[ad_1]

वास्तु टिप्स: घर में सामान को लेकर बहुत सी बातें कही जाती हैं। जादू को किस समय लगाना चाहिए, चाकू को किस समय नहीं लगाना चाहिए। जादू को घर में रखने की जगह कहा जाना चाहिए, जादू को कैसे रखना चाहिए। ये सभी बातें जो आपने बड़ों से सुनी होंगी या किसे कहीं भी छोड़ी होंगी, सभी बातें हमें इन बातों में अपनानी चाहिए, क्योंकि ये बातें हमारे सिद्धांतों में कही गई हैं, संग्रहित करने से हमारे जीवन पर निश्चित रूप से असर पड़ता है।

ऐसा कहा जाता है कि अगर आपके घर से कभी कोई बाहर जा रहा हो तो उस समय घर में कोई भी सामान नहीं लगाना चाहिए या फिर कोई सामान नहीं लगाना चाहिए। इस बात के पीछे एक धार्मिक कारण है धार्मिकता को पवित्र माना जाता है, और यह पवित्रता का प्रतीक है। ऐसा माना जाता है कि यदि आप किसी के घर में समय-समय पर मिलावट करते हैं तो आप देवी-देवताओं का अपमान करते हैं।

इसके पीछे एक और कारण ऐसा माना जाता है कि अगर आपके पास इस तरह का मसाला है तो आप अपने सौभाग्य को घर से बाहर निकाल देते हैं। ऐसा माना जाता है कि जो व्यक्ति घर के बाहर जा रहा होता है उसके साथ आपका सौभाग्य भी बाहर चला जाता है। ऐसा माना जाता है कि इस तरह से आप सफल नहीं हो पाते और अपनी जिंदगी से पीछे हो जाते हैं।

लक्ष्मी मां की पहचान दी गई है। ऐसा माना जाता है कि ऐसा करने से लक्ष्मी जी आपकी रुष्ट हो जाती हैं और धन से जुड़ी समस्याएं आपको परेशान करती हैं।

मां सरस्वती: 24 घंटे में इस समय जंया पर बैठती हैं देवी सरस्वती, पूर्ण रूप से प्रतिष्ठित हैं मन

अस्वीकरण: यहां बताई गई जानकारी सिर्फ संदेशों और जानकारियों पर आधारित है। यहां यह बताता है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, सूचना की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी विशेषज्ञ की जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित सलाह लें।

[ad_2]

Source link

Umesh Solanki

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *