[ad_1]

साप्ताहिक राशिफल 05-11 जून 2023: धनु, कुंभ, मीन राशि वालों के लिए ये सप्ताह लेकर आएगा लंबी या छोटी यात्रा के अवसर। सोमवार से शुरू हो रहा सप्ताह ज्योतिषीय दृष्टि से विशेष है। इस सप्ताह योजनाओं की चाल में परिवर्तन हो रहा है। आइए जानते हैं 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल (Saptahik Rashifal)।

मेष राशि (Aries)-
सप्ताह की शुरुआत सुख और स्वरभक्ति के लिए हुई है। आपको अपने काम में मनचाही सफलता मिलती नजर आएगी। ऑफिस में सीनियर्स और जूनियर्स आप पर मेहरबान रहेंगे। मामले को लेकर लिए गए डिसिशन इम्पोर्टेंट साबित हुए। जिसका आपको न सिर्फ वर्तमान में बल्कि भविष्य में भी लाभ मिलेगा। मध्य सप्ताह में आपका मन सामाजिक-धार्मिक कार्यों में जरा ज्यादा ही बदलेगा।

इस दौरान आपको किसी बड़े मंच से सम्मानित भी किया जा सकता है। पॉलिटिशियन को हायर पोस्ट या रिस्पांसिबिलिटी मिल सकती है। कॉम्पिटिटिव एंड जनरल एजाजमेंट की तैयारी में जुटे स्टूडेंट्स को मनचाही सक्सेस मिलने के पूरे योग हैं। प्रेम संबंध की दृष्टि से आपके लिए अत्यंत अनुकूल है। लव एक्टिंग के साथ आपकी अच्छी टोनिंग बनी रहती है। दांपत्य जीवन भी सुखमय बना रहेगा. स्वास्थ्य सामान्य रहता है।

धर्म रीलों

वृषभ राशि (Taurus)-
वीक की शुरुआत मिलीजुला रहने वाली है। किसी भी कार्य से संबंधित बड़ा निर्णय बहुत सोच-समझकर लेने की आवश्यकता बनी रहेगी। करियर और इससे संबंधित सडनली से लंबी या छोटी दूरी की यात्रा पर निकलना पड़ सकता है। यात्रा थकान भरी लेकिन मनचाही सफलता मिलती रहेगी। इस दौरान घर की मरम्मत और निशाने से कोई भी समान रूप से बड़ी धन राशि खर्च हो सकती है, जिसके कारण आपका बजट छोटी उम्र की लड़कियां कर सकती हैं।

बिजनेसमैन किसी बहकावे में आकर कोई बड़ी डील करने से बचें। किसी भी तरह के रिलेशन को लेने का समय अपने शुभचिंतकों से जरूर लें। धन का लेन-देन करते समय बहुत सावधानी बरतना। यदि आप अपने प्रेम संबंधों को विवाह में व्यस्त करने की सोच रहे हैं तो ऐसा करते समय जल्दबाजी में या फिर भावनाओं में बहकर कोई भी कदम उठाने से बचें, अन्यथा बाद में पछताना पड़ सकता है। मैरिड लाइफ को सुखमय बनाने के लिए लाइफ पार्टनर की भावनाओं की अनदेखी करने से बचें। स्वास्थ्य का ख्याल रखें।


मेष राशि (मिथुन)-
सप्ताह की शुरुआत थोड़ा ज्यादा ही भागदौड़ भरा रह सकता है। घर और कार्यक्षेत्र से जुड़ी रिस्पांसिबिलिटी को प्लग इन करने के लिए एक्स्ट्रा हार्ड वर्क करना पड़ सकता है। संपत्ति संबंधी मामलों को व्यवस्थित करने के लिए कोर्ट-कचहरी के चक्कर आ सकते हैं। ऐसे किसी भी मामले को बजाय कोर्ट-कचहरी के बाहर आपसी बातचीत से सुलझाना ज्यादा बेहतर रहेगा।

बिजनेसमैन को अपने कॉम्पिटिटर से कड़ा मुकाबला करना पड़ सकता है। एम्प्लॉयड पर्सन को मध्य सप्ताह में आपके कार्यालय में जागरुकता से सतर्क रहने की बहुत आवश्यकता है क्योंकि वे आपके बने-बनाए कार्य में घुसेंगे या फिर आपकी छवि को खराब करने का शुद्धयंत्र रच सकते हैं। इस दौरान आपकी सेहत और खान-पान पर भी ध्यान देने की जरूरत रहेगी। प्रेम संबंध की दृष्टि से समय अनुकूल रहने वाला है। मुश्किल समय में आपका लव पार्टनर आपका संबल बनता है। दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा.


कर्क राशि (कर्क)-
सप्ताह की शुरुआत गुडलुक के लिए हुई है। आपका करियर और घटनाएं में मनचाही प्रगति देखने को मिलेगी। यदि आप लंबे समय से अपने कारोबार के विस्तार की योजना बना रहे थे तो आपकी योजना साकार होती नजर आएगी। घटित में मनचाही सफलता एवं लाभ मिलेगा। सरकार-प्रशासन से जुड़े किसी प्रभावी व्यक्ति की मदद से आपका लंबे समय से अटका काम पूरा होगा।

एंप्लॉयड पर्सन का प्रमोशन संभव है। वे आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे। प्रमाणिक धन में वृद्धि होगी। सप्ताह के मध्य में संतति से कोई शुभ समाचार मिल सकता है। जिससे घर में खुशियों का माहौल रहेगा। प्रेम-प्रसंग के लिए अनुकूल रहेगा। एक-दूसरे के प्रति प्रेम में आकर्षण बढ़ेगा। अविवाहित लोगों का विवाह तय हो सकता है। अनुलेख जीवन सुखमय बना रहेगा। फैमिली के साथ तीर्थयात्रा टूर के योग बनेंगे।

सिंह राशि (Leo)
सप्ताह की शुरुआत बेहद शानदार रहने वाला है। बीते कुछ समय से आपको जिस गुडलुक को पाने का इंतजार था, वो आपकी जिंदगी में आ जाएगा। एम्प्लॉयड पर्सन की मनचाही जगह पर नियुक्ति की कामना पूरी होगी। कार्य क्षेत्र में आपका कद और पद दोनों बढ़ने की संभावना है। वर्किंग वुमन के लिए अत्यधिक शुभ रहने वाला है। उनके जीवन से जुड़ी प्रगति न सिर्फ कार्यक्षेत्र में बल्कि घर-परिवार में मान-सम्मान बढ़ाने का कारण बनेगी।

भूमि-भवन से जुड़े विवाद किसी बुजुर्ग व्यक्ति की मदद से सुझेंगे। संपत्ति की प्राप्ति के योग बनेंगे। यदि आप फोरीगन में अपना करियर और अन्य चीजें बनाने के लिए प्रयास करते हैं तो वीकेंड तक आपको इस दिशा में कोई शुभ समाचार मिल सकता है। यदि आपके रिश्ते को लेकर किसी बात को लेकर चल रही थी तो किसी दोस्त की मदद से सारी गलतियां दूर हो जाएंगी और एक बार फिर आपकी लव लाइफ पटरी पर आ जाएगी। अविवाहित लोगों का विवाह तय हो सकता है। अनुलेख जीवन सुखमय बना रहेगा।


कन्या राशि (कन्या)-
सप्ताह की शुरुआत में अधिक संघर्ष के बाद ही सफलता मिलने वाली साबित होगी। आपकी सोच से काम पूरा हो जाएगा, लेकिन कुछ रुकावटें या फिर देरी के साथ। इससे संबंधित कोई भी निर्णय सोच समझ कर लें क्योंकि उसी के अनुसार आपको आने वाले दिनों में सकारात्मक या नकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेगा। इस दौरान आप दूसरों की बातों में आने से बचें और अपने विवेक का ज्यादा इस्तेमाल करें। सप्ताह के मध्य में लंबी दूरी की यात्रा संभव है।

