Home Bollywood तितली उड़ी फेम सिंगर शारदा राजन अयंगर का 86 साल की उम्र में निधन

तितली उड़ी फेम सिंगर शारदा राजन अयंगर का 86 साल की उम्र में निधन

0

[ad_1]

शारदा राजन की मृत्यु सिंगर और म्यूजिक कंपोजर शारदा राजन की 86 साल की उम्र में कैंसर की वजह से मौत हो गई है। वह साल 1966 में आई फिल्म में सूरज के गाने, तितली उड़ने के लिए पॉपुलर थे। उन्होंने एक्ट्रेस राजश्री के लिए अपने कई फिल्मों में गाना गाया था।

उनका पूरा नाम शारदा राजन अंगर था। उनका जन्म एक तमिल परिवार में हुआ था। फिल्म इंडस्ट्री में उनकी एंट्री राज कपूर की वजह से हुई थी। राज कपूर ने ही उनकी मुलाकात संगीत निर्देशक शंकर-जयकिशन से करवाई थी। उन्होंने उन्हें पहला ब्रेक सन से दिया था। उनकी पहली फिल्म के लिए उन्हें मोहम्मद रफी के साथ फिल्मफेयर अवार्ड मिला था। उस समय की ज्यादातर फिल्मों में लता मंगेशकर और आशा भोसले गाना गाती थीं, लेकिन शारदा जी की बच्ची जैसी आवाज उस समय एक बदलाव लेकर आई थी। लोगों को उनकी आवाज ताजा लग रही थी।

इन फिल्मों में गाया गाना

उन्होंने पेरिस में इवनिंग, द वर्ल्ड अराउंड द वर्ल्ड, गुमनाम, सपनों का सौदागर, कल आज और कल जैसी फिल्मों के लिए भी गाना गाया था। उस समय वह वैजयंतीमाला, मुमताज़, रेखा, शर्मिला टैगोर, हेमा मालिनी जैसी अभिनेत्री के लिए छाँटती थीं।

अलग-अलग आकाशगंगाओं में भी गायक
शारदा जी ने कई भारतीय आकाशगंगाओं में गीत गाए थे और उन्होंने अपने समय में लगभग सभी संगीत निर्देशकों के साथ काम किया था। 70 के दशक में उन्होंने अपना पॉप एल्बम लॉन्च किया और म्यूजिक डायरेक्शन की तरफ बढ़ गए थे। उनकी आखिरी फिल्म 80 के दशक में आई ग्लास वॉल थी। हालांकि उन्होंने साल 2007 में एल्बम मिर्जा गालिब गजल, अंदाज-ए-बयां से अपना कमबैक भी किया था।

उसके बाद से ही शारदा लाइमलाइट से दूर थे। हालांकि वह ट्विटर पर सक्रिय थीं और अपने पुराने दिनों की यादें ताजा करती थीं।

यह भी पढ़ें :

अनुषा दांडेकर ने कभी लिप्स सर्जरी के लिए लगवाए थे इजेक्शन, इस वजह से असर नहीं हुआ था

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here