Home Lifestyle ऑस्ट्रेलियाई लहसुन की किस्में कोरोनावायरस और सामान्य फ्लू को मार सकती हैं

ऑस्ट्रेलियाई लहसुन की किस्में कोरोनावायरस और सामान्य फ्लू को मार सकती हैं

0

[ad_1]

कोरोना और फ्लू का खातमा कर देंगे यह खास तरह का लहसुन। यह बात संज्ञा ही किसी के भी मुंह से निकल सकती है ऐसा सच में क्या? लेकिन यह सच है। लहसुन खाने के फायदों के बारे में तो आपने कई बार सुना होगा और पढ़ेंगे। लेकिन आपको क्या पता है कि लहसुन को शरीर के लिए लाभ क्यों माना जाता है? ऐसा इसलिए क्योंकि लहसुन में ऐसे पोषक गुण होते हैं जो शरीर के सभी बैक्टीरिया को मारने का काम करते हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि चीनी दवाओं में लहसुन का काफी ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के अनुसार ऑस्ट्रलिया ने रोटर ने एक विशेष दुर्घटना के लहसुन के उपयोग से प्रभावशाली उपचार का दावा किया है।

ऑस्ट्रलिया की ‘द ऑस्ट्रेलियन फाइनेंशियल’ रिव्यू की एक रिपोर्ट के आधार पर ‘द पीटर डोहर्टी इंस्टीट्यूट’ ने बुधवार को एक रिसर्च रिपोर्ट जारी की है। इस रिपोर्ट में दावा किया गया है कि लहसुन की एक दुर्घटना से COVID-19 और नॉर्मल फ्लू का इलाज किया गया है। इसमें 99 प्रतिशत सफलता मिली है। इस रिसर्च में यह बात भी सामने आई है कि यह शारीरिक बैक्टीरिया मारने में 99 प्रतिशत हानिकारक है।

सार्स-सीओवी-2 और इन्फ्लुएंजा प्रकार के खिलाफ आपस में टकराते हैं

डोहर्टी के साइंटिस्ट पिछले 18 महीनों से लहसुन के गुण ढूंढ रहे हैं। उन्होंने पाया कि ऑस्ट्रेलिया में लहसुन की एक विशेष विफलता सार्स-सीओवी-2 और इन्फ्लुएंजा प्रकार वायरस के खिलाफ लड़ सकते हैं। इसमें ऐसे एंटीवायरल गुण होते हैं जो 99.9 प्रतिशत तक मरीज के शरीर पर असर कर सकते हैं। SARS-CoV-2 और इन्फ्लुएंजा प्रकार के एक वायरस के खिलाफ इन-विट्रो परीक्षण में शामिल खोज में विशेष रूप से उठाए गए ऑस्ट्रेलियाई लहसुन की ओर से खींचे गए लहसुन के दृष्टिकोण का उपयोग किया गया है।

20 से अधिक दुर्भाग्य के लहसुन पर परिक्षण किया गया

अब ऐसे में यह सवाल उठता है कि इन लहसुन के इस्तेमाल से क्या COVID-19 के वायरस को जड़ से खत्म किया जा सकता है। डोहर्टी हाई सामग्री फैसिलिटी के प्रबंधक डॉ. जूली मैकॉले ने द ऑस्ट्रेलियन फाइनेंशियल रिव्यू को बताया कि मैं पहले सोच रहा था कि यह पूरी तरह से फिट हो जाएगा। पिछले 20 से अधिक जानकारियों से लहसुन का परिक्षण किया गया। हमने पाया है कि AGP का एक उत्पाद SARS-CoV-2 और 3-लॉगिन-गुण (99.9 प्रतिशत) तक खतरनाक खतरनाक टाइटर कम कर सकता है।

ये भी पढ़ें: खराब खाने के कारण हर दिन मरते हैं 340 बच्चे, दुनिया में हर दिन 16 लाख लोग बीमार हो रहे हैं

नीचे स्वास्थ्य उपकरण देखें-
अपने बॉडी मास इंडेक्स (बीएमआई) की गणना करें

आयु कैलक्यूलेटर के माध्यम से आयु की गणना करें

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here