[ad_1]

सुलोचना लटकर अंतिम संस्कार: बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस सुलोचना लातकर (Sulochan Latkar) ने 4 जून को आखिरी सांस ली थी. आज शाम यानी 5 जून की शाम को उन्हें राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई। सुलोचना लाटकर का अंतिम संस्कार दादर के शिवाजी पार्क श्मशान घाट में शाम करीब 5.30 बजे हुआ। इस दौरान उन्हें तिरंगे में लपेटकर पूरा राजकीय सम्मान दिया गया।

राजकीय सम्मान के साथ हुआ सुलोचना का अंतिम संस्कार

सुलोचना लाटकर पिछले काफी समय से बीमार चल रही थी। इसके चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती करने की जानकारी दी गई। जहां इलाज के दौरान 4 जून को उनकी मौत हो गई। अभिनेत्री ने 94 साल की उम्र में मुंबई के एक अस्पताल में अंतिम सांस ली और उनका आज शाम को पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। वहीं पहले सुलोचना लाटकर के अंतिम दर्शन के लिए महाराष्ट्र के अंक एकनाथ शिंदे,सचिन पिलगांवकर और राज ठाकरे समेत कई अन्य दिग्गज हस्तियां उनके घर पहुंचीं।

कौन सुलोचना लाटकर थे?

बता दें कि सुलोचना लाटकर थीं हिंदी सिनेमा की पॉपुलर एक्ट्रेस. जिन्होंने हिंदी और मराठी समेत 300 फिल्मों में काम किया था। एक्ट्रेस ने अपने करियर में ज्यादातर एक्ट्रेस की मां का रोल किया था। सुलोचना को पद्म श्री पुरस्कार और वर्ष 2009 में महाराष्ट्र सरकार की ओर से प्रतिष्ठित महाराष्ट्र भूषण पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

इन फिल्मों में काम कर चुकी हैं एक्ट्रेस

बात करें फिल्मों की तो शामिल हैं ‘दिल्ली दूर नहीं’, ‘सुजाता’, ‘आए दिन बहार के’, ‘दिल देके देखो’, ‘आशा और मजबूरी’, ‘नई रोशनी’, ‘आई मिलन की बेला’, ‘ गोरा और काला’, ‘देवर’, ‘बंदिनी’ जैसी कई हिट फिल्में शामिल हैं।

इसके अलावा मराठी फिल्मों में उन्होंने ‘सुसुरवास’, ‘मीठा भाकर’, ‘साथे आइका’ और ‘शक्ति जाओ’ जैसी फिल्मों में लोकप्रिय भूमिकाएं निभाई हैं।

यह भी पढ़ें-

रेस्टोरेंट लॉन्च पार्टी में मौनी रॉय ने दोस्तों के साथ मचाया धमाल, पटानी दिशा ने ग्लैमरस लुक से लूटी महफिल, देखिए इनसाइड तस्वीरें

[ad_2]

Source link

Umesh Solanki

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *