आदिपुरुष बॉक्स ऑफिस डे 1 प्रभास शाहरुख खान पठान और केजीएफ 2 को मात देने में विफल, जानिए विवरण

0
50
Spread the love


आदिपुरुष बॉक्स ऑफिस कलेक्शन डे 1: कृति सेनन और प्रभास स्टारर मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘आदिपुरुष’ 16 जून को सिनेमा में रिलीज हो चुकी है और रिलीज के बाद विरोध का सामना कर रही है। इसके बावजूद फिल्म ने अपनी रिलीज के पहले दिन ही शानदार कमाई की है। फिल्म ने वर्ल्डवाइड 150 करोड़ की कमाई की है।

आदिपुरुष ने की हिंदी स्क्रीनिंग ने पहले दिन 36-37 करोड़ रुपए के साथ ओपनिंग की है। इसी के साथ अब यह शाहरुख खान की ‘पठान’ और ‘केजीएफ 2’ के बाद तीसरे नंबर पर आ गया है। ऐसा कहा जा रहा है कि भारत में फिल्म सभी आकाशगंगाओं में 95 करोड़ तक की कमाई कर सकती है।

‘आदिपुरुष’ का रिकॉर्ड शानदार
कुछ रिपोर्ट्स की कमाई तो फिल्म ने विदेशों में करीब 38 करोड़ कमाए और फिल्म ने कुल 150 करोड़ रुपये की कमाई के साथ जबरदस्त कमाई की है। इससे पहले शाहरुख खान की पठान ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया था. फिल्म की हिंदी स्क्रीनिंग ने पहले दिन ही 57 करोड़ कमाने के लिए हैं। इस तरह ‘पठान’ ‘आदिपुरुष’ से बहुत आगे है। वहीं ‘केजीएफ 2’ भी 53.95 करोड़ रुपये की ओपनिंग के साथ दूसरे नंबर पर है। बता दें कि हिंदी बॉक्स ऑफिस पर पठान का वर्ल्ड वाइड कलेक्शंस 524 करोड़ नेट था।

बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन शानदार ओपनिंग करने वाली फिल्में

  • पठान – 57 करोड़
  • केजीएफ चैप्टर 2 – 53.95 करोड़
  • आदिपुरुष – 36-37 करोड़
  • ब्रह्मास्त्र – 36 करोड़
  • आर आर– 20.07 करोड़
  • मेझर – 15.73 करोड़
  • दृश्यम 2 – 15.38 करोड़

‘पठान’ और ‘केजीएफ 2’ को मिलेगी टक्कर?
बता दें कि ‘आदिपुरुष’ के लिए 500 करोड़ रुपए का बजट तैयार किया गया है। मेकर्स को फिल्म से काफी उम्मीद है। दर्शक लंबे समय से रामायण पर बनी इस फिल्म का इंतजार कर रहे थे, हालांकि फिल्म देखने के बाद दर्शकों की नकारात्मक समीक्षा और उनकी नाराजगी फिल्म की मुश्किलें बढ़ा सकती हैं। ऐसे में ये देखने में दिलचस्प होगा कि ‘आदिपुरुष’ ‘पठान’ और ‘केजीएफ’ 2 को आगे कर निकल निष्कर्ष है या नहीं।

ये भी पढ़ें: प्रभास के आदिपुरुष पर भड़के रामानंद सागर के बेटे ने कहा- मेकर्स ने तो फैक्ट्स के साथ ही अनर्थ कर डाला



Source link

Umesh Solanki

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here