[ad_1]

साप्ताहिक राशिफल 12- 18 जून 2023: मेष राशि वालों को सेहत का प्रमुख होग प्लान, कर्क राशि वालों को धन निवेश में उचित परिणाम मिलेंगे, स्कॉर्पियो राशि वालों की संभावना बनी रहेगी। कासा सभी 12 राशियों का ये पूरा सप्ताह जानते हैं साप्ताहिक राशिफल एस्ट्रोलॉजर डॉ अनीस व्यास से (सप्ताहिक राशिफल)।

मेष राशि (Aries)
इस हफ्ते की शुरुआत के दो दिनों में आप किसी से पहली बार मिलकर काम करेंगे। आप उनकी सफलता से प्रेरित रहेंगे। आप का ध्यान इस ओर रहेगा कि ऐसा किए जाने के समय में लाभ अधिक रहे। आपके पराक्रम में वृद्धि की स्थिति बनी रहेगी। इस दौरान आप लकी रहेंगे। कार्य क्षेत्र में विरोधी पक्ष आपको दिखाने की कोशिश में जीता है। हालांकि इस दौरान आपकी सेहत में कुछ गिरावट बनी रहती है। इससे आपको उपचार की आवश्यकता बनी रहेगी। इस सप्ताह के बाकी दो दिनों में आपकी आशाएं केवल संभावित नहीं हैं। बल्कि आशा से कहीं अधिक आपके कार्यों में सफलता बनी रहेगी। शेष बचे दिनों में आप अपने धन का लाभ उठाने में सक्षम नहीं होंगे। प्रेम संबंध में साथी के साथ मधुरता बनी रहे।
उपाय – हनुमान जी को लाल गुलाब की हथेली से निश्चल करें।

वृषभ राशि (Tauras)
इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आपको किसी संवाद और सूचना के मंच मे अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया जाएगा। आप अपने काम को पूरा करने के लिए पहले से अधिक मेहनत करेंगे। धन निवेश व विदेश के काम को पूरा करने में क्षमता से युक्त रहेगा। आप पर्यावरण के रख-रखाव के लिए कुछ लोगों को सचेत करने के लिए देखेंगे। स्थिति से बंधी इस सप्ताह के पहले दो से चार दिन की निगरानी रहेगी। इसके बाद के दो दिनों में आप उच्च शिक्षा को शायद करने के लिए कड़ी मेहनत से तन.मन से जुड़े रहेंगे। कुछ परोपकारी कार्यों को करने की आवश्यकता बनी रहेगी। इस सप्ताह के बाकी दिनों में आप अच्छे स्वास्थ्य से युक्त रहेंगे। नौकरी व भाषा के क्षेत्रों में आप ख्याति बने रहेंगे। मेहनत में कोताही न करें।
उपाय – मंगलवार को हनुमान जी के चोला चढ़ाएं।

मेष राशि (मिथुन राशि)
इस हफ्ते के पहले दो दिनों में आप कोई भी कठिन काम करने में सक्षम होंगे। चाहे वह व्यवसाय से संबंधित हो या फिर गृहस्थ जीवन से हो। इस दौरान किसी ऐतिहासिक स्थान में जाने को तैयार रहेंगे। पृथ्वी के फंसने से यह समय अच्छा रहेगा। आप अपने पुराने शिक्षा से कुछ सीखने वाले आगे बढ़ने वालों को कम करने के लिए तैयार होंगे। इसके अलावा आप अपने विवरण के क्षेत्रों में अच्छी प्रगति की यात्रा जारी रखने में सक्षम होंगे। इस सप्ताह के अगले दो दिनों में आप अपने घर परिवार का गौरव बढ़ाएंगे। आप अपनी भाषाई ज्ञान को और अच्छा बनाने के लिए संघर्ष करते रहेंगे। जिससे आपको आने वाले दिनों में अच्छा फायदा होगा। धर्म लाभ के कार्यों को अंतिम रूप देने में सफल होंगे।
उपाय – ऊँ हं हनुमते नमः का 108 बार जाप करें।

कर्क राशि (कर्क)
इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आप स्वाभाविक रूप से अपने लक्ष्य के करीब पहुंच जाएंगे। आप अपने प्लॉट्स को फिक्स करने में लगे रहेंगे। धन निवेश व विदेश के कार्यों में आपकी अच्छी प्रगति बनी रहेगी। हालांकि कुछ कामों को पूरा करने के लिए पहले से अधिक धन व्यय करने की आवश्यकता रहेगी। हालांकि स्वास्थ्य के लिए सप्ताह के ये दिन इसके विपरीत बने रहे। प्रेम विश्राम में मधुरता की स्थिति बनी रहती है। इस हफ्ते के दो दिनों में आपकी सेहत खिली-खिली और सुन्दर बनी रहेगी। आप अपने खान.पान के प्रति सचेत रहेंगे। व्यवसाय के क्षेत्रों में किसी बड़े व प्रभावशाली निर्णय में रहेंगे। इस सप्ताह के बाकी तीन दिनों में संबंधित अधिकारी कुछ कार्यों को पूरा करने के लिए जरूरी मानव श्रम की जांच के लिए निर्देशित करेंगे।
उपाय – हनुमान जी के पान का भोग धराशायी।

सिंह राशि (Leo)
इस सप्ताह के शुरू के दो दिनों में आप अर्थ लाभ के फ्रैंचाइजी और स्ट्रॉन्ग मेकिंग में बने रहेंगे। कुछ ऐसे क्षेत्रों को सूचित करने में लगे रहेंगे। जहां से आपको और लाभ प्राप्त होने की सहभावना बनी रहेगी। इस दौरान आपको विको व प्रोडक्ट के काम के क्षेत्रों में भी अच्छा लाभ मिलेगा। इससे आप अपना काम अच्छी तरह से कर पाएंगे। आप रिश्ते में दोस्तों की उम्मीदों के मुताबिक कुछ उपहारों को सब्सक्राइब करने के लिए तैयार होंगे। अध्ययन और प्रौद्योगिकी के क्षेत्रों में प्रगति बनी रहेगी। अनुलेख जीवन के बेली में खुशियों की स्थिति बनी रहती है। इस सप्ताह के बाद के दो दिनों में कुछ काम को पूरा करने के लिए धन के साथ कुशल देनदारी की जरूरत रहेगी। स्वास्थ्य के लिए यह समय प्रतिकार रहेगा।
उपाय – बंदरों को खिलाएं।

कन्या राशि (कन्या)
इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आप अच्छे स्वास्थ्य से युक्त रहेंगे। आप काम के साथ अपने डेली खान.पान का भी ध्यान रखेंगे. जिससे आपके चेहरे की रौनक और बनी रही। इस दौरान आप व्यवसाय के क्षेत्रों में कदम.कदम पर सफलता की स्थिति बने रहेंगे। आप अपने मजबूत इरादों के साथ अपने कार्यक्षेत्रों में बने रहें। इस हफ्ते के बाद के दो दिनों में आप अपने अर्थ लाभ को और उच्च करने के लिए तैयार रहेंगे। फलतरू कई अर्थ लाभ के परिणाम आपके पक्ष में जीतेंगे। प्रेम संबंध में दोस्तों को देखकर आप किसी बाजार का रुख कर लेंगे। आप बेटेध्पुत्री को अनुलिपि सूत्रों से जोडऩे के लिए उत्साहित करेंगे। बाकी तीन दिनों में उसकी क्रिया के लिए दुर्घटना हो जाएगी।
उपाय – हनुमान जी की आरती करें।

तुला राशि (Libra)
इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आप अपने सामाजिक परचम को वेहने में सफल हो सकते हैं। संबंधित क्षेत्रों में उसका प्रभाव पूरी तरह से जीत सकता है। इस दौरान आपको उच्च शिक्षा और तकनीक की शिक्षा के क्षेत्र में नौकरी की स्थिति की स्थिति बनी रहेगी। आप अपने घर परिवार के साथ घुलमिल जाएंगे। जिससे कुछ जरूरी मांग एवंलिक कार्यों को पूरा करने में लगे रहेंगे। इस दौरान जहां आपकी सेहत में परेशानी बनी रहती है। वहीं अपने घर के रखवाले को लेकर परेशान रहेंगे। इस हफ्ते के अगले दो दिनों में आप अपना कारोबार को और अच्छा करने के लिए तैयार रहेंगे। आप एक उभरते हुए व्यक्तिवादी के रूप में अपनी पहचान दर्ज किए जाने की दिशा में आगे बढ़ेंगे। इस हफ्ते आप निडर होकर फैसला करने में लगेंगे।
उपाय – हनुमान जी के दर्शन करें।

वृश्चिक राशि (Scorpio)
इस हफ्ते के पहले दो दिनों में बढ़ती हुई घटत का सामना करने के लिए नए जुनून के साथ उतरेंगे। आपकी सोच सकारात्मक बनी रहेगी। हालाँकि, आपको कुछ परिश्रम करने की आवश्यकता रहेगी। मुश्किलों के बाद भी आप अपने लक्ष्य को भेदने में पीछे नहीं रहेंगे। हालांकि इस दौरान आपकी सेहत में दर्द बना रहेगा। इससे आपको कुछ समय तक उपचार की आवश्यकता बनी रहेगी। इस सप्ताह के दूसरे दो दिनों में आप किसी ऐतिहासिक स्थल के दर्शन के लिए जाएंगे। आप अपने घर परिवार के प्रति समर्पित भाव से काम करने के लिए तैयार रहेंगे। हालांकि निजी संबंध में तालमेल की कमी बनी रहती है। उच्च शिक्षा के क्षेत्रों में आपकी अच्छी प्रगति बनी हुई है। इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आपको उम्मीद से अधिक रहने की उम्मीद है।
उपाय – संकट मोचन का पाठ करें।

छठ पूजा 2023 तारीख: साल 2023 में इस दिन मनाई जाएगी छठ, जानें छठ पूजा की सही तिथि और महत्व

धनु राशि (Sagittarius)
इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आप दृढ़ इच्छा शक्ति के साथ अपने व्यवसायिक जीवन में आगे बढ़ेंगे। ऐसे कई फैसलों को हरी झंडी देने के लिए तैयार होकर आने वाले समय में और लाभ की स्थिति बनी रहेगी। अनुबन्ध जीवन में प्रसन्नता की स्थिति बनी रहेगी। इस दौरान आप अच्छा महसूस करते हैं। अपने खान.पान के प्रति अधिक उत्साहित होंगे। पत्नी के सहयोग से आप सद्गृहस्थी के निर्माण में बनी रहेंगी। इस सप्ताह के पहले दो दिनों के चक्कर में आप विभिन्न क्षेत्रों में अन्य स्थानों पर जाने की आवश्यकता रहेगी। धन निवेश में लाभ होगा। हालांकि स्वास्थ्य रोक रहता है। प्रेम संबंधों में एक-दूसरे से दोस्ती करेंगे। जिससे निजी तौर पर परेशान होंगे। इस सप्ताह के बचे हुए दिनों में आपका सामाजिक लाभ बना रहेगा।
उपाय – हनुमान जी के पास सरसों के तेल का दीपक करें

मकर राशि (मकर राशि)
इस सप्ताह के पहले दो दिनों में आप अपने विभिन्न क्षेत्रों में तेजी से प्रगति की ओर जीतेंगे। हालांकि कुछ संदेह व अकड़ियां आपको परेशान करती रहेंगी। विश्वसनीयता सुनिश्चित होने से आप अपने लक्ष्य के प्रति सतर्क रहेंगे। हालांकि इस दौरान आपको व्यापार के क्षेत्रों में अधिक धन व्यय करने की आवश्यकता होगी। स्वास्थ्य में आंत संबंधी दर्द बने रहेंगे। उपचार की आवश्यकता बनी रहेगी। इस सप्ताह के अगले दो दिनों में आपकी अच्छी प्रगति बनी रहेगी। आप नए अनुबंधों को हरी झंडी देने के लिए किसी संस्था के सक्षम अधिकारियों से लगातार संपर्क में रहेंगे। आपके रिश्ते में खुशियों की जोड़ी बनी रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम दिनों में आपको मिलेजुले परिणाम मिलेंगे। आप जहां कानून के कामों में बढ़त बना सकते हैं।
उपाय – हनुमान जी को लड्डू का भोग।

कुंभ राशि (कुंभ राशि)
इस सप्ताह की शुरुआत में दो दिनों में आप अपने धन लाभ को और समृद्ध करने में सक्षम होंगे। इस दौरान आपके पद व प्रतिष्ठा में वृद्धि की स्थिति बनी रहेगी। उसने वचन दिया है। निजी संबंध में साथी के साथ मधुरता की स्थिति आपको आकर्षित करती रहती है। इन दिनों आप अपने काम.काजी संस्था का गौरव बढ़ाने में सफल रहेंगे। इस हफ्ते के अगले दो दिनों में आपको बाहर के काम का झटका मिलेगा। हालांकि आप अपने कामों को पूरा करने के लिए संघर्ष करेंगे। इस दौरान आप किसी कांफ्रेंस में भाग लेने के लिए जान सकते हैं। हालांकि स्वास्थ्य के मामलों में इस दौरान परेशान रहेंगे। आपको उपचार की आवश्यकता है। विरोधी पक्ष आपको दिखाने की कोशिश में रहेगा। अंतिम तीन दिनों में मिश्रित परिणाम होंगे।
उपाय – सुंदरकांड का पाठ करें।

मीन राशि (Pisces)
इस हफ्ते के पहले दो दिनों में आपका स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा। आप अपने काम के साथ खान.पान का भी ध्यान देने में लगे रहेंगे. इस व्यवसाय के मामलों में आपकी अच्छी प्रगति बनी रहेगी। नौकरी के क्षेत्रों में रहने की स्थिति बनी रहेगी। घर परिवार के लोगों के साथ समांजस्य बना रहेगा। इस सप्ताह अगले दो दिनों में आप अपनी आय बढ़ाने में सक्षम होंगे। प्रेम विश्राम में मधुरता की स्थिति बनी रहती है। साथी की इच्छा के अनुसार किसी जगह में जाने के लिए तैयार हो जाऊँगा। इस सप्ताह के बाकी दिनों में आपको किसी योजना को अंतिम रूप देने के लिए कड़ी चुनौती की स्थिति बनी हुई है। इस दौरान आपको अधिक धन व्यय करने की आवश्यकता रहेगी। सेहत में गुप्तांगों के दर्द उभरने से परेशान होंगे।
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *