Home Lifestyle थ्रौपल रिलेशनशिप क्या है जानिए यह कैसे काम करता है

थ्रौपल रिलेशनशिप क्या है जानिए यह कैसे काम करता है

0

[ad_1]

थ्रूपल संबंध: लीव इन रिलेशनशिप के बारे में तो आपने बहुत सुना होगा। इसका मतलब यह होता है कि कपल बिना शादी के एक साथ एक घर में एक ही छत के नीचे रहते हैं। ये फैशन फैशन बन गया है। लिव इन रिलेशनशिप को लेकर कपल का एहसास होता है यह काफी जरूरी है। यह बात चल रही है कि दो लोग शादी के बाद समझौता कर लेंगे या नहीं वजारा-वजारा। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि अब एक नए तरह का टेक्स्ट देखने को मिल रहा है। इसका नाम थ्रपल रिलेशनशिप है। स्पष्ट शब्दों में कहें तो इसे पति-पत्नी और वो कहा जा सकता है। ये शेष अन्य संबंध समान हैं लेकिन इस संबंध में अंतर इतना होता है कि इसमें लोगों की संख्या में वृद्धि होती है। इसमें एक लड़के के साथ दो लड़कियां या दो लड़के के साथ एक लड़की रह सकती है। आइए जानते हैं थ्रप्लिक संबंध विस्तार से क्या है।

क्या होता है थ्रपल रिलेशनशिप?

अगर हमारे घर में पति-पत्नी के अलावा कोई और संबंध में चला जाए तो पूरी दुनिया उजड़ जाती है लेकिन एक ऐसा कनेक्शन है जिसमें पति-पत्नी और वो आराम से खुशी-खुशी रह सकते हैं। इस रिश्ते में तीन लोग अपनी इच्छा से एक रोमांटिक रिश्ता बनाते हैं। इस रिश्ते में कपल की तरह प्यार और रोमांस होता है। लेकिन ये तीन लोग शेयर करते हैं। इसमें पुरुष और महिला दोनों शामिल हो सकते हैं।इस रिश्ते में ऐसा नहीं होता है कि दो लोग एक-दूसरे के करीब होते हैं तो तीसरा अकेलापन महसूस करता है।थ्रिल रिलेशनशिप में एक कलाकार का बाकि दो से रोमांटिक रिश्ता हो सकता है और अन्य दो का भी से भी अच्छा और रोमांटिक रिश्ता हो सकता है। जैसे पति का दो महिलाओं से संबंध हो सकता है। भारत में ये नाम शायद आप पहली बार सुन रहे हों लेकिन ये रिश्ता रखा है आम। यूट्यूबर अरमान मलिक जैसे अपनी दो पत्नियों के साथ खुशी खुशी रहते हैं।

साइड बबल ऑफ थ्रपल रिलेशनशिप

इसका सबसे बड़ा दुष्प्रभाव ये है कि इस संबंध में जलन की भावना बढ़ सकती है। कई बार दो पार्टनर के बीच ज्यादा नजदीकियां हो सकती हैं जिससे तीसरा व्यक्ति टैग और जलन महसूस कर सकता है। महिलाओं में यह भावना ज्यादा होती है। पति-पत्नी किसी तीसरे व्यक्ति को अपने रिश्ते में जोड़ रहे हैं तो सबसे पहले ही बहुत सारी चीजें स्पष्ट करना जरूरी है ताकि आगे जा कर कोई परेशानी ना हो पाए।

अस्वीकरण: इस लेख में बताए गए नुस्खे, तरीके और सलाह पर अमल करने से पहले डॉक्टर या संबंधित विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here