रथ यात्रा से पहले अमित शाह ने जगन्नाथ मंदिर में की मंगला आरती, कई परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

0
90
Spread the love


अमित शाह गुजरात यात्रा: आज अमित शाह केंद्रीय मंत्री अमित शाह कई कार्यक्रमों में शामिल हुए। आज के दिन गुजरात को भी बहुत से नए उपहार मिलने वाले हैं. आज अमित शाह दो पार्कों का उद्घाटन, एक रेलवे ओवरलोड और एक अस्पताल का भूमिपूजन करेंगे। आज मनपाड़ा में जगन्नाथ मंदिर से रथ यात्रा की शुरुआत होगी। आज गुजरात के मनहारा में मनाई जाने वाली रथ यात्रा पुरी जगन्नाथ रथ यात्रा के बाद देश की दूसरी सबसे बड़ी रथ यात्रा की जाती है।

अमित शाह का गुजरात दौरा
बता दें अमित शाह को इस जहर के दौरे पर हैं। सबसे पहले उन्होंने गुजरात के जामलपुर क्षेत्र में ‘रथ यात्रा’ से पहले जगन्नाथ मंदिर की ‘मंगला आरती’ में हिस्सा लिया। इस त्योहार को गुजरात में बहुत धूमधाम से मनाया जाता है।

अमित शाह किस-किस कार्यक्रम में शामिल होंगे?
गृह मंत्री अमित शाह कई सार्वजनिक कार्यक्रमों में शामिल होंगे, जिनमें वे पार्क का उद्घाटन, एक रेलवे फ्लाईओवर और एक अस्पताल का ‘होम्यपूजन’ करेंगे। मनपाड़ा के न्यू राणिप में, अमित शाह मनपा नगर निगम (एएमसी) सुबह करीब 9.15 बजे एक नवनिर्मित पार्क का उद्घाटन करेगा। गृह मंत्री मनपा के चांदलोडिया क्षेत्र में एएमसी और रेलवे द्वारा नवनिर्मित जगतपुर रेलवे फ्लाईओवर का भी उद्घाटन होगा।

गृह मंत्री अमित शाह क्रेडाई गार्डन के पब्लिक पार्क का भी उद्घाटन करेंगे। इसके अतिरिक्त वे बाद में मनपाड़ा के बावला इलाके में त्रिमूर्ति अस्पताल के ‘भूमि पूजन’ कार्यक्रम में भी शामिल होंगे। गुजरात के वाराणसी में रथ यात्रा की धूम चारों तरफ नजर आ रही है। दूर-दूर से लोग इसमें शामिल होने के लिए आ रहे हैं। मंदिर परिसर के बाहर भक्तों की भीड़ उमड़ी है।

ये भी पढ़ें: रथ यात्रा 2023: मनपाड़ा के जगन्नाथ मंदिर से आज शुरू होगी रथ यात्रा, सुरक्षा के पुख्ता अख्तियार, श्रद्धालुओं का लगा तांता



Source link

Umesh Solanki

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here