चींटियों के आतंक से हैं परेशान? तुरंत करें ये 2 बेजोड़ उपाय, घर के कोने-कोने से हो जाएंगे ये सफाया

0
53
Spread the love



<पी शैली ="टेक्स्ट-एलाइन: जस्टिफ़ाई करें;">गर्मियों का मौसम ही में कुछ कीड़े घर पर आते हैं, डेरा सागरना शुरू कर देते हैं, जिम्मेदारों से चिंटियां. चींटियां घर के कोने-कोने में घुसकर वहां रखी खाने की चीजों को खराब करना शुरू कर देती हैं। कई बार तो इनकी वजह से खाना फेंका जाता है। इसमें कोई भी संभावना नहीं है कि चींटियां बहुत नुकसान कर सकती हैं। यही कारण है कि इनसे बचना बहुत जरूरी है। वैसे तो बाजार में ऐसे तरह-तरह के उत्पाद मिलते हैं, इसलिए ये खात्मा हो सकते हैं। लेकिन जब आपकी किचन में ही चींटियों का सफाया करने वाली चीजें मौजूद हैं तो फिर बाहर जाकर उनकी तलाश क्यों करें?

अगर आप भी चींटियों के आतंक से परेशान रहते हैं और इसके लिए कोई पागल उपाय ढूंढ रहे हैं तो एक ऐसी चीज है, जिसके इस्तेमाल से घर में घूमने वाली चींटियों की तुरंत छुट्टी हो सकती है। मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक जानकार का मानना ​​है कि ‘व्हाइट विनेगर’ यानी व्हाइट सिरके की मदद से आप चींटियों से छुटकारा पा सकते हैं। 

सफ़ेद सिर के धुंधले पोछा

विशेषज्ञ ने बताया कि पानी में सफेद सिरका डाला जाता है और फिर प्रभावित जगहों पर पोछा जहर होता है। चींटियों को दूर वाणीने में सफेद सीरा इसलिए भी डील करता है, क्योंकि चींटियों को इसकी महक बिल्कुल पसंद नहीं आती है। सफेद सिरके की गंध आते ही वो भागना शुरू हो जाते हैं। जब आप सफेद सिर वाले पानी से घर में पोछा मारेंगे तो इसका महक पूरे घर में फैल जाएगा और चींटियां घर से दूर भागना शुरू कर देंगी।

चींटियों को वातने का दूसरा उपाय

वहीं दूसरा उपाय नहाने वाला साबुन भी है, जिसका उपयोग करके आप चींटियों के आतंक से प्रभावित होने के लिए कर सकते हैं। आज इस तरह के निशानों को साफ करने के लिए बहुत सारे यूज करते हैं। उसी तरह से एक स्प्रे बॉटल में पानी और देखें घुल भर लें। फिर घर की उन जगहों पर छिड़काव करें, जहां चींटियां भारी तादाद में रहती हैं। 

ये भी पढ़ें: शाख्स ने बाइक पर किया जानलेवा ‘स्टंट’, फिर पुलिस ने किया जो मजेदार! देखिए वीडियो



Source link

Umesh Solanki

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here