[ad_1]

रूपांतरण का मामला: उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश में पिछले कुछ दिनों से लव जिहाद (लव जिहाद) और धर्म परिवर्तन का मामला तूल पकड़ रहा है। इस बीच बीएसपी (बीएसपी) प्रमुख मायावती (मायावेट) ने प्रतिक्रिया दी है। बसपा प्रमुख ने धर्म परिवर्तन के मामले को लेकर बीजेपी (भाजपा) और कांग्रेस (कांग्रेस) पर एक साथ निशाना साधा है। इसके अलावा विधानसभा चुनाव के लिए आकाश आनंद (आकाश आनंद) की बड़ी जिम्मेदारी है।

मायावती ने कहा, “लव जिहाद और धार्मिक परिवर्तन के अलावा धार्मिक उन्माद फैलाया जा रहा है। यूपी और उठे हुए हिस्सों में जो मजार तोड जा रहे हैं उनके बीएसपी विरोध कर रहे हैं। मेजर तोड़ने में मुझे कोई राजनीति नहीं दिख रही है। बीएसपी सभी धर्म का एक समानता का सम्मान करती है। कांग्रेस और बीजेपी को हिंदू धर्म के अलावा दूसरे धर्म का भी सम्मान देना चाहिए। महाराष्ट्र में सांप्रदायिक हिंसा हो रही है। पत्रकारिता और पिछडें का उत्पीडन हो रहा है।”

यूपी रोजगार मेला: पीएम मोदी ने 70 हजार कर्मचारियों को दिया नियुक्ति पत्र, सीएम योगी बोले- ‘सपनों में मेरा रंग’

आकाश आनंद को दी जिम्मेदारी
वहीं इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “आगामी विधानसभा चुनाव के लिए आकाश आनंद को राज्य विधानसभा के लिए कॉर्डिनेटर बनाया गया है। इस साल होने वाले राज्यों के विधानसभा चुनाव में बीएसपी पूरी तरह चुनाव लड़ेगी।” उन्होंने कहा, “राजस्थान, छत्तीसगढ़, पंजाब और मध्य प्रदेश में हम पत्र, आदिवासी और अन्य साक्षरता का हर स्तर पर हो रहे शोषण, गरीबी, बेरोजगारी, जैसे मुद्दों पर हम आने वाले विधानसभा चुनावों में चुनावी लड़ाई लड़ेंगे।”

बसपा प्रमुख ने कहा, “बीजेपी और कांग्रेस में पिछले कुछ समय से इस मुद्दे पर काफी हद तक प्रमुखता से लड़ाई चल रही है कि इन दोनों में कौन बड़े हिंदूवादी व हिंदू भक्त हैं और पूजा पाठ करते हैं। इससे ये स्पष्ट होता है कि हिंदू धर्म को छोड़कर सभी शेष धर्मों की दोनों पार्टियां अनन्य कर रही हैं।” बता दें कि पिछले कुछ दिनों में लव जिहाद और धर्म परिवर्तन के मामले पर जमकर राजनीतिक बयानबाजी हो रही है।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *