Home Lifestyle आषाढ़ मास 2023 प्रथम मंगलवार हनुमान जी की पूजा उपाय बजरंगबली का आशीर्वाद दें

आषाढ़ मास 2023 प्रथम मंगलवार हनुमान जी की पूजा उपाय बजरंगबली का आशीर्वाद दें

0

[ad_1]

आषाढ़ मंगलवार 2023 हनुमान जी पूजा उपाय: 5 जून 2023 से आषाढ़ महीने की शुरुआत हो चुकी है जोकि 3 ​​जून को समाप्त हो जाएगा। इस महीने भगवान शिव, श्रीहरि विष्णु और हनुमान जी की पूजा का विशेष महत्व है। आषा महीने में हनुमान जी की पूजा करने से शुभ पर्व होता है।

आज 6 जून को आषाढ़ महीने का पहला मंगलवार है। मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा के लिए समर्पित होता है। साथ ही इस दिन कुछ विशेष उपायों को करने से संकटमोचन भक्तों के सारे बिगड़े काम बना देते हैं। आप भी हनुमान जी को प्रसन्न कर उनकी कृपा प्राप्त करना चाहते हैं तो आज इन उपायों को अवश्य करें।

मंगलवार के उपाय (मंगलवार के उपाय)

  • धन-समृद्धि के लिए: मंगलवार के दिन रात में सोने से पहले सरसों तेल का दीया जलाएं हनुमान सेंटीना का पाठ करें। आर्थिक आर्थिक गड़बड़ी दूर हो जाएगी।
  • 1.1.1.18 से मुक्ति के लिए: लंबे समय से किसी परेशानी से परेशान हैं तो मंगलवार के दिन एक नारियल लेकर हनुमान मंदिर जाएं। नारियल को अपने सिर से 7 बार कुजकर हनुमान जी के मंदिर में फोड़ दें। इससे लगभग सभी अनायास मुक्ति मिल जाती है।
  • मनोकामना स्पष्टीकरण के लिए: मंगलवार के दिन 11 पीपल के पत्ते लेकर कुमकुन या चंदन से श्रीराम लिखें और अपना मनोकामना पूरी करने की विनती करते हुए जी हनुमान को अर्पित करें। इस उपाय से बजरंगबली प्रसन्न आपकी सभी इच्छाएं पूरी होंगी।
  • शनि महादशा दूर करने के लिए: कुंडली में यदि शनि की साढ़े साती, ढैय्या या शनि दोष है तो मंगलवार के दिन 108 तुलसी के पत्ते लें। सभी पत्रक में चंदन से श्रीराम लेखन दें और इसकी रचना देखकर हनुमान जी को पहनावा दें। इससे शनि की महादशा दूर हो जाएगी।
  • अकाल मृत्यु से मुक्ति के लिए: मंगल के दिन सुबह स्नानादि करने के बाद हनुमान मंदिर में जाकर पूजा करें और हनुमान जी को सिंदूर अर्पित करें। इसके बाद मिट्टी के दिए में घड़ियाल का दीपक जलाकर सुंदरकांड का पाठ करें। 11 मंगलवार तक इस उपाय से बीमारी, दुर्घटना और अकाल मौत का खतरा दूर हो जाता है।

ये भी पढ़ें: साप्ताहिक व्रत त्योहार: इस सप्ताह के विशेष व्रत-त्योहार की पूरी सूची देखें, संकष्टी चौथी कब है? जानें

अस्वीकरण: यहां दर्ज़ सूचना साइटकेशन और जानकारियों पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी विशेषज्ञ की जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित सलाह लें।

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here