सीएम कबीर ने दी फूड शॉप को मंजूरी दी, देर रात तक गुलजार दिल्ली के बाजार में रहे

0
38
Spread the love



<पी शैली ="टेक्स्ट-एलाइन: जस्टिफ़ाई करें;"दिल्ली समाचार: दिल्ली में बैठक के दौरान मंगलवार को सीएम केजरीवाल ने फूड ट्रक को मंजूर दे दी. इसके बाद उन्होंने खुद इस बात की आधिकारिक जानकारी देते हुए कहा कि दिल्ली में उद्योग और रोजगार को बढ़ावा देने के उद्देश्य से फूड ट्रक पॉलिसी लाई जा रही है। इसकी बैठक में मंजूरी दे दी गई है। इस योजना की मदद से राजधानी के लोगों को देर रात तक भी लजीज भोजन उपलब्ध हो सकता है। रोजगार के अवसर भी रोजगार और उद्योग इससे मजबूत होंगे।

 देर रात तक खोली गई पर्याप्त सुविधाएँ
दिल्ली सरकार से फ़ूड ट्रक को मंजूरी मिलने के बाद देर रात तक खाने की सेनिटिशन खोली जा सकती है, जिससे दिल्ली के कॉमर्स में चहल शुरू होगा और अधिक लोगों को रोजगार के अवसर भी मिल सकते हैं। पहले नियम के अनुसार एक निर्धारित समय तक इन दुकानों को चलने की अनुमति थी लेकिन अब इसकी स्वीकृति मिलने के बाद देर रात तक दिल्ली के बाजारों में रौनक बने रहेंगे। हालांकि इसको लेकर पिछले कई दिनों से सवाल किए जा रहे थे कि खाद्य ट्रक की शर्तों को दिल्ली सरकार द्वारा मंजूरी मिल सकती है और आज इस पर दिल्ली के मुख्यमंत्री ने आधिकारिक मुहर लगा दी। दिल्ली सरकार की अनुमति के बाद ट्रक हब बनाया जाएगा, जहां नाइटलाइफ़ के साथ-साथ आर्थिक गतिविधियों को भी बढ़ावा मिलेगा। राजधानी दिल्ली में भी लोग भोजन करने के लिए आते हैं, वर्तमान समय में निर्धारित समय तक पंजीकृत ग्राहकों की वजह से लोग लौट जाते हैं लेकिन अब देर रात तक ब्रोकरेज की ग्राहकों की वजह से लोगों को भी अपने मन पसंदीदा व्यंजन को खाने का अवसर मिलेगा। यह राजधानी के लिए एक निर्णायक निर्णय माना जा रहा है।

<p style="टेक्स्ट-एलाइन: जस्टिफ़ाई करें;"महिला सुरक्षा के लिए सरकार का मजबूत कदम 

दिल्ली में आज हुई बैठक के दौरान महिला सुरक्षा को लेकर भी सरकार द्वारा एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया जिसमें स्मार्ट स्ट्रीट लाइट योजना को मंजूरी दी गई। आज हुई बैठक में फैसला लिया गया कि  दिल्ली में एक कंट्रोल रूम बनाया जाएगा। अगर दिल्ली की सड़कों पर कोई भी स्ट्रीट लाइट खराब हो गई तो कंट्रोल रूम के माध्यम से पता लगाने से वह तुरंत ठीक हो जाएगा।

<p style="टेक्स्ट-एलाइन: जस्टिफ़ाई करें;"<एक शीर्षक ="तमिलनाडु के मंत्री पर ईडी का दस्तावेज़, सीएम ख़ामोशी बोले- 'बीजेपी राजनीतिक बदले की भावना में…'" href="https://www.abplive.com/states/delhi-ncr/arvind-kejriwal-reaction-on-ed-raid-on-tamil-nadu-minister-v-senthil-balaji-2430821" लक्ष्य ="_खाली" रिले ="noopener"तमिलनाडु के मंत्री पर ईडी का दस्तावेज़, सीएम सम्मोहक बोले- ‘बीजेपी राजनीतिक बदले की भावना में…’



Source link

Umesh Solanki

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here