जन्म वर्षगांठ बॉलीवुड अभिनेत्री रीमा लागू कैरियर फिल्म्स सीरियल परिवार बच्चे पति जीवन शैली अज्ञात तथ्य

0
63
Spread the love


रीमा लागू अज्ञात तथ्य: रीमा लागू किसी पहचान की मोहताज नहीं बन रही है। उन्होंने बॉलीवुड में अपना अलग ही मुकाम बनाया। अभिनय को अपनी जीवनचर्या वाली रीमा का जन्म 21 जून 1958 के दिन हुआ था। बता दें कि रीमा का असली नाम नयन भड़भड़े था। उनकी मां मराठी सिनेमा की मशहूर एक्ट्रेस मंदिराकिनी खद बड़ी थीं. इसका मतलब यह था कि रीमा को बचपन से ही एक्टिंग की डोज मिलने लगी थी। रीमा की ज़िंदगी में तमाम आरोप आए, लेकिन उन्होंने कभी हार नहीं मानी।

जब अभिनय के लिए पढ़ाई छोड़ दी

बता दें कि पढ़ाई के दौरान ही रीमा का हंगामा अभिनय की तरफ होने लगा था। ऐसे में हाईस्कूल के बाद ही वह अभिनय की दुनिया में कदम रख कर रुका हुआ था। इसके बाद उन्होंने कई साल तक थिएटर भी किया। हालांकि, बाद में करीब 10 साल तक बैंक में नौकरी की। साल 1980 के दौरान उन्होंने फिल्म ‘कलयुग’ से हिंदी सिनेमा में कदम रखा।

चंद साल में टूट गया सात जन्मों का बंधन

सिनेमा की दुनिया में कदम रखने के बाद रीमा की मशहूर मराठी अभिनेता विवेक लागू से हुई। दोनों धीरे-धीरे-धीरे इतने करीब आ गए कि शादी के बंधन में बंध गए। वहीं, अभिनेत्री ने अपना नाम रीमा लागू किया। दोनों की एक भी बेटी है, जिसका नाम मृण्मयी लागू है। बेटी के जन्म के बाद रीमा और विवेक के रिश्ते में दरार आने लगी है। उसी समय कुछ समय बाद उनका रिश्ता टूट गया।

आखिरी पल तक एक्टिंग कर रहा था

पति से अलग होने के बाद रीमा ने अपनी बेटी की जिम्मेदारी खुद ली। चार दशक के करियर में रीमा ने अपनी छवि पर कोई दाग नहीं लगाया। रीमा ने अपने करियर में अजय देवगन, शाहरुख खान, सलमान खान, संजय दत्त जैसे दिग्गज कलाकारों की मां की पहचान की। सिल्वर स्क्रीन पर वह जूही चावला की मां भी बनी थीं। एक्टिंग के प्रति रीमा का पैशन इतना ज्यादा था कि वे चंद घंटे पहले तक शूटिंग की थी। दरअसल, उस दिन वह शूटिंग के बाद घर आए और आधी रात को नींद में उनके सीने में दर्द होने लगा। साल 2017 में 18 मई को ही वह तारीख है, जब रीमा ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया।

विवेक दहिया को ‘टीवी एक्टर’ का टैग देकर फिल्मों से कर दिया था रिजेक्ट,बोले- ‘3-4 साल घर पर बैठने की दी गई थी सलाह’



Source link

Umesh Solanki

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here