[ad_1]

राशिफल आज 4 जून 2023, आज का दैनिक राशिफल: ज्योतिष के अनुसार 4 जून 2023 रविवार का दिन महत्वपूर्ण है। आज सुबह 09:12 तक पूर्णिमा तिथि फिर प्रतिपदा तिथि रहेगी। आज पूरे दिन ज्येष्ठा नक्षत्र रहेगा. आज योजनाओं से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, सिद्ध योग का साथ मिलेगा। अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा। चंद्रमा वृश्चिक राशि में जीतेंगे। आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करें, आज दो समय है।

सुबह 10.15 से 12.15 बजे तक लाभ-अमृत का चौघड़िया एवं दोपहर 02.00 से 03.00 बजे तक शुभ का चौघड़िया रहेगा। वहीं दोपहर 04:30 से 06:00 बजे तक राहुकाल रहेगा। अन्य राशियों के लिए रविवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
मून 8 वें हाउस में से किसी भी यात्रा में समस्या हो सकती है। बिजनेस में अप्स एंड डाउन की स्थिति आपके लिए परेशानी का कारण बनेगी। वर्कस्पेस पर आपके कार्यों के बारे में दिले करवाए जा सकता है। लव और लाइफ पार्टनर के साथ शब्दों का जुड़ाव आपके जुड़ाव को खराब कर सकता है। “को तबयल तक मौन रहता है जब तक उसकी वाणी नहीं चलती। जब भी बोलों मधुर बोलों। कड़वा बोलने से चूप रहना ही बहुत है।” फैमिली में नेगेटिव सिचुएशन संडे के दिन आपका तनाव बढ़ सकता है। वायरल फीवर की समस्या से आपको परेशानी हो सकती है। ट्रैक पर स्पोर्ट्स पर्सन के लिए दिन अलस्य भरा रहेगा।
लकी कलर- पर्पल,नं-2

धर्म रीलों

वृषभ राशि (Taurus)-
चन्द्रमा 7वें घर में रहते हुए आपस में एक समझौता कर सकता है। निवासी, सुनफा और सिद्ध योग के बनने से मेडिकल, सर्जिकल और फार्मा बिजनेस की जिम्मेवारी में होगा। दैनिक व्यय में संभावित रूप से आपका तनाव बढ़ सकता है। सामाजिक स्तर के रास्ते राजनीतिक के रास्ते चल सकते हैं। परिवार में आपकी बातों को ज्यादा तरजिह दिया जा सकता है। लव और लाइफ एक्टर के साथ संडे पर यादें पल पल बिताएंगे। किसी मौसम का ध्यान रखें संबंधी बिमारी के शिकार हो सकते हैं। छात्र अनुशासन से अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। “अनुशासन सफल और सुखी जीवन का आधार है।”
लकी कलर- ग्रे,नं-7

मेष राशि (मिथुन)-
चन्द्रमा छठें सदन में जीत से कोई भी पुरानी बीमारी निकल जाएगी। बिजनेस में कुछ बदलाव आने की जरूरत है। “समय के साथ स्थिति बदलती है, इसलिए बदलाव में स्वयं को बदलना ही समझदारी है।” निवासी, सुनफा और सिद्ध योग के बनने से वर्कस्पेस पर किसी कार्य के कारण आपके मान व सम्मान में अटका हो सकता है। एनर्जी लेवल में नौ होने से आप वर्क स्पेस पर पहले से बेहतर कर लेंगे। स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें, नियमित चैकअप करवाते रहें। परिवार में किसी खास का रवैया बदला-बदला रहेगा। लव और लाइफ पार्टनर से कुछ अनबन हो सकती है। विद्यार्थी अपने असाइनमेंट को समय पर पूरा करने में सफल होंगे।
लकी रंग- सफेद,नं-1

कर्क राशि (कर्क)-
चन्द्रमा 5वें घर में बिना रुके रहेंगे अचूक धनलाभ। इलेक्ट्रोनिक्स रिसाइक्लिंग व्यवसाय के लिए समय अनुकूल रहेगा। निवासी, सुनफा और सिद्ध योग के बनने से लोकेशन के लिए लोगो के लिए काफी अच्छा दिन उन्हें जॉब के ऑफर मिल सकता है। राजनीति से जुडे लोग विभिन्न राज्यों के चुनाव को देखते हुए इस रविवार को सामाजिक स्तर पर सक्रिय रहेंगे। स्वास्थ्य को लेकर की गई आप के लिए खतरा हो सकता है। प्रेम और विवाह शुदा जीवन ठीक-ठाक रहेगा। परिवार में किसी के साथ संबंध में कड़वाहट दूर होगी। विद्यार्थी का पूरा ध्यान अपने लक्ष्य पर रहेगा तो निश्चित रूप से शानदार परिणाम प्राप्त होंगे। “लक्ष्य सही होना चाहिए काम तो दीमक भी करता है, लेकिन निर्माण नहीं करता है।”
लकी रंग- सुनहरा, नं-7

सिंह राशि (Leo)-
चन्द्रमा चौथे घर में जीता जिससे परिवार सुख-सुविधा में ऐगी कमी। पार्टनरशिप बिजनेस में मनी रिलेशनशिप जाने से बिजनेस में कुछ खोने का सामना करना पड़ेगा। “आपका हर एक पैसा आपके बहुत कीमती है, इसलिए इसे सोच समझ कर ही खर्च करें।” छतिरे संदेश के लिए नौकरी के लिए किए गए प्रयास में असफलता हाथ लगेगी। पर आप अपनी मेहनत में कमी न आने दें आप मेहनत करते रहें। लव और लाइफ रोल से छोटी-छोटी बातों पर डिबेट न करें। सामाजिक स्तर पर आप अपने काम से संतुष्ट नहीं रहेंगे। परिवार में किसी की सेहत में गिरावट से आपका तनाव बढ़ सकता है। छात्र सोशल मीडिया और ऑनलाइन गेमिंग से दूर रहकर ही अपना भविष्य उज्जवल करेंगे।
लकी कलर- नेवी ब्लू,नं-3

कन्या राशि (कन्या)-
चांदमा तीसरे घर में जीतेगा जिससे दोस्त मदद करेंगे। आपके नेटवर्क को जुड़े व्यवसाय की नई लिंकिंग की योजना उसे धरातल पर आने के लिए दोपहर 12.15 से 2.00 बजे के बीच के समय में आपके लिए शुभफल देने वाली होगी। सीसीटीवी सीनियर्स और बॉस आपके काम से जुड़ेंगे। फ्रेंड्स की डिटरमिनेशन पावर में यह सब होगा। परिवार में किसी की मानवता हो सकती है, उनकी स्वास्थ्य संबंधी सावधानियां रखें। लव और लाइफ पार्टनर आपका हर मोड पर साथ देंगे। राजनीति से जुडे लोग किसी धार्मिक मुद्दे की पोस्ट को शेयर और लाइक करने से पहले चाक बेशक लेना चाहिए अन्यथा आप किसी बड़े मुसिबत में फंस सकते हैं।
लकी कलर- पिंक,नं-5

तुला राशि (Libra)
चंद्रमा दूसरे घर में जीते रहेंगे जिससे नैतिक मूल्यों को पुरा करने का प्रयास करें। निवासी, सुनफा और सिद्ध योग के बनने से ड्राई वर्क बिजनेस में नया डील हाथ लगाने से दुगना लाभ प्राप्त करेंगे। वर्कप्लेस पर मनचाही सफलता मिलने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। इस रविवार को किसी प्रिय के साथ घूमने की योजना बन सकती है। परिवार में खुशनुमा माहौल बना रहेगा। स्वास्थ्य को लेकर अर्लट रहें। “जो स्वास्थ्य नहीं वह बिमार है, उसकी हर जीत एक हार है।” लव और मैरिज शुदा लाइफ में दिन आनंददायक रहेगा। छात्रों के बेहतर प्रयासों से उन्हें छात्रवृत्ति के लिए लॉन मिल मिल सकता है।
लकी रंग- नारंगी, नं-1

जून करियर राशिफल 2023: जून में इन राशियों को लगा झटका, करियर में आएंगे बड़े मायने

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चन्द्रमा आपकी राशि में जिससे बढ़ेगा आत्म-सम्मान। इनोवेटिव घटक आपके व्यवसाय को नए समावेश पर ले जाएंगे। स्नैपचैट संदेश को दूर करते हुए सफलता प्राप्त करेंगे। ब्लड प्रेशर पेशेंट वसायुक्त चीजों से दूर रहें। परिवार में सभी के साथ आपका रिलेशन बैटर रहेगा। लव और लाइफ पार्टनर को खुश करने के प्रयासों में आपको सफलता मिलेगी। छात्रों को हार्ड वर्क से ही उनकी फील्ड में सक्सेस मिलेगा। “यदि कठिन परिश्रम आपका हथियार हैं, तो सफलता आपके दास को मिलेगी।”
लकी रंग- भूरा, नं-8

धनु राशि (Sagittarius)
चंद्रमा 12वें हाउस में जीते हुए जितना खर्च करें उसे कम करने का प्रयास करें। बिजनेस में लेट लतीफी के कारण आपके हाथ से कोई बड़ा प्रॉजेक्ट निकल सकता है। आपके काम के समय पर नहीं होने से आपकी परेशानियां बढ़ सकती हैं। “समय सबसे बड़ा सौदागर होता है, जो हर पल आपके जीवन के साथ खेलता है।” परिवार में आपके आस-पास के लोगों में आपका तनाव बढ़ सकता है। प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ आपको अपने हेल्थ पर भी ध्यान देना चाहिए। स्वास्थ्य संबंधी कुछ तकलिफों का सामना करना पड़ सकता है। प्रेम और विवाह शुदा जीवन में अनबन की स्थिति बन सकती है। कंपीटीटिव छात्र एजेक्शन डेट्स के पोस्टपोन होने से टेंशन में रहेंगे। इस रविवार को ड्राइविंग करते समय सतर्क रहें।
लकी रंग- सिल्वर, नं- 6

मकर राशि (मकर राशि)
चन्द्रमा 11वें सदन में जीता जिससे लाभ को कम करने का प्रयास करें। निवासी, सुनफा और सिद्ध योग के बनने से बिजनेस में आ रहा हूं कड़ी मेहनत से सामना करते हुए अपने बिजनेस को नई ऊंचाईयों पर पहुंचने में आप सफल होंगे। वर्कस्पेस पर आप टीम वर्क से अपने प्रोजेक्ट को कंप्लीट करेंगे। परिवार में हो रहे हैं अनुशासित में आप सफल रहेंगे। लव और लाइफ पार्टनर की फिलिंग को समझें। सेहत को लेकर सतर्क रहें, जंक फूड से दूरी बनाए रखें। परिवार के साथ किसी मांगलिक कार्यक्रम को लेकर बच्चों के साथ ट्रेवलिंग की योजना बन सकती है। स्पोर्ट्स पर्सन ट्रैक पर अपने टैलेंट का लोहा मनवाने में सफल होंगे। “हर व्यक्ति एक हुनर ​​लेकर पैदा होता है, बस उस हुनर ​​को दुनिया के सामने देखिए।”
लकी रंग- हरा,नं-5

कुंभ राशि (Aquarius)
चन्द्रमा 10वें हाउस में कोई भी काम करने वाला व्यक्ति धूम्रपान करेगा। व्यवसाय में आपको कई नए अवसर प्राप्त होंगे और आप जुबली में सफल होंगे, साथ ही यदि आप किसी भी प्रकार के नए कार्य को करने का मन बना रहे हैं, तो दोपहर 12.15 से 2.00 बजे के बीच में करें। ऑफिस में किसी भी काम को लेकर सीनियर्स और बॉस से आपको अपरिचितता मिलेगी। परिवार में पर्यावरण की सेहत में सुधार आया है। लव और मैरिज शुदा लाइफ में आप दोनों के बीच का बंधन शानदार रहेगा। सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपके कार्य आपके विचारों को उभारते हैं। इंजीनियरिंग और छात्रों को बड़े पेकेंजेज़ मिल सकते हैं। नौकरी से संबंधित यात्रा हो सकती है।
लकी कलर- क्रीम,नं-4

मीन राशि (Pisces)
चन्द्रमा 9 वें घर में सभी का सामाजिक जीवन अच्छा रहेगा। निवासी, सुनफा और सिद्ध योग के बनने से बिजनेस डील के फाइनल होने से आपकी समस्या में कम होगा। स्काइप लोगो को किसी बड़ी कंपनी से जॉब के लिए मिल सकता है। स्वास्थ्य के मामले में ग्रह आपके पक्ष में रहेंगे। लव और लाइफ पार्टनर के साथ डिनर की प्लानिंग हो सकती है। परिवार मेंबर की मदद से आपकी वित्तीय स्थिति अच्छी होगी। हायर एजुकेशन को शिक्षकों से मदद मिलती रहती है। “शिक्षक वो किसान है, जो दिमाग में ज्ञान का बीज बोता है।” व्यक्तिगत संबंध की योजना बन सकती है।
लकी रंग- येलो,नं-4

[ad_2]

Source link

Umesh Solanki

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *