[ad_1]

रविवर उपाय: रविवार का दिन अत्यंत शुभ माना गया है। इस दिन जन्में लोगों पर सूर्यदेव की विशेष कृपा होती है। ऐसा माना जाता है कि अगर आपका जन्म रविवार के दिन हुआ तो आप हर काम में सफल होंगे। इस दिन जन्में लोगों को सूर्य देव की विशेष आराधना करने की सलाह दी जाती है। यदि आप रविवार के दिन सूर्य देव के दर्शन करेंगे तो आपका भाग्य निश्चित ही बदल जाएगा।

रविवार के दिन सूर्य पूजा का विधान है. इस दिन सूर्य की विशेष पूजा करने से आपको शुभ फल की प्राप्ति होती है। सूर्य को जल चढ़ाने के अनगिनत फायदे होते हैं। तो आप भी हर रोज अगर रिचार्ज नहीं हो तो रविवार के दिन सूर्य देव को जरूर जल चढ़ाएं।

रविवार के दिन सामामी लोग इस दिन क्या करें?

  • इस दिन सिक्के या किसी और धातु के सिक्के को बहुत पानी में बहाएं।
  • चावल में दूध और गुड़ संपूर्ण।
  • लाल कपड़े में सामान और गुड़ डालें।
  • सूर्य को उच्च करने के लिए जल में गुड़ और चावल का प्रवाह करें।

रविवार को दिन की शुरुआत कैसे करें?

  • इस दिन सुबह सूर्य देवता को जल चढ़ाया गया।
  • सूर्य विष्णु जी के रूप हैं ऐसे ही सूर्य पूजा अवश्य करें।
  • रविवार के दिन गेंहु का दान जरूर करें ऐसा करने से अगर आपको उसमें कोई दोष लगे तो चोट लग जाएगी।

रविवार के दिन सूर्य देव की आराधना होती है। सूर्य को राजा कहा जाता है. सूर्य देव की कृपा जो पर होती है वो जीवन में बहुत कुछ करती है और हमेशा निरोग रहती है। कुंडली में सूर्य शुभ स्थिति हो तो जीवन में सुख, संपत्ति और यश की प्राप्ति होती है। वहीं सूर्य रोगी या पीड़ित राज्य में हो तो व्यक्ति बीमार रहता है और हमेशा आर्थिक रूप से तंगी बना रहता है।

ये भी पढ़ें

शनि के प्रकोप से जुड़ी विधि है शनिवार का व्रत, जानें और महत्व

अस्वीकरण: यहां चार्टर्ड सूचना सिर्फ अभ्यर्थियों और विद्वानों पर आधारित है। यहां यह जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह के सिद्धांत, जानकारी की पुष्टि नहीं होती है। किसी भी जानकारी या सिद्धांत को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

[ad_2]

Source link

Umesh Solanki

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *