आज का राशिफल 20 जून 2023 पढ़ें ज्योतिषी सुरेश श्रीमाली द्वारा अपना ज्योतिषीय भविष्यफल आज का राशिफल

0
52
Spread the love


राशिफल आज 20 जून 2023, आज का दैनिक राशिफल: ज्योतिष के अनुसार 20 जून 2023 मंगलवार का दिन महत्वपूर्ण है। आज दोपहर 01:07 तक द्वितीया तिथि फिर तृतीया तिथि रहेगी। आज रात 10:36 तक पुनर्वसु नक्षत्र फिर पुष्य नक्षत्र रहेगा। आज योजना से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, धुर्व योग का साथ मिलेगा। अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा। चन्द्रमा दोपहर 03:58 के बाद कर्क राशि में जीता।

आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करें, आज एक समय है। दोपहर 12:15 से 02:00 बजे तक लाभ-अमृत का चौघड़िया रहेगा। वहीं दोपहर 03:00 से 04:30 बजे तक राहुकाल रहेगा। अन्य राशियों के लिए मंगलवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
चांदमा तीसरे घर में जीता है जिससे छोटा भाई खुश हो जाएगा। वर्कस्पेस पर वर्कर्स का सहयोग बना रहेगा, उनके साथ आप कई रिस्पॉन्सिबिलिटी को पूरा करने में सफल रहेंगे। लॉजिस्टिक, टूर और ट्रांसपोर्ट संबंधी मामले पर व्यक्ति द्वारा पैसे का आवंटन सोच समझ कर, नुकसान होने की आशंका है। हालांकि पुराने अटकों की वापसी से आप प्रसन्न होंगे। कक्षा पाठ्यक्रम के अनुसार स्वयं को गुण बनाए रखें, अन्यथा अधिक झुकाव स्वभाव के पीछे कर सकते हैं। किसी खास बात को लेकर अगर परिवार के लोगों के साथ मीटिंग होती है तो सभी के अलग-अलग बात रखते हुए संतुलन का ध्यान रखना होगा। स्वास्थ्य में दवा में फिफिता नुकसान पहुंचा सकता है, दवा लेने में और डॉक्टर के निर्देशों का पालन करने में किसी तरह की कोई कोताही न कनेक्शन।
लकी रंग- येलो,नं-4

वृषभ राशि (Taurus)-
चन्द्रमा दूसरे घर में जीते हुए जिससे माता-पिता सम्पति के मामले में सुलझेगे। बैंकिंग सेक्टर में काम करने वाले लोगों की प्रमोशन और लोकेशन की संभावना है, इसलिए नए माहौल में खुद को ढालने के लिए तैयार रहें। ध्रुव योग के लिए बिजनेसमैन बनने के लिए अगले दिन ज्यादा कमाई करने वाला रहेगा। स्पोर्ट्स पर्सन जितना बड़ा हो सके अपनी प्रतिभा के सामने आने का प्रयास करें, परिश्रम करके प्राप्त किए गए लक्ष्य को हासिल कर लें। पारिवारिक संबंधों को कमजोर न होने दें, जितना हो सके उतना ही उन्हें समय देने की कोशिश करें और भ्रम की स्थिति में रहें। यूरिन इन्फेक्शन से आप परेशान रहेंगे।
लकी रंग- नारंगी, नं-2

मेष राशि (मिथुन)-
चंद्रमा आपकी राशि में किसी भी तरह से शांत होगा या रुकेगा। वर्कस्पेस पर बौद्धिक सहयोग से काम करने वाले, सीनियर्स और बॉस सभी आपके काम की इच्छा रखते हुए आएंगे। बिजनेसमैन ज्यादा लाभ कमाने का लालच में नहीं आया, कर्ज पर सामान देने से बचने से अन्यथा पैसे लंबे समय के लिए फंस सकता है, जिससे आपका आगे का काम रुक सकता है। नई पीढ़ी जो भी ज्ञानी है, उसका लाभ उठाने के लिए उसे मानसिक रूप से अस्पष्ट दिखाती है। आर्थिक मदद की जरूरत पर परिवार वाले ही सहयोग के लिए रुकते हैं, उनके साथ अपने संबंध को मधुर बनाए रखने का प्रयास करते हैं। स्वास्थ्य के मामले में दिन आपके पक्ष में नहीं रहेगा।
लकी कलर- सिल्वर,नं-5

कर्क राशि (कर्क)-
चांदमा 12वें हाउस में रहकर नए संपर्क बढ़ाएंगे। ऑफिस में आपकी दुर्घटना हो सकती है, स्टाफ कम होने से दूसरा काम भी संभालना पड़ सकता है। इससे बिना किसी सोचे-समझे के लिए गए फैसले पक्षतावा का कारण बन सकते हैं, जो भी फैसला लें वह घर के बड़े शीशे से विचार करके ले तो ज्यादा अच्छा होगा। छात्रों के लिए दिन लगभग सामान्य ही रहता है, दोस्तों यारों के साथ समय व्यतीत करने का मौका मिल सकता है। सैनिटेशन की एक्टिविटी पर पैनी व्यू क्रिएट करेंगे, नहीं तो वह गलत अटैचमेंट में पड़ सकते हैं। सेहत को ठीक रखने के लिए दवा के साथ मानसिक तनाव से भी दूरी बनाए रखेंगे।
लकी रंग- हरा,नं-7

सिंह राशि (Leo)-
चन्द्रमा 11वें हाउस में जीतेंगे जिससे लाभ में ईजाफा होगा। वर्कस्पेस पर बॉस के अलग-अलग सोचकर ही तथ्यों को झूठ, स्तरहीन तथ्यों को रखने पर इज्जत की किरकिरी हो सकती है। बिजनेसमैन को री-रिलेशन को बढ़ाने पर ध्यान देना होगा, नेटवर्क बढ़ता है पर ही इससे होने वाली तरक्की भी रुक जाती है। स्पोर्ट्स पर्सन का बेमतलब का ही झटका- उद्र जाने का दिल करेगा, जो सिर्फ एक वक्त की बर्बादी ही है, आप अपनी फील्ड पर ध्यान नहीं देंगे। जॉइंट फैमिली में रहने वाले लोगों के सहयोग की भावना को आगे बढ़ाने का कार्य करें। दांतों की समस्या बढ़ सकती है, समय-समय पर दंत चिकित्सक की सलाह लें, इससे परेशानी बड़ी नहीं हो सकती।
लकी रंग- सफेद,नं-3

कन्या राशि (कन्या)-
चंद्रमा 10 वें सदन में जीता है जिससे राजनीति में बदलाव करना शुभ रहेगा। वर्कस्पेस पर वर्कर्स के साथ डिबेट हो सकती है, चाहे ऑफिस का माहौल खराब हो सकता है। धु्रव योग के बनने से मेडिकल, फ्रेम और सर्जिकल बिजनेसमैन के लिए समय अच्छा होगा, बिग आर्डर मिलने से लाभ भी बड़ी होने की संभावना है। सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले प्रतियोगी छात्रों को कम्पटीशन की तैयारी में पेशेवर व्यवसाय से पढ़ाई करना जरूरी है। सभी के साथ और सहयोग से घर में पर्यावरण कार्य जारी रहेगा। कारण मौसम को ध्यान में रखते हुए गठिया या हड्डी के संबंध में परेशानी बढ़ने से सारा दिन परेशान रह सकते हैं।
लकी कलर- पर्पल,नं-1

तुला राशि (Libra)
चन्द्रमा 9 वें घर में आपका सामाजिक जीवन अच्छा रहेगा। वर्कस्पेस पर काम के प्रति आपकी समझदारी और साहस का मेल आपको हर जगह ध्यान देगा, जागरूकता मिलेगी तो इसके साथ ही आप सभी छोटों के रोल मॉडल भी बनेंगे। किसी बिजनेसमैन को शहर के बाहर भी काम करते हुए हो सकता है, आपका सारा डे वर्क के भागदौड़ में ही जांच करने वाला है। जितने हो सके स्वयं को मुक्त मन रखने की कोशिश करें, मन को निराशा की चिंता में न बंधे। उसके कौन से दोस्त हैं, स्वच्छता की संगति पर ध्यान देना चाहिए, उसकी गतिविधियों पर भी नजर रखें। स्वास्थ्य को लेकर जो लोग पहले से अस्पताल में भर्ती हैं, उन्हें अपना खास ध्यान रखना होगा।
लकी कलर- पिंक,नं-5

राशि चक्र राशि व्यक्तित्व: करियर को लेकर बहुत अवसर होते हैं इन राशि के लोग, सफलता पा कर ही मानते हैं दम

वृश्चिक राशि (Scorpio)
मून 8 वें हाउस में से किसी भी यात्रा में समस्या हो सकती है। वर्कस्पेस पर कार्य में सबसे आगे जीने की माइन्ड से प्रगति का मार्ग होगा। इससे अप्स-डाउन की स्थिति में आने से दिन के बिजनेसमैन के लिए कुछ ज्यादा अच्छा नहीं होता है नई पीढ़ी ज्यादातर समय पसंदीदा काम करने में देती है, जिसमें वे रास आते हैं। पसंदीदा कार्य करना उनके करियर के लिए लाभकारी होगा। लाइफ एक्टर के साथ किसी बात को लेकर मनमुटाव हो सकता है, जिसके कारण परिवार के जीवन में कुछ असन्तुष्टि महसूस हो सकती है। घर में है छोटा बच्चा तो उसकी सेहत का रखें खास ख्याल, बच्चों की सेहत की अनदेखी ठीक नहीं है।
लकी रंग- गोल्डन, नं-8

धनु राशि (Sagittarius)
चन्द्रमा 7वें घर में उससे संबंध से जीता हुआ संबंधों में मधुरता आऐगी। वर्कस्पेस पर यदि टीम लीड कर रहे हैं तो उन्हें अपनी टीम पर भी भरोसा होगा, इसके साथ ही उन्हें आपस में भी जोड़ सकते हैं। टीम को पीछे करने पर ही सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन प्राप्त हो सकता है। रव योग के बनने से बिजनेसमैन ने मार्किट में अगर किसी को कर्ज दिया था तो उन्हें वापस मिल सकता है, धन की वापसी से आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा। नई पीढ़ी अपने पुराने मित्रों से संपर्क में रहने की कोशिश करें। फोन कर उनके हाल चाल चलते रहें। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाता है, तो छोटे बच्चों को मीठा वितरण करें, इसके साथ ही किसी गरीब के लिए भोजन-पानी की व्यवस्था करने की भी कोशिश करें। वर्क लोड की अधिकता आपके व्यवहार को आकृष्ट कर सकता है। आपको ध्यान रखना होगा कि आपके ऑफिस और घबराहट की घबराहट को घर पर कब्जा न होने दें। स्वास्थ्य के मामले में आपको अपनी सेहत का भी ध्यान रखना चाहिए।
लकी कलर- नेवी ब्लू,नं-3

मकर राशि (मकर राशि)
चन्द्रमा छठें सदन में जीत से कोई भी पुरानी बीमारी निकल जाएगी। वर्कस्पेस पर आप अपने कार्यों को समय से कम्पलीट करते हैं और उसकी समीक्षा दोनों बातों पर नजर रखते हैं, अपनी तरफ से शिकायत की कोई तरह नहीं रखते हैं। होटल, होटल, बार और रेस्तरां व्यवसायी सरकार के नियमों और विनियमों की सख्ती का पालन करते हैं, शर्तों के संबंध में काम करने पर आपका लाइसेंस रद्द हो सकता है। कार्यकर्ताओं को गलत हरकतों पर कूट लिखने होंगे, नहीं तो वह हाथ से निकल सकते हैं। परिवार में किसी खास से बहस की होने की संभावना है, इसलिए अपने क्रोध पर नियंत्रण रखने की कोशिश करें। घबराहट में न तो तनाव लें और न ही किसी को दें, डॉक्टर के परामर्श के बिना कोई दवा लेने से बचें, एलर्जी होने की संभावना है।
लकी कलर- क्रीम,नं-4

कुंभ राशि (Aquarius)
चांदमा 5वें घर में रहने वाले छात्रों में से कोई भी पढ़ने वाला नहीं होगा। वर्कस्पेस पर ऑफिस के इम्पोर्ट मेल सुरक्षा के प्रति सावधानियाँ, संबंधित के आधार पर डेटाबेस के नुकसान होने की संभावना है। बिजनेसमैन मनी के लॉक में सतर्क रहें। साथ ही किसी नए बिजनस को धरातल पर आने का मन बना रहे हैं, तो दोपहर 12.15 से 2.00 के बीच में करें। विद्यार्थी अपनी बुद्धि का उपयोग करने में सफल रहेगा, प्रखर बुद्धि का प्रयोग करके वह कठिन काम को भी आसानी से कर सकते हैं। फाइलमिली के सभी मेंबर आपके विचार से सहमति होगी, और उस पर सहमति भी होगी। वर्किंग वुमन को अपनी सेहत के लिए थोड़ा अलर्ट रहना, चक्कर की कमी के कारण कमजोरी महसूस हो सकती है।
लकी कलर- ग्रे,नं-2

मीन राशि (Pisces)
चन्द्रमा चौथे घर में जीते रहेंगे जिससे पारवारिक सुख-सुविधाए बढ़ेंगी। वर्क स्पेस पर वर्क लोड में बढ़ोतरी हो सकती है और अन्य रिस्पांसिबिलिटी के अलावा काम के लोड में भी बढ़ोतरी हो सकती है, जिस वजह से काम का बोझ बढ़ सकता है। इससे संबंधित अन्य चीजें सोमवार को होंगी। कई बार असंभव बातों की ओर ध्यान दे सकते हैं, ऐसे में आप सलाह देते हैं कि धन और समय इस तरह के कार्यों में बर्बाद न करें। सागे संबंधों से प्रतीक्षा-जुलना बना रहेगा, स्थिति से मिलने पर पुरानी यादें भी नई होंगी। जिन लोगों को माइग्रेन की समस्या बनी रहती है, लोग अलर्ट रहें क्योंकि उनकी समस्या बढ़ सकती है।
लकी रंग- भूरा, नं-1



Source link

Umesh Solanki

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here