Home Lifestyle यात्रा युक्तियाँ गर्मी की छुट्टियां परफेक्ट हिल स्टेशन लैंसडाउन हरिद्वार कसौली

यात्रा युक्तियाँ गर्मी की छुट्टियां परफेक्ट हिल स्टेशन लैंसडाउन हरिद्वार कसौली

0

[ad_1]

ग्रीष्मकालीन यात्रा : गर्मी की छुट्टियां चल रही हैं। इस छुट्टी को यादगार बनाने के लिए हर कोई कहीं न कहीं जाने का प्लान बना रहा है। अधिकतर लोग ठंडी जगह की तलाश कर रहे हैं और दिखना पसंद भी करते हैं। देश में कई ऐसे हिल स्टेशन हैं, जहां आप परिवार-दोस्तों के साथ समर वेकेशन का लुत्फ उठा सकते हैं। इनमें से तीन सबसे सटीक और सबसे समझदार हैं। सोलो रैकर तो पॉकेट बजट में ही अपनी ट्रिप कंप्लीट कर सकते हैं। यहां जाने का पूरा खर्च सिर्फ 2,000 रुपए ही आएगा। आइए जानते हैं इन हिल स्टेशनों के बारे में…

लैंसडाउन (लैंसडाउन, उत्तराखंड)

उत्तराखंड का लैंसडाउन गर्मियों में घूमने से बेहद शानदार है। यह एक छोटा सा शहर है लेकिन खूबसूरती में इसका कोई मुकाबला नहीं है। यहां की हरियाली में आपका एक-एक पल अनुमान में बिएगा। कम बजट में कहीं घूमने जाना है तो लैंसडाउन सबसे अच्छा है। दिल्ली से कोटद्वार यहां से आकर आपको बस मिल सकता है।

आसान (हरिद्वार, उत्तराखंड)

उत्तराखंड का तीसरा भी समर वेकेशन के लिए बेहद खास है। यहां आपका एक-एक दिन मस्ती में बिट जाएगा। सबसे खास बात यह है कि बहुत कम खर्चे पर आप इस जगह को एक्सप्लोर कर सकते हैं। बस या ट्रेन से आप सीधे पहुंच सकते हैं। हर की पौड़ी, गंगा आरती और पहाड़ की चोटी पर मनसा देवी मंदिर में दर्शन कर अपनी जगहों को आप खास बना सकते हैं।

कसौली (कसौली, हिमाचल प्रदेश)

हिल स्टेशन के मामले में हिमाचल प्रदेश भी किसी से कम नहीं है। यहां एक से एक टूरिस्ट स्पॉट हैं। इन सिमित में से एक कसौली है…यह जितना महत्व है, उतना ही उतना ही अच्छा है। कसौली जाने के लिए आप चंडीगढ़ से बस ले सकते हैं। मात्र 2,000 रुपए में आप इस हिल स्टेशन की सैर कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here