Home Lifestyle आज का राशिफल 10 जून 2023 पढ़ें ज्योतिषी सुरेश श्रीमाली द्वारा अपना ज्योतिषीय भविष्यफल आज का राशिफल

आज का राशिफल 10 जून 2023 पढ़ें ज्योतिषी सुरेश श्रीमाली द्वारा अपना ज्योतिषीय भविष्यफल आज का राशिफल

0

[ad_1]

राशिफल आज 10 जून 2023, आज का दैनिक राशिफल: ज्योतिष के अनुसार 10 जून 2023, शनिवार का दिन महत्वपूर्ण है। आज दोपहर 02:02 तक सप्तमी तिथि फिर अष्टमी रहेगी। आज दोपहर 03:39 तक शतभिषा नक्षत्र फिर पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र रहेगा। आज योजनाओं से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, बुधादित्य योग, विष्कुम्भ योग का साथ मिलेगा। अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा। वहीं चन्द्रमा-शनि का विष दोष रहेगा। चन्द्र कुंभ राशि में जीतेंगे।

आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करें, आज दो समय है। दोपहर 12:15 से 01:30 बजे तक अभिजीत मुहूर्त एवं दोपहर 02:30 से 03:30 बजे तक लाभ-अमृत का चौघड़िया रहेगा। वहीं सुबह 09:00 से 10:30 बजे तक राहुकाल रहेगा। अन्य राशियों के लिए शनिवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
सनमा 11वें हाउस में जिन्दा रहेंगे इसकी संभावनाएं बढ़ेंगी। निवासी, सुनफा, बुधादित्य और विष्कुंभ योग के बनने से सेल्स मैनेजर की पोस्ट पर रोक है, वें अपनी बात प्रभावी ढंग से बनाए रखने के लक्ष्य में सफल होंगे। होटल, आवास और रेस्तरां से संबंधित मामलों में सही चेहरे का चयन करने से कोई परेशानी नहीं हो सकती है। न्यू जेनरेशन पॉलिटिकल या सोशल लाइफ में रहने वाले खुद को लोगों से जोड़ने का प्रयास करें। परिवार की कुछ बड़ी रिस्पांसिबिलिटी के लिए खुद को मानसिक तौर पर तैयार रखना होगा। वीकेंड पर वीडियो के साथ किसी भी तरह का न करें, हेल्थ का विशेष ध्यान रखें, बाहर के स्नेह युक्त और पसंद से बचते रहें।
लकी कलर- पर्पल,नं-5

वृषभ राशि (Taurus)-
चांदमा 10वें घर में रहेंगे, नौकरी में कुछ बदलाव करें। वर्कस्पेस पर आपके कामकाज में अधिक भागीदारी दिखाई देगी, इसलिए आप अपने बॉस की नजरों में आयें। बिजनेसमैन किसी मोटे या मोटे लोगों की सलाह पर काम करने से बचें, नहीं तो कोई गलत डील हो सकती है। छात्रों को सफलता प्राप्त करने के लिए कठिन परिश्रम करना पड़ता है, तब जाकर उन्हें सफलता प्राप्त होती है। “कौन सा कठिन काम आता है उसके लिए दुनियां में नामंकिन जैसा कोई शब्द नहीं है।” . ड्राइव करते समय अलर्ट के साथ ही ट्रैफिक रूल्स का पालन भी करें क्योंकि वाहन दुर्घटना होने के आसार है।
लकी कलर- वाइट ,नं-7

मेष राशि (मिथुन)-
चंद्रमा 9 वें हाउस में से कोई भी धार्मिक कार्य में कुछ समस्या आ सकती है। वर्कस्पेस पर ऑफिस के कार्यकलापों में किसी प्रोजेक्ट को बेहतर तरीके से प्रेजेंटेशन करने के कारण आपके सभी तारिफ होंगे। निवासी, सुनफा, बुधादित्य और विष्कुंभ योग के बनने से इलेक्ट्रॉनिक्स बिजनेस में कोई बड़ा ऑडर मिलने से आपकी कमाई में वजह की संभावना है। स्पोर्ट्स पर्सन के लिए दिन उत्साह से भरपूर रहने वाला है इसलिए जोश और आनंद के साथ प्रैक्टिस करते हुए ट्रैक पर समय पर प्रयास करने का प्रयास करें। परिवार के बड़े-बुजुर्गों की सेहत का खास ध्यान रखना होगा, उनके स्वास्थ्य में गिरावट की सूचना मिल सकती है। स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन के सामान्य अनुमान हैं, काम में कोई बात नहीं है।
लकी कलर- ग्रे,नं-2

कर्क राशि (कर्क)-
चन्द्रमा 8वें घर में जीता जिससे अनसुलझे मामला सूझेंगे। विषदोष के बनने से वर्कस्पेस पर आपको अपने काम को लेकर सतर्क रहना चाहिए, आपके बॉस आपके काम पर गुप्त रूप से नजर रख रहे हैं। बिजनेसमैन के पास यदि व्यवसाय से संबंधित समस्या है तो अलर्ट रहें, व्यक्ति में गलती होने की संभावना अधिक होती है। नई पीढ़ी अपने व्यवहार की कमियां जानकर उसे दूर करने की कोशिश करेगी, इसके साथ ही उनके व्यवहार को लेकर गोपनीयता बरती जाएगी। “अच्छे व्यवहार के आर्थिक मूल्य भले ही न हों, लेकिन अच्छे व्यवहार ही करोड़ों जानवरों को धारण करने की शक्तियाँ रखते हैं।” परिवार में मरीजों की सेहत को लेकर सतर्क रहें, उनके पास कोई नहीं रहता, अचानक से स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है। मानसिक तनाव के कारण सिर दर्द से सारा दिन परेशान हो सकते हैं।
लकी कलर- पिंक,नं-4

सिंह राशि (Leo)-
चन्द्रमा 7वें घर में जीते हुए किसी भी पति-पत्नी के संबंध अच्छे होंगे। निवासी, सुनफा, बुधादित्य और विष्कुम्भ योग के बनने से एमएनसी कंपनी में कार्य कर रहे पर्सन को करियर के शीर्ष स्थान मिलेंगे, जिसमें वह अपनी प्रतिभा का जलवा बिखेरने में सफल होंगे। हर्बल और कॉस्मेटिक बिजनेस से जुड़े बिजनेसमैन को किसी नई कंपनी से जुड़ने का मौका मिल सकता है, जिसके चलते उन्हें संभावित लाभ होने की संभावना है। इंजीनियरिंग से सेक्टर में करियर बनने की संभावना है। वीकेंड पर परिवार में सभी लोग आप से खुश रहेंगे, जिस वजह से सभी बड़ो से स्नेह और सहयोग मिलेगा। विशेषण को लेकर सतर्कता। डाइट चार्ट के अनुसार डाइट लें अन्यथा कमी की वजह से कई बीमारी शरीर में फैल सकती हैं।
लकी कलर- नेवी ब्लू,नं-1

कन्या राशि (कन्या)-
चन्द्रमा छठें सदन में जीता होगा कोई भी मानसिक शारीरिक तनाव। सप्ताहांत पर कार्यस्थल पर कार्य करते समय अलस्य से दूरी बनाए रखें अन्यथा काम बिगड़ सकता है। “आलस्य ईश्वर के दिए हुए हाथ-पैर का अपमान है।” बिजनेसमैन किसी भी स्थिति में धैर्य न खोएं, धंधे में लाभ हानि तो चलती ही रहती है लापरवाही नुकसान पर नुकसान भी उठा सकते हैं। स्पोर्ट्स पर्सन को एक्टिविटी को अपने फील्ड में लग जाना चाहिए, अलस्य में डूबे रहने पर वह अपने हाथों से विकास के दरवाजे बंद कर सकता है। काम से खाली खाली समय घर के सदस्यों के साथ रहने का प्रयास करें। स्वास्थ्य के मामले में ज्यादा से ज्यादा मोबाइल और टीवी से दूरी बनाए रखें नहीं तो आंखों में दर्द और जलन की समस्या सामने आ सकती है।
लकी कलर- क्रिम,नं-3

तुला राशि (Libra)
चन्द्रमा 5वें घर में बिना रुके रहेंगे अचूक धनलाभ। सप्ताहांत पर आपके किसी बेहतर कार्य को लेकर सरकारी विभाग की ओर से मान-सम्मान प्राप्त हो सकता है। बिजनेस एक्सपेंड करने के लिए आप संबंधित टीम हायर कर मार्केट के बारे में जानकारी कलेक्ट करने के बाद ही आगे बढ़ेंगे। बिजनेस एक्सपैंड करना चाहते हैं, तो दोपहर 12.15 से 1.30 और 2.30 से 3.30 के बीच में करें। कंपीटीटिव नौकरी पेशा मामलों की अच्छी तरह से घोट ले एजेज में प्रश्न आने की संभावना है, इसलिए जो भी पढ़े अच्छे से पढ़ें। विवाह के लिए सोच-समझकर जवाब दें, उससे पहले सभी समझ पर गहराई से विचार कर लिया जाएगा। स्वास्थ्य के बंधन से दिन सामान्य है, बेफिक्र होकर दिन का आनंद लें।
लकी रंग- गोल्डन, नं-4

गरुड़ पुराण: स्वरभक्ति, स्वास्थ्य, मित्र और विद्या किन कारणों से नष्ट हो जाते हैं, गरुड़ पुराण में बताई गई है कारण

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चन्द्रमा चौथे घर में जीता है जिससे परिवार सुख-सुविधाए बढ़ता है। विषदोष के बनने से वर्कस्पेस पर कंसट्रट्रेट का कार्य करना होगा, अन्यथा कार्य में त्रुटियां होने पर बॉस और सीनियर्स से डांट-फटकार के साथ-साथ वेंतन में कटोती की खबर भी मिल सकती है। बिजनेसमैन कोई भी बड़ा निवेंश करने से बचें, निवेंश करने से पहले किसी अनुभवी की सलाह जरूर लें अन्यथा बाद में पछताना दें। “पाछे दिन पाछे गए हरि से न हेत, अब पछताए होत क्या जब चिड़िया चुग गई खेत।” कंपीटीटिव फ्रेंड्स पुरानी गलती से सीखकर उसे अटैचमेंट की भूल न करें, दोबारा वही गलती करने पर घरवालों से मजाक नहीं होगा। परिवार के साथ तय समय और भगवान की भक्ति करें, मानसिक शांति और आध्यात्मिकता का लाभ होगा। बुखार कम होने से स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका दिख रही है, अस्पष्ट रहने और रक्त बढ़ाने वाली चीजें अधिक छा जाती हैं।
लकी रंग- हरा,नं-6

धनु राशि (Sagittarius)
चंद्रमा तीसरे घर में जीतेगी जिससे उसका दोस्त फिर से मदद करेगा। वर्कस्पेस पर हार्ड वर्क के साथ-साथ स्मार्ट वर्क करने के लिए टेक्नोलॉजी का सहारा लें, इससे काम की क्वालिटी और समय भी बचेगा। निवासी, सुनफा, बुधादित्य और विष्कुंभ योग के बनने से वीकेंड को देखते हुए बिजनेस में आपके हाथ अच्छाा दूसरा हाथ लग सकता है। न्यू जेनरेशन को मन काफी शांत रहेगा, और खुद में पॉजिटिव फील होगा। बात करें परिवार की तो आप अपनों के साथ गैरों जैसा व्यवहार न करें उन पर विश्वास करें। ऐसा करने से आपके संबंधों में खटास आ सकता है। ब्लड प्रेशर पेशेंट अपना ध्यान रखें, नियमित ब्लड प्रेशर चेक करते रहें और दवा लेने में किसी भी तरह का कोई मिश्रण न करें।
लकी रंग- भूरा, नं-8

मकर राशि (मकर राशि)
चन्द्रमा दूसरे घर में जीते हैं जिससे माता-पिता सम्पति के मामलें। वर्कस्पेस पर वर्कर्स के साथ अपना भ्रम रहने से ऑफिस में हो रहे विवाद की स्थिति पर फुल स्टॉप लग जाएगा। कमीशन बिजनेसमैन को बेहतर लाभ मिलेगा। कंपीटीटिव छात्रों के रिजल्ट पक्ष में आने से उन्हें अपनों से मनचाहा गिफ्ट मिल सकता है, जिसे पाकर वह खुशी से झूमते नजर आते हैं। परिवार में भाइयों के साथ समय व्यतीत करते हैं, उनके साथ किसी महत्वपूर्ण विषय पर चर्चा करने से आपको किसी बेहतर निरय पर पहुंचने में मदद मिलेगी। स्वास्थ्य के मामले में यदि आपका पेट सही है तो आपकी छोटी बीमारी तो ऐसे ही खत्म हो जाती है, इसलिए आप अपने आहार में फाइबर युक्त आहार को शामिल करना आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा होगा।
लकी कलर- सिल्वर,नं-5

कुंभ राशि (Aquarius)
चन्द्रमा आपकी राशि में जिससे वृद्धि होगी आत्म-विश्वास। मामूली काम में गलती की परवाह न करें, काम करते समय सावधानियाँ यही आगे आपके वेंतन वृद्धि और ग्राहकों के द्वारा खोला जाएगा। निवासी, सुनफा, बुधादित्य और विष्कुंभ योग के बनने से पार्टनरशिप बिजनेस में आप दोनों की आपसी बॉन्डिंग के चलते बिजनेस की जिम्मेदारी होगी। न्यू जेनरेशन के कंधो पर फैमिली की रिस्पांसिबिलिटी हो सकती है, रिस्पांसिबिलिटी को भार कटई न समझें। सैशन की पढ़ाई को लेकर उनकी भविष्य की योजना अभी से करने में जुट जाएंगे। आहार पेशेंट है तो इससे संबंधित परेशानियों को लेकर अलर्ट रहें, साथ ही मीठे खाने से भी परहेज करें। “जो स्वास्थ्य नहीं है, वह बीमार है, उसकी हर जीत सिर्फ एक हार है।”
लकी रंग- ऑरेंज, नं-2

मीन राशि (Pisces)
चंद्रमा 12 वें घर में रहेंगे जिससे खर्च को कम करने का प्रयास करें। विषदोष के बनने से वर्क स्पेस पर वर्क लोड के प्रेशर को लेकर कोई चेहरा लेने से बचें, नहीं तो नुकसान हो सकता है। सिक्किम सर्विसेज बिजनेस में मैन पावर और मार्केट की कुछ पहुंच को लेकर आपकी मेहनत बढ़ सकती है, काम बढ़ने पर अपना गांभीर्य न खोएं। न्यू जेनरेशन रिलेशन को बेहतर प्लगिन के चलते सभी के लिए बनेंगे और छोटों के रोल मॉडल भी बनेंगे। फैमिली लाइफ में आप अपनी इनकम के होश से भटकने और खर्च करने के बीच आपस में उलझते ही काम करना चाहेंगे अन्यथा आपका बजट बिगड़ जाएगा। बीमार होने पर डॉक्टर से परामर्श किए बिना कोई दवा न लें, अन्यथा समस्या हो सकती है।
लकी रंग- येलो,नं-7

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here