अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2023 योग से पिलाटे तक 5 वर्कआउट जो बॉलीवुड अभिनेत्रियों को करना पसंद है

0
64
Spread the love


अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2023: आज के समय में हेल्दी लाइफ स्टाइलिंग हर साल की जरूरत है। हालांकि आज की बिजी लाइफ में नियमित रूप से एक्सरसाइज करना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। ऐसे में आपको एक वर्कआउट रूटीन फॉलो करना चाहिए जो आपको फिट भी रखता है और जिसे करने में आपको मज़ा भी आया।

हमारी बॉलीवुड एक्ट्रेसेज भी खुद को फिट रखने के लिए कई तरह से वर्कआउट करती हैं। वह भी अपने बिजी शेड्यूल से टाइम निकालकर खुद के स्वास्थ्य पर ध्यान देते हैं। मलाइका अरोड़ा, शिल्पा शेट्टी, दिशा पाटनी जैसे कई बॉलीवुड एक्ट्रेसेज़ अपने सोशल मीडिया हैंडल पर अपनी फिटनेस रूटीन की तस्वीरें और वीडियो शेयर करती रहती हैं। वह सिर्फ जाता है स्कूट्स या ट्रेडमिल पर चलता ही नहीं जाता बल्कि वह अपने रूटीन में तरह-तरह के वर्कआउट में शामिल होता है। आइए जानते हैं हमारी बॉलीवुड एक्ट्रेसेस फिट रहने के लिए किस-किस तरह वर्कआउट करती हैं।

1. योग
योग भारत में कई सालों से किया जा रहा है, लेकिन पिछले कुछ समय में इसे पॉपुलरिटी मिली है। हमारी बॉलीवुड अभिनेत्री भी योग की दीवानी हैं और अक्सर करती हुई अपनी तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं।

शिल्पा शेट्टी और मलाइका अरोड़ा ने योग के लिए जागरुकता आवर्धन है। योग करने से तनाव कम होता है, नींद अच्छी दिखती है और शरीर थोड़ा कम होता है।



2. पिलाटे
आलिया भट्ट, करीना कपूर खान, जाह्नवी कपूर, कैटरीना कैफ और दीपिका पादुकोण की वजह से पिलाटे बहुत लोकप्रिय हो गए हैं। सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं, हॉलीवुड सेलेब्स भी पिलाना खूब पसंद करते हैं। पिलाटे से शरीर का संतुलन बना रहता है और चोट लगने की आशंका कम हो जाती है। यह कैलोरी बर्न करने का भी आसान तरीका है।



3. बॉक्सिंग

बॉक्सिंग भी एक अच्छा व्यायाम है। इससे स्टेमिना बढ़ता जाता है और शरीर मुरझाने लगता है। दिशा पाटनी, रकुल प्रीत सिंह, कियारा आडवाणी जैसी एक्ट्रेसेज बॉक्सिंग करना पसंद करती हैं।


4. वेट ट्रेनिंग
बॉलीवुड स्टार्स अपनी फिटनेस रूटीन में वेट लिफ्टिंग में शामिल होते हैं। अगर आपको भी वेट ट्रेनिंग करनी है तो आप दिशा पाटनी, सान्या मल्होत्रा ​​जैसे स्टार्स से प्रेरणा ले सकते हैं। कैटरीना कैफ, आलिया भट्ट और अनुष्का शर्मा जैसे सितारे भी वेट ट्रेनिंग करते नजर आ जाती हैं।


5. करोड़
फिटनेस के लिए करोड़ों एक अच्छा विकल्प है। कर्क राशि के लोग एन्जॉय भी करते हैं और इसके चलते उनकी फिटनेस भी बनी रहती है। यह फुल बॉडी वर्कआउट करता है। आलिया भट्ट, सोनम कपूर, सोनाक्षी सिन्हा, कैटरीना कैफ, दीपिका पादुकोण जैसे सितारे करना पसंद करते हैं।


यह भी पढ़ें-

सलमान खान ने नेशनल टीवी पर कैटरीना कैफ को कहा था ‘बीवी’, पहली बार आया वीडियो!



Source link

Umesh Solanki

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here