[ad_1]

आज का राशिफल 21 जून 2023, आज का दैनिक राशिफल: ज्योतिष के अनुसार 21 जून 2023, बुधवार का दिन महत्वपूर्ण है। आज दोपहर 03:10 तक तृतीया तिथि फिर चतुर्थी तिथि रहेगी। आज पुरे दिन पुष्य नक्षत्र रहेगा। आज योजना से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, व्याघात योग, लक्ष्मी योग का साथ मिलेगा। अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा। चंद्रमा कर्क राशि में जीतेंगे।

आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करें, आज दो समय है। सुबह 07:00 से 09:00 बजे तक लाभ-अमृत का चौघड़िया एवं शाम 5:15 से 6:15 बजे तक लाभ का चौघड़िया रहेगा। वहीं दोपहर 12:00 से 01:30 बजे तक राहुकाल रहेगा। अन्य राशि वालों के लिए बुधवार का दिन क्या आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
चन्द्रमा चौथे घर में जीते हैं किसी भी माँ की अच्छी सेहत के लिए माँ दुर्गा को याद करें। किसी तरह की गड़बड़ी में मूर्खता और घबराहट के कारण आपके हाथ से कोई बड़ी गड़बड़ी किसी दूसरी कंपनी को मिल सकती है। वर्कस्पेस पर रुडे बिहेवियर से बॉस द्वारा आपको चेतावनी दी जा सकती है। “अच्छे व्यवहार के आर्थिक मूल्य भले ही ना हों, लेकिन अच्छे व्यवहार ही करोड़ों जानवरों को रखने की ताकत रखते हैं।” परिवार में आप सभी को दिखा सकते हैं। सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर सबका ध्यान रखते हुए ही आप अपनी बात को रखें। लव एंड मैरिड लाइफ में कुछ गलतियां हो सकती हैं। छात्र करियर को लेकर अभी से ही अलर्ट हो जाएं अन्यथा बाद में पछताना दें। स्वास्थ्य के मामले में खान-पान को लेकर सतर्क हो जाएं।
लकी रंग- भूरा, नं-1

वृषभ राशि (Taurus)-
चंद्रमा तीसरे हाउस में जीतकर चमक व पराक्रम में वृद्धि होगी। बिजनस में नई तकनीक और नए उपकरण आने से आपके बिजनस की पोजीशन स्ट्रांग होगी। नए उपकरण आने के लिए शुभ समय सुबह 7.00 से 9.00 और शाम 5.15 से 6.15 के मध्य में करें। ऑफिस में बेहतर परफॉरमेंस के चलते आपको कोई सरप्राइज मिल सकता है। परिवार में कुछ समस्या बढ़ने से आपकी शांति भंग हो सकती है, आपको गांभीर्य बनाए रखना होगा। जिसे आप विकेंड या रविवार के दिन हल करने का प्रयास करेंगे। “जिंदगी सिक्कों के दो प्रकार हैं। कभी सुख तो कभी दुखः जब सुख हो तो घमंड मत करना, और जब दुख हो तो थोड़ा सब्र जरूर करना। चोट लग सकती है। वाहन संभलकर चलाएं। लव एंड मैरिड लाइफ में एन्जॉयभरा दिन गुजरेगा। सामाजिक स्तर पर आपका कोई ट्वीटर ज्यादा से ज्यादा बार शेयर किया जाएगा। सामान्य और प्रतिस्पर्धी छात्रों के लिए नए रास्ते खोल सकते हैं।
लकी रंग- सफेद,नं-3

मेष राशि (मिथुन)-
मून दूसरे घर में दोनों में से कोई भी फाईनेशियन पोजीशन अच्छी रहेगी। वेब डिजाइनिंग, एप डेवलपर और यूटुबियर इससे जुड़ें आपके कुछ मामले सुलझाएंगे। बेहतर कार्य के चलते कार्यस्थलों पर आपके स्थान की संभावना बन सकती है। सामाजिक और राजनीतिक मंच पर किसी बड़े विद्वान से मुलाकात हो सकती है। लव एंड मैरिड लाइफ में कुछ बदलाव करने की जरूरत है। आपको अपने परिवार को पुरालेख देना चाहिए। स्वास्थ्य संबंधी कोई समस्या हो सकती है। “अपने शरीर को आप सबसे ज्यादा स्वस्थ्य बना सकते हैं, जब आप ज्यादा चिंता करने का विषय अपने दिमाग से निकाल देते हैं।” खेल पर्सन की किसी गतिविधि को लेकर ट्रेवलिंग हो सकती है।
लकी कलर- सिल्वर,नं-5

कर्क राशि (कर्क)-
चन्द्रमा आपकी राशि में जितने विवेक से जीतेगा वृद्धि होगी। व्याघात लक्ष्मी योग के बनने से ज्वेलरी मेकिंग होने से स्मार्ट वर्क से आपका बिजनस नया अनुभव को छुएगा। अटकल पर आपके काम से ही आपको सफलता मिलेगी, जो आपके भविष्य को भी नई पहचान देगा। परिवार में हो रहे परदेश दूर होने से खुशी का महौल बनता है। लव एंड लाइफ पार्टनर की हेल्थ की चिंता आप कर सकते हैं। राजनीतिक और सामाजिक स्तर पर आपके कार्य और आपकी उपस्थिति आपको अलग ही तय करेंगे। चेस्ट पैन की समस्या से आप परेशान होंगे। छात्रों को करियर के लिए अच्छे विकल्प मिलेंगे।
लकी रंग- नारंगी, नं-2

सिंह राशि (Leo)-
चंद्रमा 12वें घर में जितना खर्च करेंगे उसे कम करने का प्रयास करें। मैन पावर एंड मनी प्रॉब्लम के कारण होने वाली औद्योगिक घटनाओं में आर्डर टाइम से कम्प्लीट नहीं करेंगे, इससे होने वाली जिम्मेदारियों में कमी आएगी। वर्कस्पेस पर किसी प्रोजेक्ट पर कार्य करते समय टीम लीडर से आपका अनबन हो सकता है, जो आपके लिए अच्छा नहीं होगा। लव एंड लाइफ पार्टनर की किसी बात को लेकर आपमें तनाव की स्थिति बन सकती है। परिवार में हो रहे विवाद में आपकी मध्यस्ता से वाद-विवाद सुलहेगा। राजनीतिक और सामाजिक स्तरों पर आप कुछ भी बोलने से पहले एक बार सोच लें। “बोलना तो सब जानते हैं, पर कब और क्या बोलते हैं, यह बहुत ही कम लोग जानते हैं।” सेहत के मामले में बॉडी पैन की समस्या से आप परेशान रहेंगे। छात्रों को टेक्निकल फाल्ट का सामना करना पड़ेगा।
लकी रंग- येलो,नं-4

कन्या राशि (कन्या)-
चन्द्रमा 11वें हाउस में अपनी बुरी बहन से जीतेगी। व्याघात, लक्ष्मी योग के बनने से बिजनस में बड़े प्रोजेक्ट साथ ही आपके नए कांटेक्ट भी बनेंगे, जो आपके बिजनस को नई ऊंचाईयों पर ले जाएंगे। ऑफिस में आपको मेहनत करनी पड़ सकती है, किसी दूसरे सहकर्मी के लिव पर होने के कारण उसका काम भी आपको करना पड़ सकता है। परिवार में धार्मिक कार्यक्रम को लेकर आपकी भागीदारी। लव एंड लाइफ के साथ मोज-मस्ती में गुजरेगा। सोशल प्लेटफॉर्म पर आपकी किसी पोस्ट को अधिक से अधिक बार शेयर किया जाएगा। व्यक्तिगत यात्रा की योजना बन सकती है। स्वास्थ्य के मामले में आकलन को लेकर सर्तक हो जाएं खान-पान संयम प्राप्त करें।
लकी कलर- पर्पल,नं-1

तुला राशि (Libra)
चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे बने रहेंगे कर्मशील व काम करने का नशा करेंगे। ऑनलाइन होने में लाभ हाथ जुड़ने से आपकी चिंता में कमी आएगी। व्याघात, लक्ष्मी योग के बनने से आपके हाथ में कई दुर्घटनाएँ हो सकती हैं। परिवार में आपको अपना गुस्सा पर कण्ट्रोल रखना होगा। “माचिस किसी दूसरी चीज का जलने से पहले स्वयं को जलाती हैं, इसी तरह का क्रोध पहले आपको मिटा देता है फिर दूसरे को।” लव एंड मैरिड लाइफ में दिन का पूरा आनंद लेंगे। दांत और मुंह में तकलीफ से आप परेशान रहेंगे, ठंडा-गरम और खट्टी-मीठठी चीजों से दूरियां बनाएं। सामाजिक स्तर पर आपके किए गए कार्य बहुत ही शानदार होंगे उन सभी कार्यों की सराहना करेंगे। जनरल एंड कॉम्पिटिटिव फ्रेंड्स को ऑनलाइन कुछ नया सिखने को मिलेगा जो उनके करियर को निखारने के लिए बोहत अहम रहेगा।
लकी कलर- पिंक,नं-5

जगन्नाथ यात्रा 2023 की शुभकामनाएं: जगन्नाथ रथ यात्रा पर अपनों को ये खास शुभकामनाएं संदेश भेजें बधाई दें

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चंद्रमा 9 वें घर में रहेगा जिससे नोलेज बढ़ेगा। व्याघात लक्ष्मी योग के बनने से बिजनस में नई स्थिति हाथ लगने से आपकी लाभाघात की स्थिति बेहतर होगी, धनलाभ के आसार बनेंगे। ऑफिस में टीम आपको कुछ सरप्राइज दे सकती है, जिसके बारे में आप सोच भी नहीं पाएंगे। चेस्ट पैन की समस्या हो सकती है, वसा युक्त खान-पान से दूरियां बनाएं। परिवार के साथ बेहतर तारिके से समय व्यतीत करेंगे। लव एंड मैरिड लाइफ में चल रहे टकराव दूर होने से आपके लिए दूसरे दिनों के लिए नामांकन बेहतर निकलेगा। सोशल प्लेटफॉर्म पर किसी ग्लैमर पर्सन का सपोर्ट आपको मिलेगा जो आपके लिए लाभ साबित होगा। स्पोर्ट्स पर्सन किसी गतिविधि को लेकर प्रैक्टिस में अपना शत-प्रतिशत देने में लग जाएंगे।
लकी कलर- नेवी ब्लू,नं-3

धनु राशि (Sagittarius)
चंद्रमा 8वें सदन में किसी भी ननिहाल में जीत से समस्या हो सकती है। इलेक्ट्रॉनिक और विद्युतीय घटनाओं में चक्कर की चक्कर पूरी तरह से नहीं होने से आपकी चिंता जुड़ी हुई है। वर्कस्पेस पर सिद्धांतों की कानाफूसी के वरिष्ठ अपने काम से खुश नहीं होंगे। त्वचा से जुड़ी कुछ समस्याएं हो सकती हैं। परिवार में घरेलु झगड़ों से दूरियां बनाएं। साथ ही आप अपनी वाणी पर कण्ट्रोल प्राप्त करें। लव एंड मैरिड लाइफ में कुछ अवसाद की स्थिति आ सकती है। “डिप्रेशन से बाहर निकलने का सिर्फ एक ही रास्ता है कि आप स्वयं पर भरोसा करने लगते हैं।” एजाजम को देखते हुए सामान्य और प्रतिस्पर्धी छात्रों के लिए समय कठिन हो सकता है, वह अपने अध्ययन पर ध्यान नहीं देंगे।
लकी कलर- ग्रे,नं-2

मकर राशि (मकर राशि)
मून 7वें हाउस में जीतकर आपस में साझेदारी के बिजनस से लाभ होगा। सडनली मार्किट में कुछ तेजी से कारोबार में लाभ होने से आपके धन का कारण होगा। किसी से लिया हुआ धन वापस चुकता कर सकता है। कार्यस्थलों पर आपके कठिन प्रयासों के चलते किसी परियोजना की प्रस्तुति के लिए वरिष्ठों द्वारा आपका नाम सुझाया जा सकता है। “कड़ी मेहनत और अथक प्रयास थोड़ी सी योजना और विश्वास, नज़र मंजिल पर और लक्ष्य लक्ष्य में इसी सफलता का गुप्त राज़।” सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपके कार्य की गति पकड़ेंगे, जो आपकी सभी योजनाओं को दूर करेंगे। परिवार में संपत्ति से संबंधित मामला आपके पक्ष में आने से दिन आपके लिए बेहतर साबित होगा। लव एंड लाइफ एक्टिंग के दिन बेहतर बितेगा। अच्छे स्वास्थ्य के लिए डाइटिंग का प्रॉपर ध्यान रखें डाइट चार्ट को फॉलो करें। केट और टीओएफएल दस्तावेजों को लेकर ट्रेवलिंग हो सकती है।
लकी रंग- गोल्डन, नं-8

कुंभ राशि (Aquarius)
चन्द्रमा छठे सदन में कोई भी ऋण नहीं जीतेगा। पार्टनरशिप होने में पार्टनरशिप को लेकर संभलकर रहना होगा, कंप्लीटेड रिलेशन आपको कुछ गलत एंट्री हो सकती है। व्याघात, लक्ष्मी योग के बनने से वर्कस्पेस पर आपकी सैलरी में दरार पड़ सकती है। फिजिकल वर्कआउट करने से जॉइंट पैन की समस्या हो सकती है। सामाजिक स्तर पर आपके कार्यों से समाज में आपकी प्रतिष्ठा। लव एंड मैरिड लाइफ में कुछ बदलाव का सामना करना पड़ेगा। दोस्तों के साथ दिन का आनंद लेने के लिए किसी स्पॉट स्पॉट पर जाने की योजना बन सकती है। जनरल एंड कॉम्पिटिटिव एजाजमेंट में किए गए हार्ड वर्क का रिजल्ट को जल्द ही खुशी की खबर के रूप में मिलेगा।
लकी कलर- क्रीम,नं-4

मीन राशि (Pisces)
चंद्रमा 5वें घर में रहेंगे जिससे संतति सुख प्राप्त होगा। बिजनस में आ रही समस्या कुछ हद तक दूर होने से आपका तनाव कम होगा। “चिंता कर कभी कुछ हल नहीं होता, बिना मेहनत के कोई सफल नहीं होता।” कार्यस्थल पर आपको नई शुरुआत में शामिल किया जा सकता है। राजनीतिक और सामाजिक स्तर पर किसी बड़े विवाद को हल करने में आपकी भूमिका महत्वपूर्ण बनी रहेगी। परिवार के साथ दिन का पूरा आनंद लेंगे। लव एंड मैरिड लाइफ में कुछ रोमांस का सामना करना पड़ता है लेकिन दोपहर बाद सामान्य होसेटसेट्स पर्सन को बड़े मंच पर सफलता मिल सकती है। किसी जबरदस्ती को लेकर किसी दूसरे शहर की जटांअमसपदह हो सकता है।
लकी रंग- हरा,नं-7

[ad_2]

Source link

Umesh Solanki

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *