दिल्ली मौसम अपडेट आज आईएमडी ने येलो अलर्ट जारी किया, दिल्ली एनसीआर में किसी भी समय बारिश शुरू हो सकती है

0
47
Spread the love


दिल्ली मौसम अपडेट आज: देश की राजधानी दिल्ली समेत आसपास के क्षेत्र में शनिवार सुबह से ही बादल छाए रहे। वहीं तापमान करीब 38 डिग्री तक जा रहा है और मौसम में आद्रता ज्यादा होने की वजह से काफी संख्या में लोग खराब महसूस कर रहे हैं। अनदेखी, दिल्ली के आसमान में बादल छाए हुए हैं और किसी भी समय बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली के गुड़गांव, गौतमबुद्धनगर और गुड़गांव में भी बारिश होने का खतरा है।

भारत मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में शनिवार को आसमान में बादल छाए रहेंगे और दिन में बारिश के साथ बारिश होगी और आसमान में बादल छाए रहेंगे। अधिकतम 38 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 30 डिग्री का निवास स्थान है। आईएमडी के ग्रेड के साथ हल्की से मध्यम बारिश भी हो सकती है। दिल्ली के मौसम विभाग में गुड़गांव, ग्रेटर और ग़ाज़ियाबाद के लिए भी येलो जारी किया गया है। आईएमडी के अनुसार 28 जून तक दिल्ली में लगातार बारिश होने का खतरा है। वहीं 29 जून को गेहूं के साथ बादल के छाने और बूंदाबांदी की संभावना है.

पिछले 24 घंटों के दौरान अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 37.7 डिग्री और न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 27.4 डिग्री दर्ज किया गया। बता दें कि दिल्ली के लोग अब बिकाऊ आने का इंतजार कर रहे हैं। जानकारी के अनुसार 28 जून तक दिल्ली और फार्मास्युटिकल में आगमन की संभावना है।

आद्रता सामान्य से अधिक

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार दिल्ली में शनिवार दोपहर साढ़े आठ बजे सापेक्षिक पैनल 69 प्रतिशत दर्ज किया गया, जो सामान्य से अधिक है। सीपीसीबी के आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में शनिवार सुबह नौ बजे समग्र वायु गुणवत्ता उपकरण 162 दर्ज किया गया जो मध्यम श्रेणी में आता है। बता दें कि शून्य से 50 के बीच एक्यूआई अच्छा, 51 से 100 के बीच औसत, 101 से 200 के बीच मध्यम, 201 से 300 के बीच खराब, 301 से 400 के बीच बहुत खराब और 401 से 500 के बीच गंभीर माना जाता है।

ये भी पढ़ें: दिल्ली अध्यादेश विवाद: ‘रोजाना एक मंत्री को न किसी मामले में फंसाया गया’, सौरभ भारद्वाज का दावा- दिल्ली के सबसे अमीर एलजी पर है दबाव



Source link

Umesh Solanki

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here