Home Lifestyle मैरिनेटेड बाजरा से लेकर स्टफ्ड मशरूम तक, पीएम मोदी के व्हाइट हाउस स्टेट डिनर के लिए ये है मेन्यू

मैरिनेटेड बाजरा से लेकर स्टफ्ड मशरूम तक, पीएम मोदी के व्हाइट हाउस स्टेट डिनर के लिए ये है मेन्यू

0

[ad_1]

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिन के अमेरिकी दौरे पर हैं। दूसरे दिन के दौरे में डीसी में राष्ट्रपति और जेल के मंत्रियों ने मोदी का भव्य स्वागत किया। मोदी के भव्य स्वागत में एक शानदार स्टेट डिनर का आयोजन किया जाएगा। जिसमें ऐसे खास-खास व्यंजन शामिल होंगे जिनका नाम ज्यादा लोगों ने आज तक नहीं सुना होगा। मोदी के स्वागत में राखी डिनर पार्टी में किसी भी तरह की कमी नहीं हो इस बात का ध्यान रखते हुए जो ज्योतिषी की पत्नी जिल कोरियोग्राफर ने खास तैयारी की थी।

जिल ऑर्गनाइजेशन का एक वीडियो न्यूज एजेंसी एएनआई ने अपने ट्विटर हैंडल से पोस्ट किया है जिसमें उन्होंने पहले मोदी का स्वागत करते हुए कहा है कि पीएम मोदी पूरी तरह से शाकाहारी हैं। ऐसे स्टेट रेस्तरां में शाकाहारी भोजन ही परोसा गया। वैसे किसान भाई मोदी अनाज को लेकर फोकस कर रहे हैं इसलिए उनकी रात के घर में अनाज या बाजार से बनी डिश बनाई जाएगी. डीसी में पीएम मोदी के सम्मान में स्टेट डिनर का मेन्यू सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। गेस्ट जेल द्वारा दी गई जानकारी में बताया गया है कि इसे बनाया गया है शेफ नीना कर्टिस, व्हाइट हाउस के प्रोफेसर क्रिस कोमरफोर्ड और व्हाइट हाउस के प्रोफेसर प्रोफेसर सूजी मॉरिसन

स्टेट डिनर पार्टी में सजने वाली है खास डिश

मोदी के स्वागत में इस डिनर पार्टी में अनाज से बने कई टुकड़े बनेंगे। जिसमें मैरिन डिटेड मिलेट, ग्रिल्ड कॉर्न लीव्स क्यू, कॉम्प्रेस्ड वॉटरमेलन और टैंगी एवेकैडो सॉस शामिल हैं। जबकि मेनकोर्स में स्टाफ़ पोर्टोबेलो मून, क्रीमी सफ़रन इन्फुज़ रिसोट्टो। लेमन डिल योगार्ट सॉसकेक, क्रिस्पड मिलेट केक, समर स्कवशेश, इनफ्यूज्ड स्ट्रॉबेरी शॉर्टकेक।

मेरिन डेडेट मिलेट– मोदी के स्वागत में जो डायनर पार्टी में शामिल किया गया है, उसमें अधिकांश मात्रा में अनाज शामिल है। मैरिन ने मिलिटेट में भी नामांकन किया। यानी फ्राइड कॉर्न होगा. जिसे मेरिनेट करके स्कोर किया जाएगा।

ग्रील्ड कॉर्न कोकोकी- यह एक तरह का व्यंजन है जिसे शाकाहारी लोगों के लिए सबसे अच्छा माना जाता है। यह जून-जुलाई के वक्त लोग सबसे ज्यादा खाते हैं। इसमें सीताफल, जलापेनो काली मिर्च, मक्का। प्याज, धनिया पत्ती, जैतून का तेल, लहसुन, काली मिर्च, टमाटर, नींबू, पुदीना और नमक के साथ-साथ और कई तरह के तत्वों से बने होते हैं। इसे बनाने में 45 मिनट का समय लगता है।

कॉम्प्रेस्ड वॉटरमेलन: इस डिश में वॉटरमेलन का आटा सर्व किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: यह एवेकैडो सॉसेज बनाना बेहद आसान है। इसके मसाले को बनाने के लिए सामान से मसाला बनाया जाता है। जिसे एवेकैडो के साथ सर्व किया जाता है।

पोर्टोबेलोमॉम
पोर्टोबेलो मशरूम एक शानदार रेसिपी है। यह आप किसी के साथ भी खा सकते हैं। इसमें फ्राइड मून होता है.

क्रीमी सफ़ारन इन फ़ुज़ रिसोट्टो

ड्राई मोरेल मशरूम, स्ट्रॉबेरी मक्खन, प्याज, अरबोरियो चावल, टीस्पून केसर, नमक और काली मिर्च, पारमेज़न चीज़ के माध्यम से यह खास व्यंजन बनाया जाता है।

लेमन दिल योगार्ट सॉस: इस चटनी को ब्राउन मक्खन के साथ बनाया जाता है. जिसमें छोटी सा लहसुन, नींबू और धनिया की पत्ती डाली जाती है। जिसके बाद ये लेमन बटर चटनी बनी है। इसे आप किसी भी चीज़ के साथ खा सकते हैं.

क्रिस्पड मिलेट केक

इसमें बहुत सारे मिलेट को क्रिस्पड बनाकर उन्हें अच्छे से केक बनाया जाता है। जिसमें घी, मक्खन का प्रयोग किया जाता है।

ये भी पढ़ें: बारिश के मौसम में खाने के इन कपड़ों को थाली से दूर कर दें…वरना सेहत को हो सकता है बड़ा खतरा



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here