[ad_1]

आज का राशिफल 24 जून 2023, आज का दैनिक राशिफल: ज्योतिष के अनुसार 24 जून 2023, शनिवार का दिन महत्वपूर्ण है। आज रात्रि 10:17 तक षष्ठी तिथि फिर सप्तमी तिथि रहेगी. आज प्रातः 07:18 तक माघ नक्षत्र फिर पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र रहेंगे। आज संकेत से बनने वाले वाशि योग, आनंदादि योग, सुनफा योग, सिद्धि योग का साथ मिलेगा। अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा। चन्द्रमा सिंह राशि में रहेंगे. आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करिये, आज दो समय है।

दोपहर 12:15 से 01:30 बजे तक अभिजीत अभिषेक एवं दोपहर 02:30 से 03:30 बजे तक लाभ-अमृत का चौघड़िया रहेगा। वहीं सुबह 09:00 से 10:30 बजे तक राहुकाल रहेगा। अन्य राशि वालों के लिए शनिवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
चंद्रमा 5 वें हाउस में एलेक्जेंड्रा संत के आचरण पर नजर रखी गई। फॉरेन बिजनेसमैन के बड़े को लेकर विदेश यात्रा हो सकती है, जो उनकी भरपाई हो सकती है। सिद्धि योग के बनने से वर्कशॉप दिन पर आपके लिए अनुकूल रहेगा। स्वास्थ्य के मामले में आप किसी भी तरह की संक्रमण की समस्या से चिंतित हैं। लव मैरिड एंड लाइफ में आपका मिज़ाज ट्रबल क्रिएटर हो सकता है। सप्ताहांत पर काफी दिनों के बाद आप परिवार के साथ स्पिरिटचुअल कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। स्पोर्ट्स पर्सन ग्राउंड पर अच्छा प्रदर्शन करेंगे, जिससे उनकी आर्सेनिक वैल्यूएशन बनेगी।

वृषभ राशि (वृषभ)-
चन्द्रमा चतुर्थ सदन में माँ दुर्गा को याद करने से सफलता प्राप्त हुई। ऑनलाइन सबसे बड़ी किसी भी प्रकार की कैरलेस करना आपके लिए नुकसान बना रहेगा। वर्कशॉप पर कार्य की अधिकता से आपकी सेहत बनी रह सकती है। परिवार में किसी धार्मिक कार्य में बाधा उत्पन्न हो सकती है। वीकेंड पर लव एंड मैरिड लाइफ में नोक-झोंक हो सकती है। एसिडिटी एनालॅक्सिटिक मेटल्स हो सकता है। पॉलिटिशंस किसी भी मंच पर अपने शब्दों के चयन पर ध्यान दें अन्यथा बाद में माफ़ी मांगना पड़ सकता है। दोस्त का कॉन्फिडेंस साझेदार लौवा रहेगा। “सफ़लता की महत्वपूर्ण कुंजी तैयारी है।”

मिथुन राशि (Gemini)-
चन्द्रमा तीसरे घर में रहेंगे जिससे साहस, करेज में वृद्धि होगी। बिग में रिसर्च थिंकिंग से बिग की ग्रोथ में टूटना होगा। सीनियर्स की सहायता के साथ ही आपके कार्य की सराहना भी होगी। लव एंड मैरिड लाइफ में आ रही कुछ स्टूडियो का हल निकलेगा। परिवार में परिवार से धन लाभ हो सकता है। गले में संक्रमण की समस्या से आप बचे। पुराना ओवर कॉन्फिडेंस से बचा हुआ। “आत्मविश्वास एक खराब गुण हैं, पर अति विश्वास एक बीमारी का प्रतीक है।”

कर्क राशि (कर्क राशि)-
चंद्रामा दूसरे हाउस में इंजीनियर्स हाउस के रिनोवेशन इंजीनियर हैं। अपनी चतुर्थी से किसी भी प्रकार का ऑफर बिग के ओल्ड स्टॉक की बिक्री में सफल होगा। “बुद्धि वह आग लगा रही है जो संपूर्ण जगत को अकेले रोशन करने का साहस दिखा सकती है।”वर्कस्पेस पर कार्य का अंत कम रहेगा। परिवार के घरेलु मेटर में अधिकांश यात्री-अंदाजी ना करें। लव एंड मैरिड लाइफ में रिश्ते में मधुरता आएगी। स्वास्थ्य के मामले में दिन बेहतर रहेगा। सप्ताहांत पर रिश्तेदार रिलेटेड ट्रेवलिंग आपके लिए लक्की रहेगी। स्पोर्ट्स पर्सन का कॉन्फिडेंस और एनर्जी लेवल हाई बना रहेगा।

सिंह राशि (Leo)-
चन्द्रमा आपकी राशि में अल्पावधि का विकास करेगा। बीमा सेक्टर बिग में नए ऑफर की पेशकश बिग की ग्रोथ में गिरावट करने में सफलता प्राप्त होगी। वर्कशॉप पर आ रही छोटे-छोटे सहयोगियों पर जीत हासिल करते हुए आप आगे बढ़ेंगे। सेहत के मामले में योग-प्राणायाम को अपने जीवन में शामिल करें। “सुबह हो या शाम, रोज कि योग निकट ना आये तुम्हारा कोई रोग।”फैमिली में किसी के साथ हो वैर-विरोध का जिम मदक होगा। लव लाइफ एंड राजभवन के बिहे वीर से दिन तनाव भरा रहेगा। सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर किसी भी कार्य के लिए एडवाइस आपके लिए अच्छा होगा। विद्यार्थी को अध्ययन पर ध्यान देने और भविष्य में काम करने वालों की आवश्यकता है।

कन्या राशि (Virgo)-
चंद्रमा 12 वें हाउस में प्लॉट का खर्चो को कम करने की योजना बनाई गई। बिजनेस में मैन पावर की कमी के साथ बनाए रखा समय से पूरा करने में आपको अधिकांश अनुपात का सामना करना पड़ता है। चतुर्थ श्रेणी अवशेष.कार्यालय में आपके द्वारा बनाए गए कार्यों के बारे में जानकारी दी जाएगी। परिवार में वृद्धि का खर्च आपके लिए किसी भी काम से कम नहीं है। “चिंता चिता समान है इसलिए आप चिंता न करें।” स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहें। लव एंड मैरिड लाइफ में रिलेशन जारी किया जा सकता है। सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर किसी भी तरह का डिसिशन इमोशनल बाय ना ले जो भी डिसिशन लेता है सोच-समझकर ही लें तो आपके लिए बेहतर रहेगा। विद्यार्थी ने अपनी पढ़ाई में भटकाव से आश्रय लिया और अपने वयस्कों को ऊपर उठाया।

तुला राशि (तुला)
चंद्रमा 11वें हाउस में लॉज की मदद से आप लॉस में एक एजेंसी से लाभ प्राप्त कर सकते हैं। सिद्धि योग के बनने से स्वास्थ्य क्षेत्र में बहुत बड़ा प्रोफिट मिलेगा। आप अपने प्रोडक्ट्स की सेल में किसी भी फेमस फेस को ब्रांड एम्बेसडर बनाकर की कंपनियां बना सकते हैं। मार्केटिंग रिलेटेड जॉब पर्सन के प्रोफिट हैंड अस्वस्थ। परिवार में सार्वभौम भरा हुआ राक्षस रहेगा, जो तुम्हारे को छु-मंतर कर देगा। लव एंड मैरिड लाइफ में आपको अपनी वाणी और जिद्दी स्वभाव पर कंट्रोल रखना जरूरी है। पॉलिटिशियन के लिए किसी प्रसिद्ध पर्सन की सलाह का काम हो सकता है, जिसे फॉलो करेंगे। सेहत के मामले में बॉडी पैन की परेशानी हो सकती है। यात्रा के समय किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है।

जानिए क्या है मंदिर में लगी घंटियों का महत्व, जानें लाभ

वृश्चिक राशि (वृश्चिक)
चन्द्रमा 10 वें हाउस में विधायकों से जूडे लोगो को आज सफलता मिली। क्लॉथ बिग में आपके हाथ में नया कीमती सामान लग सकता है, साथ ही आप किसी नए बड़े की कंपनी बना रहे हैं, तो दोपहर 12.15 से 1.30 और 2.30 से 3.30 बजे मध्याह्न तक। आपके स्मार्ट वर्कशॉप को किसी भी प्रशिक्षित वर्कशॉप पर देखकर आपकी जिम्मेदारी तय की जा सकती है। लव लाइफ और नागपुर के साथ बेहतर समय व्यतीत करेंगे। परिवार में शांत समुद्र तट पर आने वाली क्रिस्टोफर का सामना होगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से आपका दिन अच्छा रहेगा आप भी संपर्क कर सकते हैं। स्पोर्ट्स पर्सन एक्टिविटीज में बिजी अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ने के प्रयास में जुट जाएंगे।

धनु राशि (धनु)
चन्द्रमा 9वें घर में रहेंगे जिससे समाज, परिवार में आपका कद ऊंचा होगा। सिद्धि योग के बनने से लेकर अब तक के सबसे सफल प्रयास में कुछ बदलाव कर लाभ प्राप्त करना होगा। बेरोज़गार लोग नौकरी के लिए नई राह खोल सकते हैं। दोस्तों को अपने आलस पर कंट्रोल करने की जरूरत है। फ़ैमिली में किसी भी तरह से आपको अपने माता-पिता की मदद की सुविधा मिलती है। लव लाइफ एंड राजभवन पर बिलिव करने की जरूरत है। सदनली यात्रा से आप चिड़चिड़े और तनाव में रहेंगे। पॉलिटिशंस के किसी कार्य के कारण उनका मान-सम्मान बढ़ेगा।

मकर राशि
चंद्रमा 8वें हाउस में आप अपनी गाड़ी से यात्रा कर रहे हैं तो सावधानी बरतें। बिज़नेस में किसी भी प्रकार का निवेश करने से पहले उस पर रिसर्च कर लें। बिज़नेस के मामले में किसी प्रकार का जोखिम न लें। वर्कशॉप पर सीनियर्स की बातें, जानें अपनी नौकरी तक का मौका सामाजिक स्तर पर आपके लिए दिन पोर्टफोलियो से भरा रहेगा आप किसी भी प्रकार की रुक-टिपणी करने से सिखा सकते हैं। वीकेंड पर लव एंड लाइफ का गुस्सा झेलना पड़ा। परिवार में संपत्ति को लेकर बहसबाजी हो सकती है। वयस्क पेशेंट शेष। “पहला सुख निरोगी काया।” जनरल एंड कॉम्पिटिटिक्यूटिव विद्यार्थियों को सफल होने के लिए अपने अनुभव में बदलाव लाना चाहिए।

कुम्भ राशि (कुंभ राशि)
चंद्रमा 7वें हाउस में रहेंगे जिससे जीनवसाथी के साथ कदम से कदम मिलाकर चलेंगे। सिद्धि योग के बनने से ऑनलाइन ब्लास्ट दिग्गजों में आपके हाथ का नया प्रस्ताव रिवाइवल जिससे आपके धन में वृद्धि होगी। वर्कशॉप पर टीम वर्कशॉप आपकी सफलता का राज बनाएगी। परिवार में आ रही दस्तावेज़ी को आप आसानी से सॉल्व करेंगे। सोशल पर बड़े-बुजुर्गों की कोई सलाह आपके लिए मील का पत्थर साबित होगी। लव लाइफ़ और नागालैण्ड के साथ साहसिक उद्यम गुजरातेंगे। स्वास्थ्य के मामले में आप अपनी परेशानी का कारण बन सकते हैं। सिद्ध सप्ताह विषयों को सीखने पर अधिक जोर दे और अपने लक्ष्य पर विबने रखें।

मीन राशि (मीन)
चंद्रमा छठें घर में रहेंगे जिससे पुरानी जटहिल बिमारी से नींद मिल जाएगी। केमिकल, आयल, प्लास्टिक एंड पेंट्स बड़ी तेजी से आने से आपकी पुरानी खरीदारी पूरी होगी। कार्यशालाओं पर आप अपने कार्य को लेकर सीरियस कहेंगे। लव एंड मैरिड लाइफ में आप अपने मन की बात शेयर करेंगे। सप्ताहांत पर परिवार के साथ धार्मिक यात्रा का प्लान बन सकता है। परिवार में सुख शांति बनी रहे, जिससे आपके तनाव में सुधार आए। सेहत के मामले में दिन नरम रहेगा। जनरल कॉम्पट एंड ऑपरेटिड सैक्सेस ने डुरियां में शेयर के रास्ते बनाए रखा। “सफलता का कोई शॉटकट नहीं है इसके लिए कड़ी मेहनत करें।”

[ad_2]

Source link

Umesh Solanki

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *