[ad_1]

7 प्रतिष्ठित बॉलीवुड आइटम: बॉलीवुड में कई आइकॉनिक फिल्में बनी हैं। किसने ऐसा इतिहास रचा कि वो हमेशा लोगों के बांधों में एक अलग जगह बनाकर रखें। कुछ फिल्मों में लोगों के समूह पर ऐसा राज हुआ कि उनकी स्टार कास्ट, सीन से लेकर उनमें से होने वाले सामान भी खास लोकप्रिय हो गए। फिल्मों का जूनून तो आपने देखा होगा लेकिन कुछ फिल्मों का जूनून लोगों के सिर इस कदर सवार हो गया कि इतना उपयोग करने वाले सामान लेने के लिए कितनी कीमत चुकाने को तैयार थे। तो आज जानिए क्या बॉलीवुड फिल्मों में इस्तेमाल किए गए उन बॉन्ड्स के बारे में जो सबसे ज्यादा कीमत में नीलाम हुए।

लगान का आमिर खान का बैट
फिल्म साल 2000 की सबसे बड़ी फिल्म थी। इस फिल्म की दीवानगी ऐसी है कि इसे आज भी लोग देखते हैं। वहीं इस फिल्म में आमिर खान और गांव वालों द्वारा इस्तेमाल होने वाला बैट 1,56,000 में नीलाम हुआ था। इस बेटी पर आमिर खान और लगे हुए अन्य अभिनेताओं के ऑटोग्राफ भी थे।

मुझसे शादी करोगी में सलमान खान का टॉवल
आपकी फिल्म ‘मुझसे शादी करोगी’ में सलमान खान का टॉवेल तो आपको याद ही होगा। इस फिल्म में सलमान खान ने गाना ‘जीने के हैं चार दिन’ में तौलिया के साथ डांस करके पंखों के साथ आग लगा दी थी। सलमान खान के इस तौलिए को बाद में ‘स्नेहा’ नाम के एनजीओ को डोनेट कर दिया गया था। इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक इस तौलिए की नीलामी से 1,42,000 हजार रुपए की कमाई हुई थी।

देव आनंद की ब्लैक एंड व्हाइट फोटो
देव आनंद अपने समुद्र के सबसे बड़े सितारों में से एक थे। टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक उनकी 45 ब्लैक एंड व्हाइट पिक्चर्स 4,00,000 रुपए में नीलाम हुई थीं।

यूनीक चोपड़ा क्रिश्चियन लुबोटिन शूज और गेविन मिगुएल ड्रेस
बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक अपनी पहचान बनाने वाली निकिता चोपड़ा की फैन फॉलोइंग टैगड़ी है। यूनिक का नाम भी उन सेलेब्रिटीज की लिस्ट में शामिल है, इंसानी पर्सनल आइटम्स की नीलामी कर अच्छी खासी कमाई हुई है। दरअसल हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के मुताबिक प्रियंका चोपड़ा के टैटू में उनके लुबोटिन जूते 2.45 लाख रुपए में नीलेम हुए थे। जो उन्होंने यूनिसेफ को डोनेट कर दिए थे। वहीं उनकी गेविन मिगुएल ड्रेस की नीलामी 50 हजार में हुई थी।

आमिर खान ने नीलामियों में जारा शम्मी कपूर की जैकेट्स
फिल्म वाइल्ड में शम्मी कपूर के रोल को लोग आज भी याद करते हैं। गाना ‘चाहे कोई मुझे जंगली’ तो सुपरहिट हुआ ही था इसके साथ ही इस गाने में उनके जैकेट ने भी सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा था। टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, जब इस जैकेट की कुर्की हुई तो इस जैकेट को बॉलीवुड स्टार आमिर खान ने 88,000 रुपये में खरीदा था।

उमराव जान में शेख फारुख की सिल्वर रिंग
फिल्म उमर जान भारत की चुनिंदा फिल्मों में से एक है। इस क्लासिकल फिल्म की दीवानगी ही अलग थी। इसके साथ ही इस फिल्म में स्टार्स ने गहने पहने हुए भी लोगों की अगड़ी में चढ़े हुए हैं। टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक इस अंगूठी की नीलामी से 96,000 की कमाई हुई थी।

यह भी पढ़ें: Satyaprem Ki Katha Trailer: सत्यप्रेम की कहानी का ट्रेलर हुआ ट्रेलर, फैंस का दिल छू गया आडवाणी और कार्तिक आर्यन की जोड़ी

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *