Home Feature एमपी विधानसभा चुनाव 2023 से पहले शिव कुमार शर्मा कक्काजी 111 दिन लंबी किसान यात्रा निकालेंगे

एमपी विधानसभा चुनाव 2023 से पहले शिव कुमार शर्मा कक्काजी 111 दिन लंबी किसान यात्रा निकालेंगे

0

[ad_1]

एमपी चुनाव 2023: प्रदेश में बढ़ती राजनीतिक सरगर्मी के बीच अब एक बार फिर किसान केंद्र बिंदु में आने वाले हैं। राष्ट्रीय किसान महासंघ एक यात्रा को हटाया जा रहा है, जो वर्तमान सरकार के 18 साल 6 और कांग्रेस (कांग्रेस) महीने के 15 महीने की रिपोर्ट कार्ड किसानों के बीच रखी जाएगी। किसान नेता शिव कुमार शर्मा कक्काजी (Shiv Kumar Sharma Kakkaji) इसी यात्रा की रणनीति बताएंगे। कक्काजी ने खंडवा में प्रेस कॉन्फ्रेंस की और पहलवानों के प्रदर्शन से लेकर एमएसपी (एमएसपी) पर भी बात की।

खंडवा पहुंचे किसान नेता शिवकुमार शर्मा कक्काजी ने कहा कि 1 अगस्त से 50 वाहनों के साथ ‘किसान जोड़ो यात्रा’ निकाली जाएगी. कौन सा 18 साल 6 महीने का इस सरकार का रिपोर्ट कार्ड दिखाता है। 15 महीने का कांग्रेस का भी रिपोर्ट कार्ड। ये यात्रा 111 दिन की होगी। वोट किसे देना है, ये नहीं कहेंगे। वह जनता को पक्की करना है। उन्होंने कहा कि एमपीपी में व्हीट पर राशि नहीं बढ़ाने का हम विरोध करते हैं। हमें सम्मान निधि की भी नहीं, सफलता का वाजिब दाम दिया जाना चाहिए।

…तो इसलिए नहीं हो रही बृजभूषण पर कार्रवाई?
कक्काजी ने यहां दिल्ली में महिला पहलवानों के मुद्दे भी उठाए। उन्होंने कहा कि पहलवानों के साथ हमारा मोर्चा है। बृजभूषण शरण पर कार्रवाई इसलिए नहीं हो रही है, क्योंकि आदवानीजी की रथ यात्रा में जब मोदीजी उनके सहायक थे, तब बृजभूषण कार चालू थी, उनके संबंध हैं। दिल्ली में हुए किसान आंदोलन पर पांच मुद्दों पर सहमति बनी थी। हल किसी का नहीं हुआ. कक्काजी ने मानव तस्करों का आरोप लगाया है और कहा है कि इसमें एमपी का उल्लंघन है, 36 हजार उल्लेखनीय बच्चे गायब हैं। नारी का न सम्मान है और न ही सुरक्षा दी जा रही है।

कभी भारतीय किसान संघ से जुड़े थे कक्काजी
कुछ साल पहले तक कक्का जी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अनुषांगिक संगठन भारतीय किसान संघ से जुड़े थे, लेकिन मध्य प्रदेश की सड़कों शिवराज सरकार के खिलाफ चलकर उन्होंने बदला लिया और कुछ समय बाद उन्होंने नए संगठन राष्ट्रीय किसान कार्यकर्ता महासंघ का गठन किया। वे कई मौकों पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का सार्वजनिक रूप से विरोध भी कर चुके हैं।

ये भी पढ़ेंएमपी पॉलिटिक्स: कांग्रेस के विधायक ने हनुमान जी को समझाया, ‘लाडली बहना योजना’ पर दिया बड़ा बयान

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here