Home Feature कुबेरेश्वर धाम पंडित प्रदीप मिश्रा आश्रम रुद्राक्ष वितरण प्राप्तकर्ताओं ने अंगुलियों पर स्याही लगवाई

कुबेरेश्वर धाम पंडित प्रदीप मिश्रा आश्रम रुद्राक्ष वितरण प्राप्तकर्ताओं ने अंगुलियों पर स्याही लगवाई

0

[ad_1]

कुबेरेश्वर धाम समाचार: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव (MP Assembly Election 2023) में अभी पांच महीने का समय बचा हुआ है, जबकि 10 जून का चुनाव (Lok Sabha Election 2024) में अभी 11 महीने बाकी हैं लेकिन मध्य प्रदेश में मतदान का फैसला अभी से होने लगा है. राजधानी भोपाल के भ्रम सीहोर में पंडित प्रदीप मिश्रा (पंडित प्रदीप मिश्रा) के अजनबी कुबेरेश्वर धाम (कुबेरेश्वर धाम) पर शेयरधारकों को रुद्राक्ष का वितरण किया जा रहा है। रुद्राक्ष वितरण के दौरान एक भक्त को एक ही रुद्राक्ष प्रदान किया जा रहा है। दर्शक दोबारा से रुद्राक्ष न ले दक्ष, इसके लिए उनका उंगली पर पोलिंग की तरह ही छिपकर फंसा जा रहा है।

बता दें, जिला मुख्यालय के नजदीक चितावलिया हेमा स्थित तंग मुरली मनोहर एवं कुबेरेश्वर महादेव मंदिर में मई से महापुराण के अभिमंत्रित रुद्राक्ष का वितरण किया जा रहा है। दर्शकों की आस्था और भारी तादाद को देखते हुए 9 काउंटरों के माध्यम से अनुयायियों का रुद्राक्ष का वितरण किया जा रहा है। काउंटरों से क्रमानुसार ग्राहकों को रुद्राक्ष का वितरण किया जा रहा है। रुद्राक्ष पाने के लिए प्रतिदिन लाखों की तादाद में श्रद्धालु कुबेश्वर धाम पहुंच रहे हैं। दर्शकों को लाईनों के माध्यम से रुद्राक्ष का वितरण किया जा रहा है।

सुरक्षा में पुलिस जवान
समिति के मीडिया प्रभारी प्रियांशु दीक्षित ने बताया कि जिला प्रशासन के अधिकारी कानून और शांति व्यवस्था और अन्य व्यवस्थाओं के लिए पुलिस बल की ड्यूटी लगा रहे हैं। कुबेरेश्वरधाम पर पर्याप्त पार्किंग के लिए पर्याप्त निर्धारण, बैरिकेडिंग, आने वाले दायित्वों की बैठक व्यवस्था, विवेक, शौचालय सहित अन्य निर्धारण व्यवस्था की गई है। रुद्राक्ष वितरण में ग्राहकों को कोई परेशानी नहीं हो सकती है, इसके लिए एक-एक हजार फीट की नौ फाइलों के अलावा नौ काउंटरों के माध्यम से हितग्राहियों को क्रम के अनुसार रुद्राक्ष शेयर करते जा रहे हैं। आठ काउंटर सामान्य भक्तों के अलावा एक काउंटर से विशेष रूप से दिवस लोगों के लिए बनाया गया है, जिससे आसानी से भक्तों को रुद्राक्ष मिल सके।

सुबह 10.00 बजे से शाम 5.00 बजे तक रुद्राक्ष वितरण
आवासीय मुरली मनोहर एवं कुबेरेश्वर महादेव मंदिर में दो से अधिक सेवादारों को लगाया गया है। इसके अलावा यहां पर धूप और बारिश से बचने के लिए टीन शेड आदि की व्यवस्था है। रुद्राक्ष को एक बार में नौ स्क्रीन में आठ-नौ से अधिक संबंधितों के क्रम में वितरित किया जाएगा। सुबह दस बजे से शाम पांच बजे तक प्रतिदिन अभिमंत्रित रुद्राक्ष का वितरण नि:शुल्क किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: MP Elections 2023: एमपी चुनाव से पहले होने वाली है इन बड़े नेताओं की एंट्री, राजनीतक तरीके से खास है ये वीकेंड, जानें कैसे

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here