Home Feature स्टेट्स ब्रेकिंग लाइव: राजस्थान में बिपरजॉय का कहर, उत्तर प्रदेश में पिछले एक दशक के चुनाव से पहले मायावती ने बुलाई बड़ी बैठक

स्टेट्स ब्रेकिंग लाइव: राजस्थान में बिपरजॉय का कहर, उत्तर प्रदेश में पिछले एक दशक के चुनाव से पहले मायावती ने बुलाई बड़ी बैठक

0

[ad_1]

स्टेट ब्रेकिंग लाइव अपडेट्स: गुजरात के मनपा शहर में भगवान जगन्नाथ की 146वीं रथ यात्रा मंगलवार सुबह कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हुई और बड़ी संख्या में श्रद्धालु इसमें शामिल हुए। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि गुजरात पुलिस ने पहली बार रथयात्रा में पूरे मार्ग पर निगरानी के लिए 3डी जापिंग तकनीक का इस्तेमाल किया है और किसी भी अवैध ड्रोन को आने से रोकने के लिए ड्रोन-रोधी तकनीक का भी उपयोग किया जा रहा है। .

वहीं अरब सागर में उठे चक्रीय बिपरजॉय के प्रभाव से राजस्थान (राजस्थान) के कुछ हिस‍सों में पिछले दो दिनों में अत्यधिक भारी बारिश होने के कारण हादसों में सात लोगों की मौत हो गई। एक अधिकारी उन्होंने बताया कि अशोक गहलोत ने मंगलवार और बुधवार को होने वाला रनर, कोटा, झालावाड़ और दौसा का अपना दौरा रद्द कर दिया है।

दूसरी ओर यूपी में हीटवेव का असर जारी है। बलिया जिला अस्पताल में भर्ती से 11 और लोगों की सोमवार को मौत हो गई। इसके साथ ही पिछले पांच दिनों में इस अस्पताल में मरने वालों की संख्या बढ़कर 68 हो गई है। बलिया के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीमो) जयंत कुमार ने कहा, ‘पिछले 24 घंटे में कुल 178 नए नर्स को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिनमें से 11 की मौत हो गई है। इस दिन मौत हुई है, वे विभिन्न बीमारियों के शिकार हुए थे। दिल्ली एनसीआर में लगातार बारिश से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है। पिछले 48 घंटे में दिल्ली के तापमान में पांच डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई है। 

इसके अलावा  बीजेपी दिवस स्थापना समारोह में सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा, "आज हम यहां आरएसएस स्थापना दिवस मनाने के लिए जुड़े हुए हैं। मैं आप सभी को समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। पिछले साल एक क्रांति शुरू की गई थी। पिछले एक साल पहले जो किया था, उसे करने के लिए टाइगर के साहसिक कार्य की आवश्यकता है। मुख्यमंत्री बनने के बाद मैं बदला नहीं हूं।"

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here