आज का राशिफल 18 जून 2023 पढ़ें ज्योतिषी सुरेश श्रीमाली द्वारा अपना ज्योतिषीय भविष्यफल आज का राशिफल

0
49
Spread the love


राशिफल आज 18 जून 2023, आज का दैनिक राशिफल: ज्योतिष के अनुसार 18 जून 2023 रविवार का दिन महत्वपूर्ण है। आज सुबह 10:07 तक अमावस्या तिथि फिर प्रतिपदा तिथि रहेगी। आज शाम 06:07 तक मृगशिरा नक्षत्र फिर निर्धारणा नक्षत्र रहेगा। आज योजना से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, गण्ड योग का साथ मिलेगा। अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा। चन्द्रमा मिथुन राशि में जीतेंगे।

आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करें, आज दो समय है। सुबह 10:15 से 12:15 बजे तक लाभ-अमृत का चौघड़िया एवं दोपहर 02:00 से 03.00 बजे तक शुभ का चौघड़िया रहेगा। वहीं दोपहर 04:30 से 06:00 बजे तक राहुकाल रहेगा। अन्य राशियों के लिए रविवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
चन्द्रमा तीसरें हाउस में जीतेंगे जिससे आपकी गरिमा व ओरा मजबुत होगा। देखो सॉफ्टवेयर और सिस्टम में कुछ परेशानी आ जाने के कारण आपके कुछ कार्यों को आप समय से कम्प्लीट नहीं करेंगे। बिजनेसमैन अगर कोई नया प्रोडक्ट मार्किट में लॉन्च करता है तो उन्हें उस प्रोडक्ट की सेल और मार्केटिंग पर ध्यान देना चाहिए। स्पोर्ट्स पर्सन को एनर्जेटिक बने रहने की कोशिश करेंगे, अन्यथा अलस्य आप कर्म के मार्ग से निकल सकते हैं। परिवार में कोई भी इम्पोर्टेन्ट डिसिशन लेने से बचना होगा, डिसिशन लेने का समय फैमिली के अन्य मेंबर्स की राय को भी महत्व देना होगा। जिन लोगों का किसी बिमारी का इलाज चल रहा है, ऐसे में यदि डॉक्टर ने उन्हें किसी चीज का परहेज बताया है तो उन्हें ग्रैब्रिटियों से फॉलो करें।
लकी कलर- पर्पल,नं-5

वृषभ राशि (Taurus)-
चन्द्रमा दूसरे घर में जीता जिससे पूर्ण कर्म करने से लाभ होगा। वर्कस्पेस पर ज्यादा से ज्यादा पेंडिंग काम को सेव करने पर ध्यान देना चाहिए। बिजनेसमैन को इस समय कॉम्पिटिटर की गतिविधियों पर ध्यान देना होगा, साथ ही स्वयं को आगे बढ़ाने के लिए कोई योजना भी बनेगी। जनरल और कॉम्पिटिटिव छात्रों को अलस्य अबूझ विचार का त्याग करते हुए अध्ययन में मन निर्धारण करना चाहिए। काम का समय खत्म होने के कारण आपके पास पर्याप्त समय रहेगा, जिस वजह से लाइफ पार्टनर को समय मिलेगा, एक दूसरे के साथ समय व्यतीत करके मन प्रसन्न होगा। अपने खान-पान पर विशेष ध्यान दें।
लकी कलर- वाइट ,नं-7

मेष राशि (मिथुन)-
चन्द्रमा आपकी राशि में से किसी एक आईक्यू व ईक्यू में डवप्मेट होगा। किसी कार्य की वजह से देखकर हार न संबंध, खुद पर विश्वास रखना और काम को पूरा करने का संकल्प लेकर कार्य करना शुरू कर दें। होने पर यदि कर्मचारी मन के अनुसार काम नहीं करते हैं तो उन्हें डांटने की जगह प्यार से समझाने का प्रयास करें आपका यह व्यवहार कार्य उनके लिए जिम्मेदार होगा। भविष्य की चिंता को लेकर मन उदास हो जाएगा, क्योंकि छात्रों का मन कम दिखने लगता है। घर में ज्यादा से ज्यादा समय पिता के साथ समय व्यतीत करने की कोशिश करें, यदि शहर से बाहर हैं तो फोन पर ही हाल-चाल लेते रहें। गर्भवती लेडीज अपने खाने-पीने को लेकर बन रही हैं, सात्विक खाना बनाती हैं।
लकी कलर- ग्रे,नं-2

कर्क राशि (कर्क)-
चांदमा 12वें घर में रहकर खर्च बढ़ा रहे हैं सावधान। मार्केटिंग और रिलेटेड एम्प्लॉयड पर्सन का इस बार अपना एकमात्र फोकस काम को पूरा करना होगा। बिजनेसमैन से संबंधित सभी तरह की कानूनी कार्रवाइयों को पूरा करें। साथ ही किसी से उलझने की कोशिश न करें। सामान्य और प्रतिबद्ध एजाजमेंट की तैयारी करने वाले छात्रों को अपनी तैयारी पर विशेष ध्यान देना चाहिए। घर में किसी बुजुर्ग का स्वास्थ्य खराब है तो उनकी सेहत का खास ध्यान रखें। व्यायाम की चाह रखने वाले लोगों को इस समय अपनी फिटनेस पर विशेष ध्यान देना होगा, इसके लिए उन्हें नियमित रूप से योग और जिम आदि करना चाहिए।
लकी कलर- पिंक,नं-4

सिंह राशि (Leo)-
चांदमा 11वें घर में जीता है जिसके घर में परिवार में कुछ नया है। ऑफिस में कम्प्यूटेशन की वजह से कुछ परेशान हो सकते हैं, न चाहते हुए भी वह इस कम्प्यूटेशन की रेस का हिस्सा बन जाएंगे। गण्ड योग के बनने से होम एप्लायंसेज बिजनेसमैन को लाभ मिल सकता है। नई पीढ़ी के काम के साथ-साथ और समय के साथ स्वयं को अपडेट करें और पर्सनालिटेट पर भी ध्यान दें। पिता के साथ तालमेल बिठाते हुए, ट्रेने ही आपके आर्थिक संकट को दूर करने में मदद करेंगी। संयुक्त पैन की समस्या से आपको कुछ राहत मिलेगी।
लकी कलर- नेवी ब्लू,नं-1

कन्या राशि (कन्या)-
चन्द्रमा 10 वें घर में जीता जिससे अपने काम में कुछ नया करने का प्रयास करें। ऑफिस में किसी को वर्कर्स के साथ वाद-विवाद होने की आशंका है, ज्यादा हो विशेष वाद विवाद से स्वयं को दूर रखने की कोशिश करें। गण्ड योग के बनने से बिजनेसमैन जो अपने कार्य के लिए मार्किट के चक्कर काट रहे थे, उनका काम बन सकता है। छात्रों को हमेशा ज्ञानार्जन के लिए तत्पर रहना चाहिए, ज्ञान में परिवर्तन ही शीघ्र सफलता में आपकी सहायता करेगा। परिवार में किसी के अनुमत व्यवहार से आप कुछ परेशान हो सकते हैं, जिस व्यवहार में कुछ बदलाव हो सकता है। तला स्नेहक युक्त भोजन से बचें, साथ ही गरिष्ठ भोजन से परहेज करना चाहिए।
लकी कलर- क्रिम,नं-3

तुला राशि (Libra)
चंद्रमा 9वें घर में जीते हुए किसी भी आध्यात्म की तरफ ध्यान देंगे। कार्यशील कार्यों में स्वयं को अपडेट करने के लिए कोई भी व्यावसायिक पाठ्यक्रम करें। गण्ड योग के बनने से बिजनेसमैन के दिमाग में आने को नई दिशा देने के लिए नई-नई आइडिया आएगी, जल्दी ही अपनी आईडीया को साकार करने में सफल होंगे। अन्य लोगों के साथ-साथ मित्र भी हमारे जीवन के महत्वपूर्ण हिस्से होते हैं, इसलिए युवाओं को मित्रों के साथ संबंध बनाए रखने की कोशिश करनी होगी। गिरने के मौसम का असर घर के बड़े बुजुर्ग पर असर डाल सकता है, इसलिए घर के मुखिया की सेहत को लेकर सतर्क रहें। राजनीतिक और सामाजिक स्तर पर आपके कार्यों की सभी प्रशंसा करेंगे।
लकी रंग- गोल्डन, नं-4

चतुर्मास 2023: भगवान विष्णु का शयनकाल कब से शुरू हो रहा है, चातुर्मास में क्या करें और क्या नहीं, सब जानें

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चन्द्रमा 8वें घर में जीता जिससे अनसुलझे मामला सूझेंगे। ऑफिस में आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा, क्योंकि ऑफिस में काम करने वालों से कुछ खटपट होने की आशंका है। ज्यादा विचार मंथन और जल्दबाजी के कारण बिजनेसमैन ने सोचा-समझा नहीं खो सकते हैं, इसलिए आवश्यकता से अधिक सोचने से बचें। नई पीढ़ी के लिए दिन मनोरंजन से पूरा रहेगा, लंबे समय के बाद रिश्तेदारों व मित्रों के साथ समय बिताने का मौका मिल सकता है। परिवार के किसी बुजुर्ग की सेहत के साथ-साथ उनकी खूबसूरती का भी ध्यान रखें, उनके साथ ज्यादा से ज्यादा समय लगाने की कोशिश करें। अधिक काली मिर्च-मसाले का सेवन करने से छाती और पेट में जलन हो सकती है।
लकी रंग- हरा,नं-6

धनु राशि (Sagittarius)
चन्द्रमा 7वें घर में अनबन पत्नी-पत्नी में से कोई भी रह सकती है। गण्ड योग के बनने से ऑफिस में आपके कार्य को अहमियत न मिलने पर मन उदास हो सकता है, लेकिन निराश न हो जल्द ही आपकी प्रतिभा की प्रशंसा की जाएगी। किसी मामले में कुछ नकारात्मक चरित्र का सामना करना पड़ सकता है, परिस्थितियों की प्रतिद्वंद्विता पर आत्मावलंबन नहीं हो सकता है, जिम्मेदारी कुछ समय के बाद सब ठीक हो जाएगी। “वह जो गांभीर्य रखता है, वह जो चाहे वो कर सकता है।” छात्रों को हायर एजुकेशन के लिए फॉरेन जाने के अवसर प्राप्त करने की संभावना है। प्रेमियों की तो उनके लिए दिन अच्छा है उनकी लव लाइफ कुछ आगे बढ़ सकती है। डे शुरू करना धर्म-कर्म के साथ, शाम को घर के सभी लोगों के साथ मिलकर आरती भी जरूर करें। टखने की चोट से आप परेशान होंगे।
लकी रंग- भूरा, नं-8

मकर राशि (मकर राशि)
चन्द्रमा छठें सदन में जीता जिससे शारीरिक तनाव दूर होगा। वर्कस्पेस पर सहकर्मियों के साथ अपने संबंधों में मधुरता की कोशिश करें, निगमित कार्यों को पूर्ण करने में सहयोगी ही साथ रहेंगे। गण्ड योग के बनने से कॉस्मेटिक और सजावट से संबंधित अन्य होने वाले का अच्छा रूप दिखने लगेगा। नई पीढ़ी के मन में कुछ नई दवाएँ-पुथल मचेगी, जिसके कारण काम में मन नहीं लगता। कुंवारे लोगो के विवाह की बात जोर पकड़ सकती है, जिस कारण घर में मांगलिक कार्यक्रम होने के अवसर बन सकते हैं। स्वास्थ्य के मामले में दिन आपके पक्ष में रहेगा।
लकी कलर- सिल्वर,नं-5

कुंभ राशि (Aquarius)
चन्द्रमा 5वे हाउस में रहेंगे जिससे उन्हें संतति का सुख प्राप्त होगा। वर्कप्लेस पर काम करते समय सीनियर्स का सहयोग मिलेगा, जिससे आपका काम गति पकड़ेगा। ऐसा करने वालों के लिए वर्तमान समय में अति विश्वास ठीक नहीं है, ऐसा करना आपको नुकसान पहुंचा सकता है। गण्ड योग के बनने से सामान्य और प्रतिस्पर्धी छात्रों को भाग्य के साथ मिलेगा जो भी काम करेगा उनमें से निश्चित ही सफलता प्राप्त होगी। घर से जुड़ा कोई निर्माण करना चाहते हैं तो परिवार वालों से सलाह लेने के बाद ही काम चालू करें तो अच्छा होगा। बात करें स्वास्थ्य की तो आपके शरीर में रोग संबंधी क्षमता अच्छी है, जिससे आप अपने ऊर्जा को महसूस करेंगे।
लकी रंग- ऑरेंज, नं-2

मीन राशि (Pisces)
चन्द्रमा चौथे घर में रहेंगे जिससे मां की सेहत का ध्यान रखें। कार्यालय में आरोपों में मौन रहना ही बेहतर रहेगा, आपके बोलने पर बात बिगड़ सकती है। बिजनेसमैन को कस्टमर से लेनदेन करते समय शब्दों पर ध्यान देना विशेष ध्यान देना होगा, अन्यथा आपका उनसे संपर्क टूट सकता है। “शब्दों का वजन तो बोलने वाले के भाव पर आधारित है। एक शब्द मंत्र हो जाता है, एक शब्द गाली इशारा करता है, वाणी ही व्यक्ति के व्यक्तित्व का परिचय कराती है। सामाजिक स्तर पर आपकी कोई पोस्ट आपके लिए गले की फांस बन सकती है। किसी यात्रा पर जाने वाले हैं तो आप अपनी अच्छी बातों का ध्यान रखें, इससे होने वाली कमाई की संभावना बन सकती है।
लकी रंग- येलो,नं-7



Source link

Umesh Solanki

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here