से बाहर निकलने के लिए आप सतर्क रहने का प्रयास करेंगे, इसके अलावा वह अपने दोस्तों की मदद ले सकते हैं। लाभ देख कर खर्च कट सकता है, लेकिन जरूरी होने पर बेशक, आपको आर्थिक तंगी से नुकसान हो सकता है। धूल-मिट्टी वाली जगह पर जाने से परहेज करें, निकले भी तो मास्क पहनकर ही निकले अन्यथा एलर्जी की समस्या हो सकती है।
लकी कलर- पिंक,नं-5

लक्ष्मी जी: मां लक्ष्मी का दिन है शुक्रवार कृपा पाने के लिए करें ये काम

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चंद्रमा आपकी राशि में से किसी भी तरह से विवेंक में वृद्धि करेगा। वर्कस्पेस पर दुर्घटना-उद्देश की बातों को महत्वपूर्ण काम पर ध्यान दें और काम को समय पर पूरा करने की कोशिश करें। निवासी, सुनफा और शिव योग के बनने से बिजनेस की विकास के लिए किसी अनुभवी व्यक्ति के साथ धन निवेंश की योजना बना सकते हैं। उनकी बनाई गई प्लानिंग से बिजनेस में तेजी की रफ्तार देखी जा सकती है। नई पीढ़ी का मन अशांत हो सकता है इसलिए अपने अधिकतर समय के महत्वपूर्ण कार्यों में चूकें और उसमें शामिल हों। किसी परिवार को भोजन की आवश्यकता हो तो उसकी व्यवस्था करें, उम्मीद है लेकर आए व्यक्ति को खाली हाथ नहीं लौटाएंगे। स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें स्वास्थ्य में मुंह और गले से जुड़ी कुछ परेशानियां हो सकती हैं।
लकी रंग- गोल्डन, नं-8

धनु राशि (Sagittarius)
चंद्रमा 12वें घर में रहेंगे जिससे कानूनी मामला सुलझेगा। कार्यालय के लंबित कार्यों को सबसे पहले कंप्लीट करने के लिए प्रेरित किया। अन्यथा आपके इस अलस्य का आपके शत्रुतापूर्ण हथियार बना सकते हैं, जिससे आपको परेशानी हो सकती है। व्यवहार व्यवसाय करने वाले लोग सतर्क रहते हैं और अपना डिटेक्टर सवाई करते हैं क्योंकि व्यक्ति के खोने की आशंका है। लो और व्यवहार की तैयारी कर रहे हैं छात्रों के लिए संभव चल रहा है। बात करें परिवार की तो आप अपने कर्तव्यों को अच्छे से पूरा करने की कोशिश करें इसलिए अपने घर के बड़े-बुजुर्गों की सेवा करें और उनकी सुंदरता का ध्यान रखें। सेहत के मामले में नशे का सेवन करते हैं अजीब हो जाते हैं मुंह और गले से जुड़ी परेशानियां घोर रूप धारण कर सकती हैं।
लकी कलर- ग्रे,नं-2

मकर राशि (मकर राशि)
चन्द्रमा 11वें सदन में अपने कर्तव्यों को पूरा करें। वर्कस्पेस पर बैटर पर बॉस की योग्यता, समान गुणवत्ता वाला काम करते रहें। पार्टनरशिप बिजनेस में बिजनेस करने वाले बिजनेसमैन को अच्छे लाभ के होने की संभावना बन रही है, इसलिए अपने अभिनय के साथ हमेशा असमंजस में रहते हैं। साथ ही अगर आप बिजनस का विस्तार करने की योजना बना रहे हैं, तो दोपहर 12.15 से 1.30 और 2.30 से 3.30 बजे के बीच में करें। नई पीढ़ी को घनिष्ठ संबंधों के महत्व के साथ ही उनके आदर भी भरना होगा। परिवार में किसी बात को लेकर तनाव हो सकता है लेकिन संतुलित रहने वाले माहौल को प्रफुल्लित रखें। स्वास्थ्य के मामले में दिन आपके पक्ष में नहीं है, यदि जरूरी नहीं हो तो इस समय किसी भी तरह की यात्रा से परहेज करें क्योंकि लंबी यात्रा बीमारी का कारण बन सकती है।
लकी रंग- भूरा, नं-1

कुंभ राशि (Aquarius)
सनमा 10वें हाउस में से किसी का भी राजनीतिक विकास होगा। वर्कस्पेस पर एक दूसरे के काम में मदद करें, आपस में दोस्ती के रिश्ते एक ही मजबूत बने रहें। निवासी, सुनफा और शिव योग के बनने से सोने और चांदी की कीमत में वृद्धि होने के कारण ज्वैलर्स की भारी संभावनाएं हैं। स्पोर्ट्स पर्सन की छोटी-छोटी बातों को लेकर मूड कुछ ज्यादा ही होने की आशंका है, खुश रहने का प्रयास करें। ऑफिस के काम के साथ-साथ आपकी कुछ जिम्मेदारी घर के बच्चों की तरफ भी बनती है इसलिए उनकी परवरिश पर ध्यान दें और उन्हें अच्छे संस्कार देने की कोशिश करें। वीकेंड पर हेल्थ को लेकर ब्लड प्रेशर से जूझ रहे पेशेंट को और एक्ट्रेस एक्ट्रेस होंगी।
लकी कलर- नेवी ब्लू,नं-3

मीन राशि (Pisces)
चन्द्रमा 9 वें घर में जीतेगा कौन सा अच्छा काम करने से भाग्य चमकेगा। वर्कस्पेस के महत्वपूर्ण काम की लिस्ट को रेडी करके, उस लिस्ट के हिसाब से ही काम करना चाहिए। सामग्री, मीडिया और प्रोडक्शन बिजनेसमैन अपना डेटाबेस समान करते हैं, क्योंकि इंपोर्टेंट डेटार और सामग्री राइटर को नुकसान हो सकता है। छात्र अपने करियर को लेकर जुड़ नहीं रहा है, अभी की तरह बाद में बहुत भारी पड़ सकता है। विकेंड पर कोई भी फैसला लेने का समय परिवार वालों को देने का मान जरूर रखें, जिसमें सभी की खुशी छिपी हो। स्वास्थ्य के मामले में बिजली का काम करते समय पूरी सुरक्षा कवर, क्योंकि आपकी सुरक्षा अपने ही हाथों में है।
लकी कलर- क्रीम,नं-4



Source link

Umesh Solanki

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here