Home Feature छत्तीसगढ़ में मानसून ने प्रवेश कर लिया है, मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी कर दिया है

छत्तीसगढ़ में मानसून ने प्रवेश कर लिया है, मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी कर दिया है

0

[ad_1]

रायपुर समाचार: छत्तीसगढ़ में हर साल 10 जून को मानसून (मानसून) की शुरूआत होती है। लेकिन इस साल की साजिश (मानसून) ने छत्तीसगढ़ का लोगों को इंतजार कराया है और आज यानी 23 जून को साजिश ने छत्तीसगढ़ में प्रवेश कर लिया है। साउथ वेस्ट डिक्लेयर ने दक्षिण छत्तीसगढ़ यानि बस्तर (बस्तर)संभाग से पहले की तरह ही प्रवेश किया है। इसकी आधिकारिक तौर पर घोषणा भी हो चुकी है. रायपुर मौसम विभाग (मौसम विभाग) के विशेषज्ञ एचपी चंद्रा ने एबीपी न्यूज के आगमन की पुष्टि की है।

लंबे समय से इंतजार के बाद छत्तीसगढ़ में बगावत की एंट्री हुई
वास्तविक शुक्रवार को रायपुर सीज़न विभाग ने डीफ़ाई की एंट्री (मानसून एंट्री) की पुष्टि कर दी है। इसके अलावा मौसम विभाग ने बताया कि दक्षिण पश्चिम फैजाबाद की सीमा उत्तरी रत्नागिरि, बीजापुर, निज़ामाबाद, दुर्ग, डाल्टनगंज, बक्सर और सिद्धार्थ नगर है। इसके अलावा दक्षिण पश्चिम दिशा को आगे बढ़ाने के लिए विषम परिस्थितियाँ बनी हुई हैं। रायपुर (रायपुर) के मौसम विभाग के विशेषज्ञ एचपी चंद्रा ने बताया कि दुर्ग सागर (दुर्ग डिवीजन) से दुर्ग में प्रवेश के साथ-साथ दुर्ग का कवर भी चुकाया जा सकता है। आने वाले रविवार तक पूरे प्रदेश में मानसून सक्रिय हो सकता है। यानी 2 दिन में रायपुर, बिलासपुर और सरगुजा किलेबंदी में भी जल्द ही सक्रियता हो जाएगी।

सुकमा जिले में भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट
इसके रायपुर मौसम विभाग ने अगले 24 से 48 घंटों के लिए छत्तीसगढ़ में भारी बारिश की चेतावनी (रेन अलर्ट) भी जारी की है। इसके अलावा सचिवालय के सुकमा (सुकमा) जिले के लिए मौसम विभाग ने रेड अलर्ट (रेड अलर्ट) भी जारी किया है। प्रत्याशित के अनुसार छत्तीसगढ़ के 12 पुर्तगालियों में डुबाकी के प्रवेश द्वार (मानसून में प्रवेश) से लगातार बारिश के क्षेत्र हैं। इसमें जंगली, दांतेवेड़, बीजापुर, बिलासपुर, रायगढ़, कोरबा, गवाद, धमतरी, कोंडागांव, कांकेर और नारायणपुर जिले के लिए येलो शामिल हैं। (येलो अलर्ट) जारी किया गया है. इसके अलावा अनौकेल लागे में भी बारिश होने की संभावना है.

छत्तीसगढ़ में छूट का नमूना
इस साल की साज़िश ने भारत में 8 दिनों की देरी से दस्तक दी है। इसका कारण अरब सागर (अरब सागर) में समुद्री भोजन को माना जा रहा है। जिस कारण से सुपरहीरो की प्रेमिका की मृत्यु हो गई। इसके अलावा छत्तीसगढ़ से 15 दिन की दूरी तय की गई। भविष्यवाणी की घोषणा छत्तीसगढ़ में 20 जून तक लोगों को 40 से 45 डिग्री तापमान के साथ गर्मी (हीट वेव) झेलनी पड़ी। वहीं राज्य सरकार ने स्कूल (स्कूल) के बच्चों की गर्मी की छुट्टी भी 25 जून तक बढ़ा दी है।

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ की राजनीति: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्तियों को पार्टी प्रभारी ने दी शपथ, बीजेपी बोली- ‘अमित शाह की एक धमाके से…’

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here