Home Feature भोपाल हमीदिया अस्पताल में चूहों ने काटा शव, स्वास्थ्य मंत्री विश्वास सारंग ने दिए जांच के आदेश

भोपाल हमीदिया अस्पताल में चूहों ने काटा शव, स्वास्थ्य मंत्री विश्वास सारंग ने दिए जांच के आदेश

0

[ad_1]

भोपाल: मध्य प्रदेश (मध्य प्रदेश) की राजधानी भोपाल (भोपाल) के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल में शूमार हमीदिया अस्पताल (हमीदिया अस्पताल) के मोर्चरी से बॉस का मामला सामने आया है। दरअसल अस्पताल के मोर्चरी में रखे एक शव को चदर ने कुतर डाला, इसकी खबर फैलते ही अस्पताल प्रशासन में दहशत फैल गई। अस्पताल के इस झटके के बाद प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग (विश्वास सारंग) ने जांच के आदेश दिए हैं।

हमीदिया अस्पताल में शव के चहेरे के कुतरने की खबर फैली ही, मामले में राजनीति भी मुखर हुई है। हॉस्पिटल एडमिनिस्ट्रेशन का कांग्रेस ने प्रदेश की बीजेपी सरकार पर तंज कसा है। मिली जानकारी के मुताबिक 50 साल रब सिंह का निधन हो गया था। मौत के बाद उनके शव को हमीदिया अस्पताल की मोर्चरी में रख दिया गया था।

नमूना को लेकर मंत्री विश्वास सारंग ने जांच के आदेश दिए

मंगलवार (20 जून) की शाम को जब जाम के शव को मोर्चरी से निकाला गया, तो शव को दोनों कानों से खून का रिसान हो रहा था, जिससे ये बात सामने आई कि मोर्चरी में दीप भर्ती में शव को चहकते हुए कुतरा है . इस दोषी की खबर अस्पताल प्रशासन में एक बार फिर मच गई। सरकार के स्वास्थ्य शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं और कहा है कि जांच रिपोर्ट आने पर ही स्थिति स्पष्ट हो सकती है।

कांग्रेस ने चिकित्सा शिक्षा मंत्री को ठहराया दोषी

इस मामले में कांग्रेस के मीडिया विभाग के अध्यक्ष केके मिश्रा का कहना है कि राज्य में इंसान असुरक्षित हैं और अब मरने के बाद इंसान का शव भी सुरक्षित नहीं है। इस मामले में चिकित्सा शिक्षा मंत्री सारंग और गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की जाएगी। उन्होंने कहा कि शव सुरक्षित नहीं है यानी समानार्थी हैं। वहीं, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा हर विषय पर बोलने की बीमारी से ग्रस्त डॉक्टर हैं, वे सरकार के प्रवक्ता भी हैं, इसलिए उन्हें सरकार का पक्ष रखना चाहिए।

ये भी पढ़ें: अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस: इंदौर में भी मनाया योग दिवस, सांसद और कलेक्टर सहित कई अधिकारियों ने किया सूर्य नमस्कार

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here