वेटरन एक्ट्रेस सुलोचना का 94 साल की उम्र में निधन हो गया

0
41
Spread the love


दिग्गज अभिनेत्री सुलोचना का निधन: 40 से 50 के दशक की दिग्गज एक्ट्रेस सुलोचना का आज 4 जून को निधन हो गया। अदाकारा लंबे समय से बीमार चल रही थीं। हाल ही में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बताया गया था कि एक्ट्रेस को सांस की तकलीफ थी। सांस लेने में तकलीफ और उम्र से जुड़ी बीमारियों के कारण उनकी अक्सर तबीयत खराब रहती थी।

पहले भी ऐसी ही हुई थी तबीयत खराब

कुछ महीने पहले भी उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जिसके बाद उनकी अस्पताल से छुट्टी भी कर दी गई थी। अब एक बार फिर से उनकी अचानक तबीयत खराब हुई तो सुलोचना को मुंबई के सुश्रृषा अस्पताल में भर्ती जांच की गई। धीरे-धीरे इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

कल किया जाएगा अंतिम संस्कार

सुलोचना की बेटी कांचन घोणेकर ने एबीपी न्यूज को फोन पर इस बारे में सूचित किया और खबर की पुष्टि की। कल प्रभादेवी स्थित उनके घर पर अंतिम दर्शनों के लिए दिग्गज अदाकारा सुलोचना का पार्थिव शरीर रखा जाएगा। फिर शिवाजी पार्क स्थित श्मशान भूमि में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

एक्ट्रेस को रखा गया था

सुलोचना की बेटी ने जानकारी दी थी कि शनिवार के दिन सुलोचना की तबीयत ज्यादा बिगड़ गई थी। इसके बाद उन्हें देर रात में रखा गया। इससे उन्हें लगातार ऑक्सीजन दिया जा रहा था। 3 हफ्ते पहले भी उनकी तबीयत ऐसी ही खराब हुई थी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इलाज के बाद वे ठीक हो गए थे। इसके बाद वे आराम से घर आ गए थे। लेकिनइ बार ऐसा नहीं हो पाया।

करियर में हुआ था खूब इवोल्यूशन

बता दें, सुलोचना मराठी फिल्म इंडस्ट्री को माना जा रहा है। वहीं हिंदी सिनेमा में भी उन्होंने अपनी एक खास पहचान बनाई थी। एक्ट्रेस ने देवानंद से लेकर भूमिकाओं तक बड़े सितारों के साथ काम किया था। वे हिंदी सिनेमा में स्टार्स की मां का किरदार निभाती नजर आईं। तो वहीं वे कई फिल्मों में सपोर्टिव रोल्स में भी नजर आई थीं। 40 के दशक में एक्ट्रेस की दुनिया में एक्टिविटी हुई थी। हिंदी फिल्मों में ही वे 250 से ज्यादा फिल्में कर चुकी थीं।

ये भी पढ़ें: देव आनंद से लेकर लाभार्थियों तक बड़े सितारे संग काम कर चुके थे सुलोचना



Source link

Umesh Solanki

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here