एमपी विधानसभा चुनाव 2023 सर्वे में जनता ने सीएम शिवराज सिंह चौहान कमलनाथ ज्योतिरादित्य सिंधिया की पसंद बताई

0
101
Spread the love


एमपी विधानसभा चुनाव 2023: मध्य प्रदेश में भले ही चुनाव इस साल के अंत में हो लेकिन राज्य में अभी से चुनावी हलचल तेज हो गई है। प्रदेश की सियासत को लेकर कई सर्वे सामने आए हैं जो ये बताते हैं कि इस बार जनता का मूड क्या है। इस बीच एक और सर्वे सामने आया है, जहां जनता ने ये है कि वो मध्य प्रदेश में आपको किसे देखना चाहता है।

दरअसल, जी न्यूज के ताजा सर्वे में ये पूछा गया था कि इस बार प्रधानमंत्री के चेहरे के रूप में आप किसे देखना चाहते हैं, जिसमें जनता ने मौजूदा शिवराज सिंह चौहान पर सबसे ज्यादा भरोसा जताया है। इसके बाद दूसरे नंबर पर कमलनाथ का नाम सामने आया है। हालांकि इस सर्वे के मुताबिक दिग्विजय सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया को जनता का ज्यादा समर्थन नहीं मिला है।

सर्वे के अनुसार ** के रूप में

शिवराज सिंह चौहान- 36%
कमलनाथ- 23%
दिग्विजय सिंह- 06%
ज्योतिरादित्य सिंधिया- 10%
नरोत्तम मिश्रा- 03%
जिंटू पटवारी- 09
अन्य- 13%

इससे पहले एबीपी के लिए सी-वोटर ने सर्वे किया था, जिसमें पूछा गया था कि मध्य प्रदेश में बीजेपी को मोदी के चेहरे पर चुनाव लड़ने के लिए बुलाया गया था, जिसका जवाब मिला कि मध्य प्रदेश में बीजेपी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे पर चुनाव लड़ना चाहिए।

दरअसल, सी वोटर द्वारा किए गए ऑल इंडिया सर्वे में लोगों से सवाल किया गया कि बीजेपी को मध्य प्रदेश में बिनी फेस पर चुनाव लड़ने के लिए हाजिर होना चाहिए। उनके सामने नरेंद्र मोदी, शिवराज सिंह चौहान और ज्योतिरादित्य सिंधिया का विकल्प रखा गया। इस सवाल के जवाब में 37% लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी24% लोगों ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को, 20% लोगों ने ज्योतिरादित्य सिंधिया और 19% लोगों ने पता नहीं कहा।

ये भी पढ़ें

MP चुनाव 2023: मोदी, शिवराज या सिंधिया, बीजेपी को किसके चेहरे पर जीत चाहिए मध्य प्रदेश का चुनाव? सर्वे में क्या बोली



Source link

Umesh Solanki

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here