यात्रा थोड़ी थकान भरी लेकिन मनचाही सफलता को पाने से सिद्ध होगी। इस दौरान आपका सक्रिय लोगों से संपर्क होगा। किसी भी समय भविष्य में निवेश योजनाओं से जुड़ने का अवसर प्राप्त होगा। नई पीढ़ी का ज्यादातर समय मौज-मस्ती करते हुए गुजरा है। वीकेंड घर को लेकर किसी भी बुजुर्ग सदस्य की सेहत को लेकर थोड़ा चिंतित रहेगा। प्रेम संबंध प्रजा होंगे। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा। स्वास्थ्य और भ्रांतियों को लेकर जो करने से बचें।


तुला राशि (Libra)-
सप्ताह की शुरुआत मिलाजुला रहने वाला है। ऐसे में कोई भी कदम आगे बढ़ाने से पहले विवेक-मंथन कर लेना चाहिए। करियर रिलेटेड डिसिशन लें टाइम वेल विशेर एंड रिलेटिव टिव की एडवाइस अनदेखी करने से बचें। बिजनेसमैन पास के फायदे में दूर का नुकसान करने से बचें। यदि आप साझेदारी में बनते हैं तो धन और डाक से संबंधित चीजें स्पष्ट करके आगे बढ़ना बेहतर होगा।

सप्ताह के मध्य में तीर्थयात्रा टूर के योग बन सकते हैं। इस दौरान आपके सामाजिक-धार्मिक कार्यों में बदलाव आएगा। कॉम्पिटिटिव और जनरल एजाजमेंट की तैयारी में जुटे छात्रों को मनचाही सक्सेस पाने के लिए हार्ड वर्क की जरूरत बनी रहेगी। छात्रों के अध्ययन के प्रति अरुचि हो सकती है। प्रेम प्रसंग में एक-दूसरे के बीच परछाईं आने की संभावना है। ऐसे में समाधान करने की बजाय चीजों को बातचीत से सुलझाना बेहतर होगा। अनुरुप जीवन सामान्य रहेगा। लाइफ पार्टनर आपके सुख-दुख में परछाईं की तरह खड़ा खड़ा रहेगा।

जून करियर राशिफल 2023: जून में इन राशियों को झटका लगेगा, करियर में आएंगे बड़े मायने

वृश्चिक राशि (Scorpio)-
सप्ताह की शुरुआत थोड़ी समस्या भर सकती है। आपके कार्य या इससे संबंधित कुछ रुकावटें आपकी परेशानी का बड़ा सबब बन जाएंगी। बिजनेसमैन को अपने कॉम्पिटिटर से कड़ा मुकाबला करना पड़ सकता है। साथ ही मार्किट में बूढ़ी धन को निकालने में मुश्किल हो सकती है। यदि आप लंबे समय से रोजी-रोजगार की तलाश में निकल रहे हैं तो आपका इंतजार और बढ़ सकता है।

मध्य सप्ताह में कार्यालय में ज्ञात-अज्ञात शत्रुओं से सावधान रहें। इस दौरान अपने काम को लेकर भी सावधानी के साथ बेहतर तरीके से काम करने का प्रयास करें, वरना एक छोटी सी गलती से अब तक आपकी उपलब्धि पर पानी फेर सकता है। इस क्षेत्र में लोगों की छोटी-मोटी बातों को इग्नोर करना बेहतर रहेगा। लव स्टोरी में तीसरे व्यक्ति की जरूरत से ज्यादा दखल देने से रिलेशन में कुछ खटास आ सकते हैं। मैरिड लाइफ में भी पति-पत्नी के बीच विदेश को मिल सकते हैं। ऐसे में चीजों को शांत मन से सावधानी के साथ उठाने का प्रयास करें।


धनु राशि (Sagittarius)-
हफ्ते की शुरुआत करियर और घटनाओं की दृष्टि से बेहद खुशनुमा रहने वाले हैं लेकिन घर-परिवार और रिश्तों को लेकर आपको कुछ परेशानी हो सकती है। छोटे भाई बहन के साथ किसी बात को लेकर वाद-विवाद हो सकता है। घर-परिवार के बुजुर्गों से भी मनचाहा सहयोग और समर्थन न मिलने के कारण आपका मन खिन्न रहेगा।

हालांकि यह स्थिति लंबे समय तक नहीं रहती है, मध्य सप्ताह में गलतहमियां होती हैं। आपके हाल-फिलहाल में किसी के साथ मित्रता संबंध में बदलाव हो सकता है, वहीं से पहले जा आ रहे संबंध प्रगाढ़ होंगे। वैवाहिक जीवन सुखमय बनाने के लिए आपको अनावश्यक विकल्प से बचना होगा और अपने बिजी सच में से कुछ समय तक जीवन साथी और परिवार के लिए बचना होगा। पृथ्वी और दृष्‍टिकोण रखें।


मकर राशि (मकर)-
सप्ताह की शुरुआत मनचाही सफलता के लिए हुई है। आप अपने सोचे हुए काम के समय से पूरे होते हुए दिखाई देंगे। इस दौरान आप जो भी प्लानिंग करियर और आने वाली चीजों को लेकर करेंगे वह सफल और बेहतर सिद्ध होगा। यदि आप लंबे समय से रोज़गार-रोजगार के लिए बाहर जा रहे हैं तो दोस्तों के सहयोग से आपकी यह कामना पूरी हो सकती है। बिजनेसमैन मार्किट में आई फास्ट का लाभ उठाने में संभव होगा।

इससे किसी भी तरह की योजना विफल होने लगती है। शेयर बाजार से जुड़े लोगों को खास लाभ होने का योग बन रहा है। एम्प्लॉयड पर्सन को मनचाहा प्रमोशन मिल सकता है। लव लाइफ की दृष्टि से आपके लिए उपयुक्त है। लव एक्टेंटर के साथ बेहतर तालमेल बनेगा। लव पार्टनर से कोई सराइज गिफ्ट भी मिल सकता है। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा। लाइफ पार्टनर के साथ सुखद समय व्यतीत करने के अवसर प्राप्त होंगे।


कुंभ राशि (Aquarius)-
सप्ताह की शुरुआत अधिक शुभता और स्वरभक्ति को लिए हुए है। यदि आप अपने समय और ऊर्जा का प्रबंधन करने में सक्षम हो जाते हैं तो आप अपनी आशा से अधिक सफलता और लाभ प्राप्त कर सकते हैं। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात संभव है, जिसकी मदद से भविष्य में लाभ की योजना से जुड़ने का अवसर प्राप्त होगा। इस दौरान करियर की दिशा में किया गया प्रयास सफल होता नजर आया।

ऑफिस में सीनियर और जूनियर आपके काम की सराहना करेंगे। एम्प्लॉयड पर्सन के आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे। वर्किंग वुमन की प्रोन्नति होगी, जिससे उनका मान-सम्मान क्षेत्र और घर में वृद्धि होगी। पॉलिटिशियन के वीकेंड में कोई भी बड़ा मैनोकामना पूरी तरह से हो सकता है। उनका रुतबा बढ़ जाता है। प्रेम संबंध प्रजा होंगे। मैरिड लाइफ। सुखमय बना रहेगा. स्वास्थ्य सामान्य रहता है।


मीन राशि (Pisces)-
सप्ताह की शुरुआत थोड़ा-सा दावा करने वाला है। सडनली ऑफिस में काम का अतिरिक्त बोझ उठाने से परेशानी हो सकती है। जिसे समय से करने के लिए आपको अतिरिक्त परिश्रम और प्रयास करना होगा। इस काम के दौरान आपसे कोई बड़ी गलती हुई है जिससे आपके बॉस का गुस्सा शिकार हो सकता है, ऐसे में अपने काम को किसी दूसरे के भरोसे में रखने के बजाय खुद से सावधान रहें। बिजनेसमैन को इससे आगे बढ़ने या फिर पटरी पर आने के लिए किसी से धन का कर्ज या लोन लेना पड़ सकता है।

आपको अपनी सेहत और रिश्तों का भी ख्याल रखना होगा। सप्ताह के मध्य में दुर्घटना की आशंका है, ऐसे में सावधानी के साथ वाहन चलाएं। इस दौरान लोगों की छोटी-मोटी बातों को नजरंदाज करने की बहुत जरूरत है। प्रेम संबंधों को बेहतर बनाना और किसी तरह की परेशानी से बचने के लिए सोच-समझकर कदम उठाना शुरू किया। वैवाहिक जीवन में अनुपयोगी छानबीन से बचें।

[ad_2]

Source link

Umesh Solanki

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *