[ad_1]

राशिफल आज 11 जून 2023, आज का दैनिक राशिफल: ज्योतिष के अनुसार 11 जून 2023 रविवार का दिन महत्वपूर्ण है। आज दोपहर 12:06 तक अष्टमी तिथि फिर नवमी रुकेगी। आज दोपहर 02:32 तक पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र फिर उत्तराभाद्रपद नक्षत्र रहेगा। आज योजनाओं से बनने वाले वाशि योग, आनंदादि योग, सुनफा योग, बुधादित्य योग, प्रीति योग, सर्वार्थसिद्धि योग का साथ मिलेगा। अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा। चन्द्रमा सुबह 08:47 के बाद मीन राशि में जीतेंगे।

आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करें, आज दो समय है। सुबह 10:15 से 12:15 बजे तक लाभ-अमृत का चौघड़िया एवं दोपहर 02:00 से 03:00 बजे तक शुभ का चौघड़िया रहेगा। वहीं दोपहर 04:30 से 06:00 बजे तक राहुकाल रहेगा। अन्य राशियों के लिए रविवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
मून 12वें हाउस में जीते हुए आपस में नए संपर्क से हानि हो सकती है। बिजनेस में अप्स और डाउन की सिचुएशन आपके लिए परेशानियां खाएगा। वर्क स्पेस पर प्रमोशन की स्थिति में अचानक बदलाव हो जाने से आप टेंशन में रहेंगे। लव और लाइफ पार्टनर के साथ शब्दों को सोच समझ कर उसी करें। परिवार में आपकी किसी बात की कोई अहमियत नहीं होगी। जिससे आप चिंता में रहेंगे। ज्वाइंट पैन की समस्या से आप परेशान होंगे। ज्यादा भार वाला काम करने से दूरी बनाएं। कंपीटीटिव एजाजमेंट के लिए समय विषम विषय से भरा रहेगा।
लकी कलर- नेवी ब्लू,नं-3

वृषभ राशि (Taurus)-
चंद्रमा 11वें घर में अपने अपने कर्तव्यों को पूरा करने का प्रयास करें। निवासी, सुनफा, बुधादित्य, प्रीति और सर्वसिद्धि योग के बनने से जीप्लिन सॉफ्टवेनियर बिजनेस की मार्केट मेकर। कार्यक्षेत्र पर आपके कार्य से आप वरिष्ठों को प्रभावित करने में सफल होंगे। स्वास्थ्य को लेकर अलर्ट हो जाएं छोटी-मोटी परेशानी होने पर डॉक्टर की सलाह जरूर लें। रविवार के दिन प्रेम और विवाह शुदा जीवन में आप अपनी वाणी का जादु बिखेरने में सफल होंगे। सामाजिक स्तर पर आप अपने कार्य पर कंसट्रट्रेट करेंगे। हायर एजुकेशन के छात्रों के लिए समय अनुकूल है, आप अच्छे कॉलेज से विजि़ट ले सकते हैं। ड्राइविंग करते समय ट्रैफिक रूल्स का उल्लंघन न करें। “सुरक्षित वाहन चलाए सुरक्षित घर जाएं।”
लकी कलर- पिंक,नं-5

मेष राशि (मिथुन)-
चंद्रमा 10वें हाउस में जीता है जिससे राजनीति में कुछ बदलाव आ सकता है। बिजनेस में किसी भी तरह की डील करते समय लीगल एडवाइजर आपके लिए बेहतर रहेगा। योग के बनने से लोगो को बड़ा काम का ऑफर मिल सकता है। लव एंड मैरिज शुदा लाइफ में डे आपके लिए रोमन और रोमांटिक फील करेंगे। सामाजिक स्तर पर नॉलेज के कारण आप चर्चा में जीतेंगे। परिवार के साथ किसी रिलेशन के लिए जाने की योजना बन सकती है। छात्रों को किसी प्रोजेक्ट को पूरा करने में कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। व्यक्तिगत यात्रा की योजना बन सकती है।
लकी रंग- भूरा, नं-1

कर्क राशि (कर्क)-
चन्द्रमा 9वें घर में किसी की भी मदद करने से भाग्य चमकेगा। निवासी, सुनफा, बुधादित्य, प्रीति और सर्वसिद्धि योग के बनने से आपके बिजनेस को मार्केट में पार्टिकुलर किसी प्रोडक्ट को लेकर पहचान बनेगी। वर्कस्पेस पर काम करते हुए आप ऑनलाइन नौकरी पाने का प्रयास करेंगे। सामाजिक स्तर पर आप अपनी काबिलियत से अच्छा खासा मुकाम हासिल करेंगे। अज्ञानी को अनाड़ी का सामना करना पड़ सकता है। परिवार में आप किसी कार्य के लिए सभी सहमति में सफल होंगे। लव और लाइफ एक्टिंग से आपको कोई सरप्राइज मिल सकता है। जो आपके रिश्तों में नई ताजगी लाएंगे।
लकी कलर- क्रीम,नं-4

सिंह राशि (Leo)-
ददियाल में से किसी एक में भी मून 8वें हाउस की जीत से समस्या हो सकती है। व्यवसाय में दोस्ती से आपकी चिंता बढ़ती है। छतिरे लोगो के हाथ नौकरी के प्रयास में असफलता हाथ लगेगी। लेकिन आप अपने प्रयासों में कमी नहीं लाते हैं। परिवार में छोटी-छोटी बातों पर बहस करने से बचें। किसी भी तरह की गिरावट के कारण रिजेक्ट हो सकता है। फेवर आपकी परेशानी का कारण बनेगा। लव और लाइफ पार्टनर से आपको किसी बात को लेकर झूठ बोलना होगा। “इंसान चाहे कितना भी झूठ बोल ले, लेकिन अंत में उसका झूठ पकड़ा ही जाता है।” सामाजिक स्तर पर आप राजनीतिक स्तर से दूरी बनाए रखें तो आपके लिए बेहतर रहेगा।
लकी कलर- सिल्वर,नं-5

कन्या राशि (कन्या)-
मून 7 वें हाउस में से किसी भी बिजनस में आगी तेजी से जीता। पार्टनरशिप में बिजनेस अभी न करें तो आपके लिए बेहतर रहेगा। निवासी, सुनफा, बुधादित्य, प्रीति और सर्वार्थी योग के बनने से वर्कस्पेस पर प्रमोशन के चांसेज बन सकते हैं। समाजिक कार्यक्रम पर दिन आपके लिए कुछ साधारण से पेश किया जाएगा। लव और शादी शुदा जीवन में धीरे-धीरे स्थिति सामान्य होगी। परिवार में हो रहे विवाद में आपकी एंट्री ही उसे सुलझा पाएगी। स्वास्थ्य को लेकर गंभीर। गवर्नमेंट स्कॉलरशिप के लिए फाइल किए फॉर्म में आपका सिलेक्शन हो सकता है।
लकी रंग- येलो,नं-4

तुला राशि (Libra)
चन्द्रमा छठें सदन में उनमें से कोई ज्ञात अज्ञात शत्रुओ से निकलेगा। बिजनेस को एक्सपेंड करने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो सुबह 10.15 से 12.15 और दोपहर 2.00 से 3.00 के बीच में करें। वर्कस्पेस पर आपके हाथ सफलता लगेगी साथ ही कुछ लोगों की जॉब में भी बदलाव आएगा। स्वास्थ्य के मामले में दिन आपके पक्ष में होने से आपकी सेहत में सुधार आएगा। राजनीति से जुड़े लोगों का सामाजिक कार्यक्रम में बड़े जारों से स्वागत होगा। लव और लाइफ पार्टनर के बीच गलतफहमियां दूर होने से आपकी लाइफ में रोमांस और रोमांस बढ़ जाता है। गैर ताजा और असाइनमेंट टाइम से कंप्लीट करने में सफल होंगे। रविवार को परिवार के साथ ट्रेवलिंग करने की योजना बन सकती है।
लकी रंग- हरा,नं-7

शनि वक्री 2023: सावधान! शनि महाराज चलेंगे अब उल्टी चाल, इस बार बनेंगे 2 सुपर राजयोग, इन राशि वालों की तो खुल जाएगी लॉटरी

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चंद्रमा 5वें घर में रहने वाले छात्रों में से कोई भी पढ़ने वाला नहीं होगा। निवासी, सुनफा, बुधादित्य, प्रीति और सर्वसिद्धि योग के बनने से नेटवर्क और कांटेक्ट से आप अपने व्यवसाय की नेट में करने के योग्य बनने में सफलता प्राप्त करेंगे। नौकरी बदलने के लिए समय बेहतर है। “जो अपने भविष्य को आनंदमय बनाना चाहता है, उसे अपने वर्तमान समय को बर्बाद नहीं करना चाहिए।”
सामाजिक स्तर पर आपके कम्युनिकेशन की धारणा आपको कई सामाजिक कार्यक्रमों में आमंत्रित कर सकती है। लव एंड मैरिज शुदा लाइफ में पीस व हर्मनी बनी रहती है। परिवार के साथ झूठ पल बितेंगे। स्वास्थ्य पर अवश्य ध्यान दें। स्पोर्ट्स पर्सन अपने क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करेंगे।
लकी रंग- सफेद,नं-3

