[ad_1]

आज का राशिफल 14 जून 2023, आज का दैनिक राशिफल: ज्योतिष के अनुसार 14 जून 2023, बुधवार का दिन महत्वपूर्ण है। आज सुबह 08:49 तक एकादशी तिथि फिर द्वादशी तिथि रहेगी। आज दोपहर 01:41 तक अश्विनी नक्षत्र फिर भरणी नक्षत्र रहेगा। आज योजनाओं से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, बुधादित्य योग, अतिगंड योग, गजकेसरी योग का साथ मिलेगा। अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा। चन्द्रमा मेष राशि में रहेंगे।

आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करिए आज दो समय है। सुबह 07:00 से 09:00 बजे तक लाभ-अमृत का चौघड़िया एवं शाम 5.15 से 6.15 बजे तक लाभ का चौघड़िया रहेगा। वहीं दोपहर 12:00 से 01:30 बजे तक राहुकाल रहेगा। अन्य राशि वालों के लिए बुधवार का दिन क्या आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
चंद्रमा आपकी राशि में किसी भी तरह से शांत रहेगा। वर्कस्पेस पर सीनियर्स और बॉस के द्वारा कुछ बताया जा रहा है तो उसे ग्रेविटेट्स से लें, और अपने कमियों को जानने के लिए उसे सुधारने का प्रयास करें। बिजनसमैन व्यवसाय की प्रगति के लिए वित्तीय योजना बनाएंगे, जिससे वह अच्छे अवसर पर निवेश कर सके। सामान्य और प्रतिस्पर्धी छात्रों को एजाज के दौरान कठिन मिल सकता है, जिसे वह अपने परिश्रम और सूझ से पार करने में सफल रहेंगे। परिवार की तस्वीरों को ध्यान में रखते हुए खर्च और खरीदारी करते समय संतुलन रहना होगा, बचत की ओर लोगों को ध्यान देना होगा। स्वास्थ्य के मामले में आप कब्ज से संबंधित टिप्पणियों के प्रति अलर्ट रहें।
लकी कलर- पर्पल,नं-5

वृषभ राशि (Taurus)-
चंद्रमा 12वें हाउस में रहकर आपस में जुड़े विदेशी संपर्कों से लाभ होगा। जलवायु क्रियाओं में तकनीक का प्रयोग बखूबी करेगा लेकिन जरा संभल कर दें, कुछ गुप्त बातें लीक हो सकती हैं। व्यापार को लेकर कुछ दुर्घटनाएं हो सकती हैं इसलिए व्यापार के मामले में हर कदम सोच समझ कर उठायें। शेयरधारकों का सामना करना पड़ सकता है, ब्रोकर से अनौपचारिक जीत हासिल कर सकते हैं तो वास्तविक सफलता है। परिवार के किसी भी वाद-विवाद में न पड़े तो आपके लिए बेहतर रहेगा। शांत होकर उसे व्यवस्थित करने का प्रयास करें। बहुत अधिक गति में वाहन न चलाएं, इसके साथ ही वाहन दौड़ समय सावधानी बरतें दुर्घटना होने की आशंका है।
लकी कलर- वाइट ,नं-7

मेष राशि (मिथुन)-
सनमा 11वें हाउस में रहने से उसकी संभावनाएं बढ़ेंगी। क्रिएटिव पर अच्छे प्रदर्शन को फोटोग्राफ के लिए एकसमानता बनाए रखना होगा। बिजनेसमैन के लिए एक दिन का रिश्ता हो सकता है, वित्तीय संभावनाओं को लेकर आपको थोड़ा सा भरोसा करने की जरूरत है। rspots पर्सन को गलत तरीके से आगे बढ़ने से बचना चाहिए, क्योंकि इसका अंत अच्छा नहीं होता है। जितना संभव हो सके अपने प्रयास के माध्यम से परिवार का माहौल शांत रखने की कोशिश करें। शारीरिक दुर्घटना बढ़ सकती है, पैरों में दर्द से भी जीने की आशंका है।
लकी कलर- ग्रे,नं-2

कर्क राशि (कर्क)-
चन्द्रमा 10वें हाउस में जिस नौकरी में रहेंगे उन्हें प्रमोशन मिलेगा। निवासी, सुनफा, बुधादित्य, अतिगंड और गजेसरी योग के ऑफिस में सीनियर्स और बॉस आपके काम से प्रसन्न होंगे और आपकी आकांक्षाएं देखते हुए आएंगे। व्यवसाय में उत्साह के साथ आर्थिक शक्ति का प्रदर्शन करेंगे, आप प्रतिस्पर्धा करने वाले और विश्वास करने वालों के निशान बनेंगे। जनरल एण्डिटेटिव एजाजाम की तैयारी कर रहे छात्रों पर पढ़ने का भार ज्यादा हो सकता है, जिसे पूरा करने में सारा दिन आकलन हो सकता है। पारिवारिक माहौल अगर खराब है तो अपनी समझदारी से और स्वभाव से परिवार का माहौल शांत रखने की कोशिश करें। शरीर में पित्त की मात्रा लगातार बढ़ते एसिडिटी अल्सर का रूप भी ले सकती है।
लकी कलर- पिंक,नं-4

सिंह राशि (Leo)-
चंद्रमा 9वें घर में जीते हुए किसी भी आध्यात्म की तरफ ध्यान देंगे। देखने पर कार्य को पूर्ण करने में सहकर्मियों का भी व्यवहार आपके प्रति सहयोगात्मक रहेगा, काम पूरा होने के बाद सहयोगियों का आनंद लेना न भूलें। निवासी, सुनफा, बुधादित्य, अतिगंड और गजकेसरी योग के बनने से बिजनेसमैन अपने दिमाग का पूरी तरह से उपयोग करें, व्यवसाय की वृद्धि के लिए नई-नई योजना बनाना और उन पर चलने का अवसर मिलेगा। गवर्नमेंट जॉब की चाह रखने वाले युवा जो कॉम्पिटिटिव एजाजमेंट की तैयारी कर रहे हैं उन्हें पढ़ने में कोई ढिलाई नहीं देनी चाहिए। परिवार में यदि आप बड़े हैं तो आपको अपना बड़प्पन दिखाना चाहिए, भाई बहनों के बीच अनबन की स्थिति न बनने देने की कोशिश करें। बात करें स्वास्थ्य की तो आपको स्वास्थ्य को लेकर अलर्ट रहना होगा।
लकी कलर- नेवी ब्लू,नं-1

कन्या राशि (कन्या)-
चन्द्रमा 8 वें घर में कभी भी आकस्मिक परिवर्तन होगा। वर्कप्लेस पर किसी पुरानी योजना के विषय में फिर से विचार हो सकता है, पुरानी योजनाओं पर समय और माहौल को देखते हुए कुछ अपडेट करेंगे। बिजनेस में कार्य की लटकती को लेकर बिजनेसमैन की व्यस्तता और चिंता दोनों ही बढ़ने वाली है, चिंता के कारण आपका सारा दिन मूड ऑफ रह सकता है। नई पीढ़ी किसी भी काम और व्यक्ति की समीक्षा करने से बचें, गलत पकड़े जाने से आपके व्यक्ति के लिए बिल्कुल भी ठीक नहीं है। दमित जीवन के मनमुताव को दूर करने की कोशिश होगी, आपका एक छोटा सा प्रयास घरेलू जीवन भी अच्छा हो सकता है। स्वास्थ्य की बात करें तो कान में दर्द होने की आशंका इस ओर सावधान रहें।
लकी कलर- क्रिम,नं-3

तुला राशि (Libra)
चंद्रमा 7वें घर में आपमें से कोई भी पति-पत्नी में रह सकता है मनमुताव। केवल लंबित कार्यों को पूरा करने के लिए अधिक ध्यान देना चाहिए, जितना जल्दी हो सके काम को पूरा करने पर ध्यान दें। बिजनेस के लिए लिया गया लॉन आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है इसलिए अच्छा होगा कि उस लॉन को चुकाने की योजना बनाएं। rspots पर्सन का अलस्य ही उनका सबसे बड़ा दुश्मन है, इसलिए उन्हें अलस्य से बचना होगा, वहीं दूसरे ओर व्यवहार में नजरहट अपनों को परेशान कर सकता है। परिवार में शादी योग्य युवक-युवती लोगों की बात जोर पकड़ सकती है, अच्छे से जांच पड़ताल करने के बाद ही शादी के लिए हां कहें। स्वास्थ्य में लोक व सुपाच्य भोजन ही भोजन अन्यथा अपच जैसी स्थिति हो सकती है।
लकी रंग- गोल्डन, नं-4

रावण चरित्र: रावण ने कभी सितारों को क्यों नहीं? असली वजह जानकर आप हैरान रह जाएंगे

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चन्द्रमा छठें घर में होगा किसी को मानसिक तनाव। निवासी, सुनफा, बुधादित्य, अतिगंड और गजेसरी योग के बनने से वर्कप्लेस पर आपको किसी काम के लिए सहकर्मी और सीनियर्स की मदद मिलेगी जिससे आपके काम की ओर बढ़ेंगे। पार्टनरशिप में बिजनेस करने वाले बिजनेसमैन को रिलेशनल अफेयर्स को लेकर पार्टनरशिप से सक्रिय हो सकते हैं। सामान्य एण्ड कॉम्पिटिटिव एजाजमेंट की तैयारी कर रहे छात्र मौज-मस्ती बने रहने की दिशा में अपना ध्यान रखते हैं। सुसुराल पक्ष में कोई मांगलिक प्रविष्टि की सूचना मिल सकती है, जिसमें आपको निश्चित रूप से शामिल होना चाहिए। स्वास्थ्य को लेकर परेशानी है तो उसे चिंता में न लें, डॉक्टर से परामर्श करके बीमारी का उपचार करें।
लकी रंग- हरा,नं-6

धनु राशि (Sagittarius)
5 वें घर में चांद सभी स्टुडेट्स के पढ़ने में आगा नैहाहर जीता है। अटकल पर सहयोगियों के साथ हो रहे विवाद का अंत हो सकता है। निवासी, सुनफा, बुधादित्य, अतिगंड और गजेसरी योग के बनने से बिजनेसमैन के बाजार से धनप्राप्ति होने के योग बन रहे हैं, जिस कारण उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार होता दिखाई देगा। नई पीढी की मानसिक दृष्टि बहुत अधिक शीतल रहने वाली है, जो भी काम करते हुए जल्द से जल्द नजर आएगा। मन थोड़ा अशांत होगा इसलिए बेहतर होगा की कुछ समय भगवत भजन में ध्यान दें। स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन लगभग सामान्य ही रहने वाला है।
लकी रंग- भूरा, नं-8

मकर राशि (मकर राशि)
चन्द्रमा चौथे घर में किसी से भी भूमि-भवन के मामलो को व्यवस्थित करने का प्रावधान करें। धारणा पर धारणा कार्य करें, आप प्रामाणिक के बताए जाल में फंस सकते हैं। आप जो भी कार्य करें उसे सोच समझकर ही करें। बिजनेसमैन धन के मामले में सोच-समझकर जजमेंट लें तो फायदा भी हो सकता है, जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें। दूसरों के साथ रूखे व्यवहार पर संयम रखना होगा, उन्हें सकारात्मक और मीठा बोलने का प्रयास करना होगा। संकल्प और मित्रों के साथ स्वाभिमान के मुद्दों पर चर्चा से बचना चाहिए, अन्यथा बात बढ़ सकती है। बात करें स्वास्थ्य की तो आप अपने इम्यून सिस्टम को मजबूत करने के लिए रूट में योग व एक्सरसाइज को शामिल करें।
लकी कलर- सिल्वर,नं-5

कुंभ राशि (Aquarius)
चांदमा तीसरे घर में जीत जाएगी जिससे छोटी बहन खुश हो जाएगी। प्रोजेक्ट प्रॉजेक्ट से चीजों को योजना बनाना होगा, स्वभाव में अलस्य ठीक न आने, जी-ब्रेक वर्क के साथ अपने लंबित कार्यों को खत्म करना होगा। व्यवसायिक भितरघातियों और व्यावहारिक से बहुत सावधान रहें, अन्यथा वो आपके विरुद्ध कोई शुद्धयंत्र रच सकता है। नई पीढी को अन्य के व्यक्तित्व की समीक्षा करने के बजाय खुद के व्यक्तित्व पर नजर डालनी होगी, और उन कम लोगों को दूर करने का प्रयास करना होगा। काम से कुछ समय निकालने से बच्चों की पढ़ाई पर भी कुछ ध्यान देना होगा, अन्यथा वे बिगड़ सकते हैं। . स्वास्थ्य के मामले में स्कीन और बालों से संबंधित संबंधित चिंताग्रस्त रहने, डॉक्टर या सौंदर्य समूहों की मदद से इसका उपचार किया जाना चाहिए।
लकी रंग- ऑरेंज, नं-2

मीन राशि (Pisces)
चन्द्रमा दूसरे घर में जीत जाएगा जिससे धन-गलन से लाभ होगा। वर्कस्पेस पर किसी प्रॉजेक्ट्स के लिए आपको कॉल किया जा सकता है, आपका प्रजेन्टेशन अन्य के मामले में बेहतर रहेगा, जिसके लिए सीनियर्स और बॉस आपकी सराहना करते हुए नज़र आएंगे। निवासी, सुनफा, बुधादित्य, अतिगंड और गजेसरी योग के बनने से बिजनेसमैन छोटा-छोटा सौदा तय करके बड़े बनने में सफल होंगे, मन में आकर्षण से घर आने को भी समय देते हुए नजर आएंगे। नई पीढी को हर संभव प्रयास करके परस्पर स्थिति से बचने की कोशिश की जाती है, दूसरों के बहकावे में आने से भी बचना होगा। कार्य को महिला को घर की साफ-सफाई के अलावा कार्यों के कार्यों पर भी ध्यान देना होगा। ऊंचाई के स्थान पर कोई काम करते समय अलर्ट रहने की जरूरत है, ऊंचाई से चोट लगने की आशंका है।
लकी रंग- येलो,नं-7

[ad_2]

Source link

Umesh Solanki

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *