Home Feature सीएम अशोक गहलोत का बड़ा ऐलान, राजस्थान की सभी बसों में महिलाओं को किराये में 50 प्रतिशत की छूट समाचार

सीएम अशोक गहलोत का बड़ा ऐलान, राजस्थान की सभी बसों में महिलाओं को किराये में 50 प्रतिशत की छूट समाचार

0

[ad_1]

रायपुर: राजस्थान रोडवेज के सभी ग्रेड की महिला यात्रियों को अब आधा बिजनेस ही देना होगा। निजीकरण सरकार ने उन्हें कर्मचारियों के सभी 50 प्रतिशत भाड़े में 50 प्रतिशत की छूट देने का निर्णय लिया है। राज्य सरकार के प्रवक्ता ने गुरुवार को यह जानकारी दी.

प्रवेक्टा ने कहा कि राज्य सरकार ने महिलाओं के लिए वैगनों में यात्रा करने के लिए लॉज का ढाँचा बढ़ाया है। अब महिला/बाल कर्मियों को राज्य की सीमा में राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम के सभी विभागों की ओर से 50 प्रतिशत की छूट दी जाएगी। मुख्यमंत्री अशोक देशमुख ने इस संबंध में प्रस्ताव को भंग कर दिया है।

प्रस्ताव के अनुसार, राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम के सभी डिवीजनों में यात्रा करने के लिए महिलाओं/बालों का आधा स्टोर ही रखा गया है। अभी महिला/बाल सहायक को केवल साधारण श्रेणी के किराये में यात्रा करने पर 50 प्रतिशत की छूट दी जा रही थी।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री ने बजट 2023-24 में महिलाओं को सामान्य कर्मचारियों के लिए यात्रा करने पर भाड़े में 30 से 50 प्रतिशत की छूट देने की घोषणा की थी। यह घोषणा एक अप्रैल 2023 से लागू होने की थी।

इसके बाद, 25 मई, 2023 को सिंधी कैंप, जयपुर में स्थित नवीन बस टर्मिनल के व्याख्यान समारोह में डॉक ने इस रेलवे स्टेशन के सभी डिवीजनों की यात्रा में आवेदन करने की घोषणा की थी। मुख्यमंत्री की घोषणा के घोषणा पत्र में यह प्रस्ताव दिया गया है।

इसे भी पढ़ें: राजस्थान राजनीति: शांति धारीवाल ने अपने ही मंत्री और विधायक पर कसा तंज, गुटबाजी को लेकर दिया ये बड़ा बयान

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here