धनु राशि (Sagittarius)
चंद्रमा चौथे घर में जीएं उनमें से मां दुर्गा को याद करें। छति संदेश को नौकरी के लिए अभी प्रयास करना होगा। वहीं बात करें एम्प्लॉयर्स की तो उन्हें वर्कस्पेस पर संभलकर काम करना होगा। लव और लाइफ पार्टनर के साथ विवाद न करें। इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग का ध्यान से निकल सकते हैं। परिवार में संपत्ति को लेकर विवाद हो सकता है। स्वास्थ्य के मामले में आप अपनी जीवनशैली में योग और मेडिटेशन ऐड करें।
लकी कलर- पर्पल,नं-1

मकर राशि (मकर राशि)
चांदमा तीसरे घर में जीता है जिससे छोटा भाई खुश हो जाएगा। बिजनेस की इनकम में होगा, जिसका मुख्य कारण आपके इनोवेटिव कोकिज और जॉब टीम होगी। निवासी, सुनफा, बुधादित्य, प्रीति और सर्वार्थी योग के बनने से वर्कस्पेस पर आप अपने हार्ड वर्क से अवार्ड्स की रेस में टॉप पर रहेंगे। सोशल लेवल पर आपका एनर्जी लेवल हाई बना रहेगा, जिससे आप अपने कार्य क्षेत्र में सबसे पहले बेहतर कर पाएंगे। परिवार में माता-पिता का विशेष ख्याल रखना होगा, क्योंकि उनकी स्वास्थ्य दृष्टि खराब हो सकती है। लव इरश शुदा जिंदगी में कुछ बदलाव का सामना करना पड़ेगा। किसी खास के साथ यात्रा को लेकर की गई योजना में बदलाव हो सकता है। छात्र अपने असाइनमेंट समय से नामांकन करने में सफल होंगे।
लकी रंग- नारंगी, नं-2

कुंभ राशि (Aquarius)
चन्द्रमा दूसरे घर में जीते हुए नैतिक मूल्यों को प्राप्त करेंगे। रासायनिक व्यवसाय में आपको आर्थिक लाभ प्राप्त होगा। कार्यक्षेत्र पर लगातार अभ्यास से आपको सफलता अवश्य मिलेगी। विद्यार्थी आपके व्यूज और दस्तावेजों से अपने कार्यक्षेत्र में अपना प्रभुत्व जमाने में सफल होंगे। परिवार में थोड़े चेहरे का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन धीरे-धीरे वो दूर हो जाएगा। लवीकॉर लाइफ पार्टनर के प्रति लॉयल रहें। अन्यथा मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। निवासी, सुनफा, बुधादित्य, प्रीति और सर्वार्थि योग के बनने से सामाजिक स्तर में आपको बेहतर परिणाम प्राप्त होंगे। अचानक काम को लेकर दूसरे शहर में ट्रैवेलिंग हो सकती है।
लकी कलर- ग्रे,नं-2

मीन राशि (Pisces)
चन्द्रमा राशि में से कोई भी व्यक्ति रहेगा। उसके लिए सुबह 10.15 से 12.15 और दोपहर 2.00 से 3.00 के बीच सही समय पर अटोमैटिक कारोबार का नया आवंटन करने की योजना बन सकती है। एम्प्लॉय लोगो के जॉब सेटिस्फ़ेक्शन लेवल की नज़र में खटक सकता है। स्पोर्ट्स पर्सन की डिटरमिनेशन पावर में सब होगा, जिससे वो अपने फील्ड में सफल होंगे। परिवार में किसी को स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां हो सकती हैं। लव और लाइफ पार्टनर के जीवन के हर मोड़ में आपके साथ रहेंगे। सामाजिक स्तर पर आपके मान-सम्मान में संबंध हो सकता है। रविवार को पर्सनल और प्रोफेशनल शॉर्ट ट्रिप बन सकते हैं।
लकी रंग- गोल्डन, नं-8

[ad_2]

Source link

Umesh Solanki

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *