बिपरजोय तूफान के कारण 2 दिन की छुट्टी घोषित, सरकारी कर्मचारियों के मुख्यालय पर रहने के आदेश

0
66
Spread the love


चक्रवात बिपरजॉय लैंडफॉल: अरब सागर (अरब सागर) से उठे चक्रीय तूफान बिपरजॉय (Cyclone Biporjoy) का प्रभाव उदय (उदयपुर) में शाम को हल्के रूप में देखने को मिल रहा है। शाम 7 बजे से हवा में अचानक से तेजी आ गई है। इसके असर से जिलेवासियों की सुरक्षा और सुरक्षा के लिए पुलिस, प्रशासन और आपदा प्रबंधन विभाग की आज शाम बैठक हुई। जिला कलेक्टरचंद मीणा (ताराचंद मीणा) ने संबंधित विभाग और नागरिक सुरक्षा से जुड़े पक्षों और दुर्घटना से निपटने के लिए सभी तैयारियों के साथ मुस्तैद रहने के निर्देश दिए हैं। वहीं उन्होंने यात्रियों से जोखिम और सावधानियों की अपील की है।

इस संबंध में जिला कलेक्टर स्टारचंद मीणा ने एक आदेश जारी किया है। इसके तहत जिले के सभी बेली केंद्रों पर 16 और 17 जून को छुट्टी घोषित कर दी गई है। साथ ही जिला प्रशासन द्वारा एडवाइजरी और निर्देशों का पालन सुनिश्चित करने के साथ-साथ, किसी भी स्थिति में किसी भी स्थिति का उपयोग करने की हिदायत दी गई है। वे विभागीय कर्मियों को चक्र से बचाव, सुरक्षा के लिए स्वयं सतर्क और सतर्क रहते हैं, सचेत करने की सलाह देते हैं।

18 जून तक सरकारी कर्मचारियों ने ठिकाने लगा दिए

जिला कलेक्टरचंद मीणा के अनुसार जिले के किसी भी अधिकारी या कर्मियों को 18 जून तक किसी भी तरह की छुट्टी देने से मना कर दिया है। आदेश में सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को उनके मुख्यालय पर उपस्थित रहने के लिए कहा गया। कलेक्टर ने कहा कि सभी ग्राम कर्मियों जैसे पटवारी, ग्राम विकास अधिकारी, बेलीबाड़ी कार्यकर्ता, आशा सहयोगिनी, शिक्षकों के साथ सभी जनप्रतिनिधि के माध्यम से आमजन तक इस तूफान की चेतावनी और संबंधों के संबंध में जागरूक सुनिश्चित करें।

आपदा प्रबंधन के लिए लिया गया कंट्रोल रूम

गिरफ्तार जिला कलेक्टर ने कहा कि ऐसे लोग जो जर्जर भवन, स्ट्रेट और टिनशेड के मकान में रह रहे हैं, जिनके गिरने के सहानुभूति हो तो उनमें से लोग सर्वोच्च राजकीय भवन या राजकीय स्कूल में अस्थाई रूप से 16 और 17 जून के लिए कर दिया जाए। आपदा प्रबंधन हेतु जिला स्तर नियंत्रण कक्ष बनाया गया है। जिसका दूरभाष संख्या 0294-2414620 रहेगा। सभी उपखंड मुख्यालयों पर भी इसी तरह का कंट्रोल रूम प्रतिबंधित रहेगा।

ये भी पढ़ें: राजस्थान: क्या राजस्थान में कांग्रेस के कई मौजूदा विधायक हार रहे चुनाव? सीएम गहलोत ने दिया ऐसा बयान



Source link

Umesh Solanki

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here