झारखंड में 5 जगहों पर ईडी के छापे से धनबाद के आवासीय परिसर सील रेत माफियाओं में दहशत का माहौल है

0
60
Spread the love


झारखंड समाचार: बिहार बालू खनन से जुड़े घोटाले को लेकर ईडी कि टीम सोमवार को झारखंड के धनबाद में चिन्हित कर रही है। धनबाद जिले के तीन अलग-अलग थाना क्षेत्र धनबाद, सिंदरी और झरिया से संबंधित बालू कारोबारियों के ठिकानों पर ईडी कि टीम जारी है।

ईडी का लेखा-जोखा सोमवार सुबह आठ बजे से पांच अलग-अलग स्थानों पर अलग-अलग टीमें कर रही हैं। बालू पेशेवर जगनारायण सिंह, अशोक जिंदल, सुरेन्द्र जिंदल, टीपी सिंह और पुंज सिंह के यहां ईडी कि फोकस जारी है। सभी जगहों पर सुरक्षा बलों के साथ ईडी ने एंट्री की. बाद में ईडी ने उससे संबंधित आवासों को अंदर से बंद कर दिया। किसी के बाहर जाने या फिर किसी के बाहर निकलने पर पूरी तरह से पाबंदी है। जानकारी के अनुसार रांची ईडी कि टीम दावा कर रही है और ईडी कि टीम इस मामले पर अभी कुछ भी कहने को तैयार नहीं है।

5 बालू माफियाओं के यहां संगठन

धनबाद में पांच बालू कारोबारियों के यहां ईडी कि अकाउंट से शहर में हड़कंप की स्थिति है। ईडी के जिन-जिन स्थानों पर दस्तावेज़ जारी है उनमें पोलीटेक्निक रोड स्थित नारायण सिंह, चंचनी कॉलोनी स्थित अशोक जिंदल और सिंदरी स्थित सुरेन्द्र जिंदल का आवास शामिल है। सभी जगहों पर बालू कारोबारियों के दस्तावेजों को खंगाला जा रहा है।

बिहार बालू खनन से घिनौना मामला है

बताया जाता है कि बिहार बालू व्यवसाय और घोटाले से जुड़े मामलों को लेकर ईडी की टीम यह लेबल कर रही है। धनबाद के जिन कारोबारियों के यहां खुलासे कि जा रहा है उन सभी के बिहार बालू खनन से जुड़े होने के सबूत मिलने के बाद यह कार्रवाई कि जा रही है।

यह भी पढ़ें: Deoghar Suicide News: घरवाले कर रहे थे बारात की तैयारी, अचानक रस्सियों के बीच ग्रसियों ने झूलने की सुसाइड कर ली



Source link

Umesh Solanki

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here