Home Lifestyle आज का राशिफल 7 जून 2023 पढ़ें ज्योतिषी सुरेश श्रीमाली द्वारा अपना ज्योतिषीय भविष्यफल आज का राशिफल

आज का राशिफल 7 जून 2023 पढ़ें ज्योतिषी सुरेश श्रीमाली द्वारा अपना ज्योतिषीय भविष्यफल आज का राशिफल

0

[ad_1]

राशिफल आज 7 जून 2023, आज का दैनिक राशिफल: ज्योतिष के अनुसार 7 जून 2023, बुधवार का दिन महत्वपूर्ण है। आज रात 09:51 तक चतुर्थी तिथि फिर पंचमी तिथि रहेगी। आज रात 09:03 तक उत्तराषाढ़ा नक्षत्र फिर श्रावण नक्षत्र रहेगा। आज योजना से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, ब्रह्म योग का साथ मिलेगा। अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा। चन्द्रमा मकर राशि में होंगे।

आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करें, आज दो समय है। सुबह 07:00 से 09:00 बजे तक लाभ-अमृत का चौघड़िया एवं शाम 5.15 से 6.15 बजे तक लाभ का चौघड़िया रहेगा। वहीं दोपहर 12:00 से 01:30 बजे तक राहुकाल रहेगा। अन्य राशि वालों के लिए बुधवार का दिन क्या आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
सनमा 10वें हाउस में से किसी का भी राजनीतिक विकास होगा। निवासी, ब्रह्म और सुनफा योग के बनने से एक्सपेंडिचर नॉर्मल होने से बिजनेस की आय में देखा आपके चेहरे पर खुशी झलकती है। वर्कप्लेस पर टीम को लीड करने का मौका आपका हाथ लग सकता है। इकोनॉमिक लेवल पर स्थिति बेहतर होगी। लव और लाइफ पार्टनर के साथ आपका इमोशनल एक्सीडेंट हो सकता है। परिवार में सभी के साथ कहीं भी घूमने की योजना बन सकती है। स्वास्थ्य के मामले में दिन सामान्य रहेगा। छात्रों को पढ़ने की अहमियत को रेखांकित किया जाएगा।
लकी रंग- येलो,नं-4

वृषभ राशि (Taurus)-
चन्द्रमा 9 वें घर में जीतेगा कौन सा अच्छा काम करने से भाग्य चमकेगा। दायरे के उत्पादों में आपके भागीदारी प्रयास से नए ग्राहक जुड़ेंगे। “जहाँ भी प्रयास की ऊँचाई अधिक होती है, वहाँ भाग्य को भी झुकना पड़ता है।” कार्य स्थान पर आपके कार्य की दक्षता आपको नई संभावनाओं पर ले जाएगी। परिवार में सभी के साथ आपका अमल बेहतर रहेगा। सामाजिक स्तर पर आपके कार्यों से आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। लव और लाइफ पार्टनर के साथ तालमेल बनाए रखने में आप सफल रहेंगे। कंपीटीटिव फ्रेजर एजाजम और पॉलिटिकल पर्सन इलेक्शन डेट्स को लेकर चिंताशील रहेंगे। स्वास्थ्य में कुछ सुधार हो सकता है।
लकी रंग- नारंगी, नं-2

मेष राशि (मिथुन)-
चन्द्रमा 8वें सदन में किसी से भी अनबन सुसुराल में जीत सकता है। शेयर बाजार में निवेश की योजना में कुछ रूकावटों का सामना करना पड़ेगा। “मंजिल वही मिलती है, जिसके सपने में जान पड़ती है। झट से कुछ नहीं होता हौसलों से उड़ान होती है। कोई भी आपके अनुकूल षडयंत्र रच सकता है। परिवार में आप में टली टॉर्चर हो सकता है। स्वास्थ्य के मामले में आपके लिए दिन बेहतर नहीं रहेगा। अचानक ट्रेवलिंग आपका तनाव बढ़ सकता है। छात्रों के लिए दिन से पूरा होगा। लव और लाइफ पार्टनर से बातचीत करते समय अपनी वाणी पर कंट्रोल रखना होगा।
लकी कलर- सिल्वर,नं-5

कर्क राशि (कर्क)-
सनमा 7 वें हाउस में जीते हुए अपने व्यवसाय में तेजी से व्यवसाय में कुछ नया करें। फैमिली बिजनेस में आपकी एंट्री करने वाले है, तो सुबह 7.00 से 9.00 बजे और अमृत, शाम 5.15 से 6.15 के बीच में करना आपके लिए बेहतर रहेगा। इकोनॉमिक स्तर बेहतर रहने से आपकी चिंता दूर होगी। परिवार में पर्यावरण की सेहत में सुधार आया है। सामाजिक स्तर पर आपके पहुंच कार्य पूरे होंगे। काम की जगह पर अप्स और डाउन की स्थिति बनेगी, जो आपकी चिंता बढ़ाएगी। “समय बहुमूल्य है इसे अनुभव में लगाओ चिंता में नहीं।” छात्रों में यादगार बनाने में सफल होंगे। लव और लाइफ पार्टनर से प्यार भरी बातें हो सकती हैं। दिन अच्छा रहेगा।
लकी रंग- हरा,नं-7

सिंह राशि (Leo)-
चन्द्रमा छठे भाव में कोई ज्ञात ज्ञात शत्रु नष्ट नहीं होगा। ब्रह्म, निवासी और सुनफा योग के बनने से फूड और ब्रेवरेजेज बिजनेस में प्रॉफिट की दिल आपके हाथ लग सकता है। स्वास्थ्य के मामले में दिन सामान्य रहेगा। वर्कस्पेस पर टीम में एकता बनाए रखने के लिए आप अपने प्रॉजेक्ट को कम्पलिट करेंगे। लव और लाइफ पार्टनर के रिलेशन में सुधार आएगा। रुके हुए अपनी पढ़ाई में बेहतर प्रदर्शन करेंगे। दोस्तों के साथ घूमने की योजना बन सकती है।
लकी रंग- सफेद,नं-3

कन्या राशि (कन्या)-
चंद्रमा 5वें घर में रहेंगे बिना रुके आपका अचूक धनलाभ। बिजनेस में अच्छे नतीजे मिलने से, नई जगह पर आउटलेट खोलने की योजना बना रहे हैं, तो सुबह 7.00 से 9.00 बजे और अमृत, शाम 5.15 से 6.15 के बीच में करें। वर्क स्पेस पर कुछ समस्या हल करें, जिससे आप अपने स्मार्ट काम से आसानी से दूर कर देंगे। लव और लाइफ एक्टर के साथ रोमांस और रोमांस में दिन गुजरेगा। हेयर फेल और स्किन एलर्जी की समस्या आपका तनाव बढ़ सकता है। बेहतर ट्रिटमेंट लें. परिवार में कुछ मामलों में आपका इंटरफेयर हो सकता है। मेडिकल छात्र अपने प्रयासों से अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे।
लकी कलर- पर्पल,नं-1

तुला राशि (Libra)
चन्द्रमा चौथे घर में जीता जिससे परिवार सुख-सुविधाए बढ़ जाएगी। व्यवसाय को एकसमान रूप से चलाने के लिए नियमित गतिविधियों के साथ-साथ एक्स्ट्रा एफर्ट भी आपको भाग लेंगे। वर्कस्पेस पर किसी से डिबेट न कर आप अपने काम पर ध्यान देंगे तो आपके लिए एक दिन बेहतर रहेगा। लव एंड मैरिज शुदा लाइफ में वर्ड वर्ड हो सकता है। Words पर संयम रखना होगा। “वाणी में सरलता, हृदय में सरलता, लेखनी में सरलता, व्यवहार में सरलता, ये सब गुण आपके जीवन में सफलता और सरलता दोनों लाते हैं।” परिवार में कुछ भिखारी का सामना करना पड़ सकता है। अचनक ट्रेवलिंग आपका तनाव बढ़ सकता है। स्पोर्ट्स पर्सन प्रैक्टिस करते समय अवेयर रहने से चोट लग सकती है।
लकी कलर- पिंक,नं-5

राधा कृष्ण प्रेम: प्रेम हुआ जब श्याम को, जान गया संसार…कितना वंडर था राधा-कृष्ण का प्रेम, जानें

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चंद्रमा तीसरे घर में से कोई भी दोस्त मदद करेगा। वर्कशॉप डिजाइन में कुछ नया करने की योजना बन सकती है। “योजनाएं केवल अच्छी मंशा है, जब तक कि उन्हें तुरंत कड़ी मेहनत में बदला न लें।” वर्कप्लेस पर वरिष्ठों की मदद से आपकी कोई नई स्थिति हो सकती है। परिवार में आपके व्यवहार में परिवर्तन आने से खुशी का माहौल बना हुआ है। योजनाओं के साथ मिलने से प्यार और शादी शुदा जिंदगी में शानदार गुजरेगा। सामाजिक स्तर पर आपकी चर्चा होगी। छात्र हार्ड वर्क से अपनी प्रतिधारण को बनाए रखेंगे। अचानक यात्रा की योजना बन सकती है।
लकी रंग- गोल्डन, नं-8

धनु राशि (Sagittarius)
चन्द्रमा दूसरे घर में रहते हुए कोई भी फाइलिंग करते समय सावधानी बरते। विद्युत और इलेक्ट्रॉनिक्स व्यवसाय में एकाधिकार का पार करते हुए आप अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाएंगे। एम्प्लॉय ऑफ द मंथ की उपाधि आप हर बार पाने के प्रयास में लग जाएंगे। परिवार के साथ आप ज्यादा से ज्यादा समय बिताएंगे। लव और लाइफ पार्टनर के साथ काफी दिनों के बाद किसी ट्रिप पर जाने की योजना बन सकती है। नए दोस्तों के लिए एक दिन कुछ पोस्ट ऑफिस सदस्य रह सकते हैं। “पृथ्वी पर ऐसा कोई भी व्यक्ति नहीं है जीस समस्या ना हो और ऐसी कोई समस्या नहीं है जिसका कोई समाधान ना हो, मंजिले चाहे कितनी भी अति क्यों ना हो उसके रास्ते हमेशा पैरों के नीचे से ही हो जाता है।”मौसम परिवर्तन का असर आपकी स्वास्थ्य पर समझ।
लकी कलर- नेवी ब्लू,नं-3

मकर राशि (मकर राशि)
चन्द्रमा आपकी राशि में जिससे बढ़ेगा आत्म-सम्मान। ब्रह्म, निवासी और सुनफा योग के बनने से बिजनेस में अच्छे अवसर आपके हाथ लग सकते हैं। वर्कस्पेस पर आपकी जिम्मेदारी बढ़ सकती है। साथ ही आपको कोई अच्छी खबर भी मिल सकती है। किसी पुराने कार्य को लेकर अचानक ट्रेवलिंग हो सकती है। लव एंड मैरिज शुदा लाइफ में डे आपके लिए यादगार बितेगा। स्पोर्ट्स पर्सन के लिए दिन कुछ सिखाने वाला बिटेगा। सामाजिक स्तर पर किसी कार्यक्रम में आपकी उपस्थिति आवश्यक रहेगी। परिवार में आपके डिसीजन पर सबकी सहमति बनी रहेगी।
लकी कलर- क्रीम,नं-4

कुंभ राशि (Aquarius)
चांदमा 12वें घर में रहकर खर्च बढ़ा रहे हैं सावधान। होटल, होटल और रेस्तरां में बुकिंग खाली रहने वाले व्यवसायी अवसाद में जीते हैं। काम की जगह पर आपके काम को लेकर उच्च अधिकारी डाउट हो सकते हैं। लव और लाइफ पार्टनर की किसी भी गलती से आपको दुख हो सकता है। परिवार में आपकी किसी गलती से संबंध बिगड़ सकते हैं। “जब नाखुन बढ़ते हैं तब नाखुन ही काटे जाते हैं, नहीं चलते। इसलिए अगर रिश्ते में दरार आ जाए तो दरार को मिटा दें न कि रिश्तों को। ट्रेवलिंग जोखिम भरा हो सकता है। छात्रों की आदतों में गिरावट आ सकती है।
लकी कलर- ग्रे,नं-2

मीन राशि (Pisces)
मून 11वें हाउस में रहने वाले अपने कर्तव्यों को पूरा कर सकते हैं। फ्रूट बिजनेस में निवेश की योजना बना सकते हैं। निवासी, ब्रह्म और सुनफा योग के बनने से वर्कस्पेस पर आपके और आपकी टीम मेंजमेंट की सभी योग्यता होगी। स्वास्थ्य में सुधार देखने को मिलेगा। लव और लाइफ एक्टर के साथ दिन का आनंद लें बितेगा। छात्रों को नई तकनीक सिखने को मिलेगी। फैमिली में किसी डिसिजन में बड़े-बुजुर्गों का साथ मिलेगा। ट्रेवलिंग में हुए एक्सपेंडिचर को लेकर आपका टेंशनल लाइव। “आमदनी पर्याप्त न हो तो अस्पष्ट पर नियंत्रण रखिए, जानकारी पर्याप्त न हो तो शब्दों पर नियंत्रण रखिए।”
लकी रंग- भूरा, नं-1

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here